Netflix दो फ़ोन में कैसे चलाये | दूसरे फोन में Netflix कैसे चलाये

Netflix को दुसरे फोन में कैसे चलायें इसके तरीके तो दो हैं पहला पैसा अधिक दो और दूसरा जुगाडू तरीका । हलांकि Netflix का अगर आप स्टैण्डर्ड या प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पैक खरीदते हैं तो आपको ऑफर ये मिलता है की आप एक से अधिक डिवाइस में एक साथ लाइव शो देख सकते हैं पर पैसा अधिक देना पड़ता है । बेसिक और मोबाइल प्लान से सिर्फ एक ही डिवाइस में netflix चलता है, पर दोनों डिवाइस में एक साथ नहीं । परन्तु हम इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं की कैसे आप बेसिक और मोबाइल प्लान की मदद से दोनों स्मार्टफोन में एक साथ netflix को चला सकते हैं । तो चलिए जानते हैं Netflix dusre phone me kaise chlaye

Netflix दुसरे फोन में कैसे चलाएं

जिस भी स्मार्टफोन में आपका netflix सब्सक्रिप्शन पैक डला हुआ है जैसे की बेसिक और मोबाइल प्लान । कोई और प्लान जैसे की स्टैण्डर्ड और प्रीमियम प्लान में के लिए दोनों स्मार्टफोन में वो फ़ोन नंबर डाल लो जिस पर सब्सक्रिप्शन पैक डलवाया है बीएस काम हो जायेगा । लेकिन बेसिक और मोबाइल प्लान की मदद से एक साथ दो फोन में netflix नहीं चलता और उसी के बारे में नीचे हम एक करके बताने वाले हैं जोकि इस तरह हैं :

Netflix दो फ़ोन में कैसे चलाये | दूसरे फोन में Netflix कैसे चलाये
Netflix do phone me kaise chalaye
  1. दोनों स्मार्टफोन में netflix डाउनलोड कर लें
  2. अब (netflix) एप्लीकेशन में जो कुछ आपसे माँगा जाता है वह आप भरें जैसे कि भाषा इत्यादि
  3. फिर netflix एप्लीकेशन पूरी तरह से खुल जाने के बाद सबसे नीचे login बटन पर क्लिक करे लें
  4. अब आप मोबाइल नंबर डालें वो वाला जिसमें netflix का सब्सक्रिप्शन पैक डलवाया हुआ है ।
  5. जो भी मोबाइल नंबर भरा है आपने उसमें otp जाएगा जिसे आप दूसरे स्मार्टफोन में भरें
  6. बस netflix दूसरे मोबाइल में भी चलने लगेगा

जरूरी सूचना :

Netflix सब्सक्रिप्शन पैक दोनों फोन में तो चल जाएगा लेकिन एक ही समय में दोनों स्मार्टफोन में शो नहीं चलेंगे सिर्फ एक ही डिवाइस में चलेगा । दोनों स्मार्टफोन में netflix एक साथ चलाने के लिए आप एक फोन में शो डाउनलोड करके देख लेना और उसी वक्त आप दुसरे फोन में लाइव शो देख सकते हैं । एक साथ एक से अधिक फोन में netflix चलाने के लिए बिना डाउनलोड किये तो ऐसे में आपको प्रीमियम या फिर स्टैण्डर्ड प्लान खरीदना पड़ेगा और कोई रास्ता नहीं है ।

दूसरे का Netflix पैक फ्री में कैसे चलाएं :

अगर आपके किसी दोस्त या रिश्तेदार ने सिम रिचार्ज किया है तो हो सकता है उसको फ्री में netflix सब्सक्रिप्शन पैक मिला हो और ऐसा होता है क्योंकि सिम कंपनियां कुछ सिम रिचार्ज करने के बदले में फ्री में netflix देते हैं । अगर आपका दोस्त netlfix नहीं चलाता तो आप अपने फोन में दोस्त का फोन नंबर डाल कर उससे परमिशन लेकर otp उससे लेना अपने फोन में डालना बस फ्री में ही चल जायेगा आपके स्मार्टफोन में netflix ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *