Tik Tok कब आएगा | Tik Tok वापस कब आएगा

Tik Tok कब आएगा । इसके बारे में बहुत सारे लोग इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं जबकि टिक टोक वापस आने की आशंका जताई जा रही है टिक टोक कंपनी की तरफ से । अभी कुछ दिनों पहले यानी कि साल 2022 मई महीने के अंत में टिक टोक के वापस आने की खबरें चल रही हैं और इसी के बारे में हम आपको बताने वाले हैं जैसे कि Tik Tok वापस कब आएगा

टिक टोक कब आएगा :

भारत के अलावा पाकिस्तान में भी टिक-टोक को बैन कर दिया गया था । भारत में टिक-टोक जिसे 29 जून 2020 में बैन कर दिया गया था । जिसे वापिस से दुबारा लाने में बहुत देरी हो रही है । लेकिन अब कुछ महीने बाद तकरीबन अगस्त महीने के अंत मे टिक-टोक को भारत में जल्द ही लांच किया जा सकता है । सबसे बड़ी बात तो ये है की टिक-टोक के यूजर का डेटा जोकि सिर्फ भारत में ही रहने वाला है । इसके अलावा इसकी सही तरीख के बारे में अभी कंपनी ने पुष्टि नहीं कि । क्योंकि टिक-टोक कंपनी भारत में ऐसे बिजनेसमैन को ढूंढ रही है जिसके पास सर्वर हो या किसी सर्वर कंपनी से डील करती हो । ताकि यूजर का डेटा सिर्फ भारत में रहे और दूसरे देशों में ना जा सके ।

Tik Tok कब आएगा | Tik Tok वापस कब आएगा
Tik Tok kab aayega

Tik Tok का नया नाम :

भारत मे PUBG बैन के होने बाद जब वापिस भारत में तभी आ सका जब उसका नाम चेंज किया गया जैसे कि BGMI । ठीक उसी तरह टिक टोक एप्लीकेशन का भी नाम बदलकर Tick Tock रखा जा सकता है । आने वाले समय में ही पता चल पायेगा की आखिर ये एप्प किस नए नाम से आता है ।

टिक टोक भारत में आने के लिए सरकार की शर्तें

टिक-टोक के बैन होने से पहले जो लोग टिक-टोक चलाते थे उनका डेटा दूसरे देशों में खासकर चीन के पास जाता था यानी कि उनके ही सर्वर में जमा होता था जो भारतीय सरकार नहीं चाहती कि भारतीय यूजर का डेटा का दूसरे देशों में जमा हो क्योंकि उनका गलत उपयोग भी हो सकता था । तो ऐसे में टिक-टोक भारत में तभी वापिस आएगा अगर सरकार के रूल्स को मानती हो और वह है टिक-टोक चलाने वाले यूजर का डेटा सिर्फ भारत में ही रहे और दूसरे देशों में इनका डेटा ना जाये । ऐस में भारत मे अलग सर्वर का होना जरूरी है जिसमें टिक-टोक चलाने वाले यूजर का डेटा सिर्फ भारत के सर्वर में ही जमा हो पायेगा और उनका गलत उपयोग भी नहीं होने वाला । टिक-टोक विदेशी कंपनी है इसी वजह से यह कंपनी भारत में अलग से सर्वर खरीद कर रखना चाहती है तो ऐसे में ये कंपनी किसी से पार्टनरशिप करके ही सर्वर खरीदने की तैयारी कर रही है ताकि टिक-टोक को जल्द ही भारत मे वापिस लाया जाए ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *