Hotstar दुसरे फोन में कैसे चलाये

हेलो दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बताने वाले हैं कि कैसे आप Hotstar दूसरे मोबाइल में कैसे चलाएं या चला सकते हैं । ताकि आप दूसरे मोबाइल में देख सकें लाइव IPL और शोज । हलांकि जिस मोबाइल में हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन पैक डलवाया हुआ है उसमें नहीं बल्कि दूसरे मोबाइल में हॉटस्टार चलाना है और दोस्त का हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन पैक अपने स्मार्टफोन में कैसे चलाना है इसके बारे में भी हम आपको एक-एक करके बताने वाले हैं तो चलिए जानते हैं hotstar dusre phone me kaise chlaye

दूसरे फोन में हॉटस्टार कैसे चलाएं :

जिस फोन में आपका हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन पैक डला हुआ है लेकिन उसमें आपने नहीं देखना और आगे आप दूसरे मोबाइल में हॉटस्टार चलाना चाहते हैं वो भी बिना पैसे दिए । तो ऐसे में आपको दूसरे स्मार्टफोन में नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा जोकि इस तरह हैं :

Hotstar दुसरे फोन में कैसे चलाये
Dusre phone me hotstar kaise chlaye
  1. दूसरे मोबाइल में हॉटस्टार चलाने के लिए हॉटस्टार डाउनलोड कर लें
  2. इसके बाद एप्लीकेशन में जो कुछ आपसे मंगा जाता है वह आप भरें जैसे कि भाषा
  3. फिर हॉटस्टार एप्लीकेशन पूरी तरह से खुलने के बाद सबसे नीचे login बटन पर क्लिक करें
  4. लॉगिन बटन पर क्लिक होने के बाद वो मोबाइल नंबर डालें जिसमें हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन पैक डलवाया हुआ है ।
  5. जो मोबाइल नंबर भरा है उसमें otp जाएगा जिसे आप दूसरे मोबाइल में भरें
  6. बस हॉटस्टार दूसरे मोबाइल में चलने लगेगा

जरूरी सूचना :

हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन पैक जिस मोबाइल नंबर पर डलवाया हुआ है वही मोबाइल नंबर दूसरे मोबाइल में डालना है तभी दूसरे मोबाइल में हॉटस्टार चलेगा फ्री में । otp दूसरे मोबाइल में नहीं बल्कि उस मोबाइल में जायेगा जिस मोबाइल के अंदर सिम में हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन पैक डलवाया हुआ है । क्योंकि हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन पैक सिम के आधार पर ही डलवाया जाता है ।

Hotstar दो फोन में कैसे चलाएं :

  1. दो फोन में हॉटस्टार चलाने के लिए आप दोनों स्मार्टफोन में हॉटस्टार डाउनलोड कर लेना ।
  2. इसके बाद आप दोनों फोन में हॉटस्टार ओपन करें और भाषा सेलेक्ट करें
  3. फिर दोनों स्मार्टफोन के सबसे नीचे लॉगिन बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें
  4. लॉगिन बटन ओर क्लिक होने के बाद वो मोबाइल नंबर भरें जिस पर सब्सक्रिप्शन पैक डलवाया हुआ है

जरूरी सूचना :

हॉटस्टार का एक ही पैक दोनों फोन में तो चल जाएगा लेकिन एक ही समय में लाइव शो आप नहीं देख पाएंगे । जैसे कि सागर पहले वाले मोबाइल में हॉटस्टार में कोई शो चल रहा है तो दूसरे मोबाइल में हॉटस्टार तो खुल जायेगा लेकिन शो नहीं चलेगा । दूसरे फोन में हॉटस्टार चलाने के लिए आपको पहले वाले फोन में हॉटस्टार बंद करना पड़ेगा तभी दूसरे मोबाइल में हॉटस्टार के अंदर शो चलेंगे । दोनों फोन में एक साथ हॉटस्टार नहीं चलता है लेकिन इस प्रॉब्लम का हल आपको शायद यूट्यूब में मिल सकता है । इसके आलावा एक फ़ोन में हॉटस्टार एप्लीकेशन के अंदर विडियो डाउनलोड करने के बाद आप एक फोन में डाउनलोड की हुई विडियो देखो और दुसरे फ़ोन में उसी समय आप लाइव शो देख सकते हैं । यानी की एक ही समय में दोनों फोन में शो देखने के लिए एक फ़ोन में डाउनलोड शो देखें और दुसरे फोन में लाइव शो जबकि एक साथ दोनों फोन में नहीं चलेंगे लाइव शो ।

दूसरे का हॉटस्टार पैक फ्री में कैसे चलाएं :

अगर आपके दोस्त ने सिम रिचार्ज किया है तो हो सकता है उसको फ्री में हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन पैक मिला है क्योंकि हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन पैक फ्री में भी मिलता है अगर आप डेटा या कॉल करने के लिए सिम रिचार्ज करवाते हैं । सिम रिचार्ज करते वक्त कुल प्लान में फ्री में हॉटस्टार पैक फ्री में मिलता है । अगर आपके दोस्त को मिला है फ्री में हॉटस्टार पैक और वह उसका इस्तेमाल नहीं करना चाहता तो ऐसे में आप अपने दोस्त से मोबाइल नंबर लेकर अपने हॉटस्टार एप्लीकेशन में डालें । इसके बाद otp दोस्त के स्मार्टफोन में जायेगा, उससे पूछ कर अपने फोन में भरें और चल जाएगा फ्री में आपका हॉटस्टार । फोन नंबर वही भरना जिस मोबाइल नंबर पर हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन पैक फ्री में मिला है या डलवाया गया है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *