Airtel 5g कब लांच होगा | Airtel 5g कब आएगा

Airtel 5g kab launch hoga, हलांकि एयरटेल कंपनी के साथ बाकी सभी टेलीकॉम कंपनियां भी 5g नेटवर्क को लाने की तैयारी कर रही है । परंतु आज के इस आर्टिकल में हम सिर्फ एयरटेल 5g के भारत में आने की ही बात करेंगे जैसे कि airtel 5g कब लांच होगा इंडिया में

Airtel 5g कब लांच होगा | Airtel 5g कब आएगा
Airtel 5g kab launch hoga

Airtel 5g कब आएगा | Airtel 5g launch date in india in hindi :

जानकारी के लिए बता दें कि भारत मे सबसे पहले 5g नेटवर्क तो सर्फ एयरटेल टेलीकॉम कंपनी ही लाने वाली है क्योंकि यही एक मात्र ऐसी कंपनी है जो जिओ को टक्कर देने के लिए काफी समय से काम कर रही है । इसी कारण से जानकारी के मुताबिक ये बताया जा रहा है कि एयरटेल 5g को अगस्त महीने के अंत तक लांच कर दिया जाएगा । हलांकि इससे पहले 15 अगस्त के दिन 5g को लांच कर देना था क्योंकि कंपनी की तरफ से फुल तैयारी है लेकिन स्पेक्ट्रम खरीदने का काम अभी पड़ा है जो सरकार के ऊपर निर्भर करता है कि जब सरकार आदेश दे स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए । जैसे ही स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए तैयार हो जाएगा । उसके कुछ दिनों बाद ही हमको एयरटेल 5g नेटवर्क यूज करने का मौका मिलने वाला है ।

Airtel 5g की स्पीड कितनी है :

वैसे तो एयरटेल 5g अभी लांच तो नहीं हुआ है लेकिन एयरटेल कंपनी ने पहले से ही इसका ट्रायल करके अपनी नेटवर्क स्पीड अपने इवेंट में दिखा दी थी । डाउनलोड स्पीड अधिकतम 1 गीगाहर्टज तक आराम से टच कर जाती है और अपलोड़ स्पीड 100 mbps तक टच कर जाती है । वैसे यूजर की संख्या काफी ज्यादा हो जाने के बाद अगर टॉवरों की कमी हुई तो हमको स्पीड 1 गीगाहर्टज तक देखने को नहीं मिलेगी । जैसे सबसे पहले जिओ के साथ हुआ था । जिओ कंपनी जब आयी 4g नेटवर्क लेकर तब टॉवर कम लगे थे जिससे रेंज कम मिलती थी और यूजर की संख्या अधिक होने से, अधिक इंटरनेट यूज होने से कम टॉवर में तब स्पीड भी कम मिलने लगी । लेकिन ये प्रॉब्लम हो गयी थी सॉल्व कुछ महीनों बाद । परन्तु अब एयरटेल में ऐसा नहीं होने वाला क्योंकि एयरटेल कंपनी हमेशा तैयार रहती है ग्राहक को बेस्ट सर्विस सबसे पहले देने की ताकि उनमें यूजर जिओ में ना चले जाएं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *