Whatsapp से लाइव लोकेशन कैसे भेजे

Whatsapp से live लोकेशन कैसे भेजे, इसी के बारे में हम आपको बताने वाले हैं इस आर्टिकल में एक-एक पॉइंट्स के माध्यम से । हलांकि ये ऑप्शन मददगार साबित होता है जब आप किसी से मिलना चाहते हैं तो आप सामने वाले बन्दे को इस फ़ीचर की मदद से रास्ता ले सकते हैं लाइव । जिससे सामने वाला बन्दा जहां पर भी खड़ा हुआ है उस जगह की लोकेशन आपको मिलती रहेगी स्मार्टफोन में । तो चलिए जानते हैं आखिर whatsapp se location kaise bheje

Whatsapp से लाइव लोकेशन कैसे भेजे
Whatsapp se location kaise bheje

Whatsapp से लाइव लोकेशन कैसे भेजे :

जो पॉइंट्स मैं आपको बताने वाला हूँ इसकी मदद से आप व्हाट्सऐप में लाइव लोकेशन या अब की लोकेशन सामने वाले बन्दे को भेज सकते हैं जहां आप खड़े होंगे । लाइव लोकेशन भेजने के तरीके इस तरह हैं :

  • लोकेशन ऑन रखें
  • अब आप जिसको लोकेशन भेजना चाहते हैं उसका चैट बॉक्स ओपन करें
  • अब आप सबसे नीचे लिंक बटन पर क्लिक करें
  • इसके बाद अब आप लोकेशन बटन को क्लिक करेंगे
Whatsapp से लाइव लोकेशन कैसे भेजे
whatsapp se live location kaise bheje
  • अब आपके पास दो ऑप्शन हैं लाइव और करंट लोकेशन
Whatsapp से लाइव लोकेशन कैसे भेजे
  • जहां आप खड़े हैं सिर्फ उसी जगह की लोकेशन भेजने के लिए आप करंट लोकेशन सेलेक्ट करेंगे
  • जहां-जहां आप जाते रहेंगे वहाँ-वहां की लोकेशन यानी कि लाइव लोकेशन भेजने के लिए आप लाइव लोकेशन बटन पर क्लिक करें
  • अब आप सेट करेंगे कि कितने समय तक आपकी लोकेशन सामने वाले बन्दे को दिखनी चाहिए
Whatsapp से लाइव लोकेशन कैसे भेजे
  • समय सेट हो जाने के बाद सेंड बटन पर क्लिक करें
  • लोकेशन बंद करने के लिए आप स्टॉप बटन पर क्लिक कर सकते हैं

याद रखने वाली बातें :

स्मार्टफोन की लोकेशन ऑन रखना जरूरी है अगर आप सामने वाले बन्दे को लाइव लोकेशन भेजना चाहते हैं तो । अगर आप अपनी मोबाइल की लोकेशन बंद कर देते हैं तो सामने वाले बन्दे को आपकी लोकेशन नहीं मिलेगी यानी कि उसी वक्त बंद हो जाएगी । इसके अलावा अगर आपने करंट लोकेशन का ऑप्शन सेलेक्ट किया था तब आप एक बार लोकेशन भेजने के बाद अपनी मोबाइल की लोकेशन को बंद कर सकते हैं क्योंकि सामने वाले बन्दे को आपकी लोकेशन पहुंच चुकी है । लाइव लोकेशन सामने वाले बन्दे को ना दिखे इसके लिए आप जब चाहे उसी वक्त स्टॉप बटन पर क्लिक करके लोकेशन बंद भी कर सकते हैं जिससे सामने वाले बन्दे को आपकी लाइव लोकेशन नहीं दिखेगी । सामने वाली बन्दे की लाइव लोकेशन या करंट लोकेशन पाने के लिए आप सामने वाले बन्दे को यही पॉइंट्स बताएं जिससे आपको सामने वाले बन्दे की लोकेशन मिलती रहेगी लाइव ।

लाइव लोकेशन में समय क्यों दिया जाता है :

हमारी सुरक्षा के लिए ही लाइव लोकेशन में समय की लिमिट रखी गयी है । जिससे अगर आप गलती से इसको स्टॉप करना भूल गए हैं तो भी यह आपके द्वारा सेट किये गए समय के बाद अपने आप ही बंद हो जाएगा । जिससे सुरक्षा रहती है हमें । लेकिन करंट लोकेशन में समय नहीं दिया जाता क्योंकि वो लोकेशन लाइव नहीं होती बल्कि उस जगह की लोकेशन होती हैं जिस जगह पर रुक कर अपने किसी को लोकेशन भेजी थी । इसमें सुरक्षा की कोई बात नहीं होती और ना ही इसमें आपको लोकेशन स्टॉप करने की जरूरत है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *