Sandeep Maheshwari Youtube Income?

हेल्लो दोस्तो जैसा की अधिकतर लोग जानते ही होंगे की संदीप महेश्वरी सर जी ने अपनी youtube इनकम रिवील्ड कर दी है और अभी लोग इन्टरनेट पर काफी ज्यादा सर्च कर रहे हैं Sandeep Maheshwari Youtube Income के बारे में । हालाँकि अधिकतर लोग ये नहीं जानते हैं की संदीप महेश्वरी सर जी youtube पर मोटिवेशन वीडियो बनाते हैं लेकिन उनसे पैसे तो कमाते ही नहीं ।

तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको Sandeep Maheshwari Youtube Income के बारे में सही जानकारी देने वाले हैं ताकि आपको पता चल सके की संदीप सर जी बिना monetisation के पैसे कैसे कमा लेते हैं और कमाते भी है की नहीं । तो चलिए जानते हैं संदीप महेश्वरी सर जी की मंथली youtube इनकम के बारे में ।

Sandeep Maheshwari Youtube Income :

आप ये जरुर जान लेना की संदीप महेश्वरी सर जी youtube से पैसे कमाते ही नहीं है क्योंकि उन्होंने अपने youtube चैनल की monetisation को बंद करके रखा हुआ है जिससे उनकी विडियो पर एड्स नहीं चलती और इसी कारण से इनकम भी नहीं होती । अगर संदीप महेश्वरी सर जी अपने youtube चैनल को ओन रखते हैं तो वे महीने में कितना पैसा कमा सकते हैं इसके बारे में हम आपको विस्तार से बताने वाले हैं ।

Sandeep Maheshwari Youtube Income
Sandeep Maheshwari Youtube Income

संदीप महेश्वरी जी की एक महीने की youtube इनकम जानने से पहले हमें उनके youtube चैनल के विडियो से आने वाले monthly व्यूज की तरफ ध्यान देना चाहिए जिससे आपको कैलकुलेशन करने में आसानी होगी । उसी के हिसाब से ये तय हो पाता है की संदीप महेश्वरी सर जी की एक महीने की youtube से इनकम कितनी हो सकती है ।

Sandeep Maheshwari Youtube Income :

नीचे की तरफ हमने estimated डाटा दिखाया है जिसे आप देख सकते हैं और अंदाजा लगा सकते हैं की संदीप महेश्वरी सर अगर youtube से कमाना चाहें तो कितना कमा सकते हैं विडियो और स्पोंसरशिप दोनों से, जिसकी जानकारी हेठ दिए अनुसार है :

Monthly Views (est.)7 करोड़ या 70 मिलियन
Videos Duaration (est.)20 से 25 मिनट
Views per day on videos (est.)2 लाख पैंतीस हजार या 3 मिलियन
Dollars on 1000 Vews (est.)0.50 dollars या 32.5 रूपए
Youtube Monthly Income (30 days) (est.)1 से 2 करोड़ रूपए (मल्टीप्ल एड्स के हिसाब से)
Sponsership on Youtube Channel25 लाख (est.) अगर लेते हैं तो
Sandeep Maheshwari Youtube Income

जो डाटा हमने ऊपर की तरफ टेबल में दिखाया है उतनी इनकम संदीप सर जी youtube से कमा सकते हैं लेकिन कमाते नहीं हैं जैसे की हमने आपको बताया है की उन्होंने अपने youtube चैनल में एड्स को बंद करके रखा हुआ है जिससे इनकम नहीं करते ।

Why Sandeep Maheshwari not earn on youtube :

जैसे की आपको पता ही चल गया होगा की संदीप सर जी youtube चैनल से पैसे नहीं कमाते यानी की monetisation बंद रखते हैं । संदीप महेश्वरी सर जी से भी इसके बारे में भी पूछा गया था की आखिर वे youtube चैनल से पैसे क्यों नहीं कमाते हैं । तो इस बारे में उन्होंने ये कहा था की मोटिवेशन विडियो जब कोई यूजर देखता है तो विडियो को लगातार देखते वक्त बीच में एड्स चलने की वजह से यूजर का ध्यान हट जाता है विडियो से और यूजर का समय भी थोड़ा सा व्यर्थ चला जाता है ।

जिससे कहीं ना कहीं विडियो देखना वाला यूजर विडियो को ध्यान से समझ नहीं सकता या किसी तरह की कोई परेशानी ना हो एड्स बीच में चलने की वजह से । इसी वजह से संदीप महेश्वरी सर जी अपने youtube चैनल की monetisation बंद करके एड्स disable करके रखे हुए हैं ।

नोट :

वैसे तो संदीप महेश्वरी सर youtube से काफी पैसा कमा सकते हैं और इतना पैसा तो वो अपने काम में भी नहीं कमाते जो वे करते हैं । हलांकि उनका मकसद है लोगों को जागरूक करना, मोटीवेट करना ताकि काम करे, ज्ञान देना और सही रास्ता देना इत्यादि । विडियो की लेंथ लम्बी होने की वजह से अगर मल्टीप्ल एड्स भी चलाए जाएँ तो भी काफी पैसा कमा सकते हैं लेकिन वे नहीं चाहते की विडियो सखते समय आने वाली एड्स से यूजर का ध्यान ना भटके और विडियो को ध्यान से देखे ।

अन्य आर्टिकल्स

Sandeep Maheshwari Youtube Income- के बारे में मेरी राय :

जैसे की हमने आपको ऊपर की तरफ Sandeep Maheshwari Youtube Income के बारे में बताया है अगर वे youtube चैनल पर एड्स चलाते हैं तो । लेकिन वे एड्स बंद ही रखना चाहते हैं । Sandeep Maheshwari Youtube Income के इस आर्टिकल में हमने आपको सर जी की मंथली इनकम कितनी हो सकती है youtube चैनल के बारे में बताया और मुझे विश्वास है की आपको काफी कुछ जानने को मिला है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *