Hotspot हाईड कैसे करे | मोबाइल में Hotspot हाईड कैसे करे

हेल्लो दोस्तों आज एक इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं की Hotspot हाईड कैसे करे यानी की मोबाइल में Hotspot हाईड कैसे करे वो भी कुछ ही स्टेप्स को अपनाकर । मोबाइल में हॉटस्पॉट हाईड करने का फीचर नहीं होता है बल्कि सिर्फ स्मार्टफोन में ही होता है । इसीलिए मैं मोबाइल में नहीं बल्कि स्मार्टफोन में hotspot हाईड कैसे करें इसके बारे में बताने वाला हूँ ।

इस आर्टिकल को पूरा रीड कर लेने के बाद आप ये सिख जयेनेग की मोबाइल में hotspot हाईड कैसे करें जिससे सामने वाला बन्दा आपके हॉटस्पॉट को का यानी की आपका इन्टरनेट हॉटस्पॉट के माध्यम से नयीं इस्तेमाल कर पायेगा । तो चलिए जानते हैं विस्तार के साथ अहीर स्मार्टफोन में hotspot हाईड कैसे करे ।

स्मार्टफोन में Hotpsot हाईड कैसे करे :

स्मार्टफोन में हॉटस्पॉट हाईड करने के लिए आपको ज्यादा नहीं बल्कि कुछ ही सेटिंग्स को ओन करना होगा जोकि नीचे की तरफ इस तरह है :

Hotspot हाईड कैसे करे
Hotspot हाईड कैसे करे
  • सबसे पहले आप स्मार्टफोन की सेटिंग्स के अंदर जायेंगे
  • इसके बाद “other नेटवर्क एंड कनेक्शन” के फीचर के अंदर जायेंगे
मोबाइल में hotspot हाईड कैसे करे
मोबाइल में hotspot हाईड कैसे करे
  • अभी आपके सामने पर्सनल हॉटस्पॉट आप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करें
Hotspot हाईड कैसे करे | मोबाइल में Hotspot हाईड कैसे करे
  • इसके बाद आप हॉटस्पॉट कॉन्फ़िगरेशन आप्शन पर क्लिक करेंगे

Hotspot हाईड कैसे करे | मोबाइल में Hotspot हाईड कैसे करे

हॉटस्पॉट कॉन्फ़िगरेशन आप्शन के अंदर जाने के बाद सबसे नीचे आपको “हाईड my हॉटस्पॉट” का बटन दिखेगा उसको ओन करें

स्मार्टफोन में Hotspot हाईड कैसे करे
मोबाइल में Hotspot हाईड कैसे करे

अब आपका हॉटस्पॉट हाईड हो चूका है जो सामने वाले स्मार्टफोन में शो नहीं करेगा

नोट :

मान लो आपने खुद के स्मार्टफोन में हॉटस्पॉट हाईड किया है, इसके बाद दुसरे स्मार्टफोन में हॉटस्पॉट तभी दिखेगा अगर दुसरे स्मार्टफोन के अंदर wifi सेटिंग्स के अंदर आपके स्मार्टफोन के हॉटस्पॉट का नाम भरा जायेगा । बिना हॉटस्पॉट नाम भरे दुसरे स्मार्टफोन में आपके स्मार्टफोन का हॉटस्पॉट शो नहीं करेगा यानी की विफि शो नहीं करेगा । जिस स्मार्टफोन में आप हॉटस्पॉट हाईड करेंगे उस स्मार्टफोन को छोड़कर दुसरे स्मार्टफोन में पहले वाले स्मार्टफोन का हॉटस्पॉट नाम नहीं दिखेगा । जैसे की पहले हम ऐसा करते थे की पहले वाले स्मार्टफोन का हॉटस्पॉट ओन करके दुसरे स्मार्टफोन में पहले वाले स्मार्टफोन का नाम सेलेक्ट करके पासवर्ड भरकर इन्टरनेट चला लेते थे लेकिन हॉटस्पॉट के हाईड करने से आपके स्मार्टफोन का हॉटस्पॉट दुसरे स्मार्टफोन में शो नहीं करेगा ।

Hotspot हाईड-के बारे में मेरी राय :

मुझे विश्वास है की “hotspot हाईड कैसे करें” के इस आर्टिकल में आप सिख गये होंगे की आखिर स्मार्टफोन में हॉटस्पॉट हाईड कैसे करते हैं वो भी कुछ स्टेप्स को अपनाकर ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *