Wasim Arrested R2H | R2H Wasim Arrested by Police

दोस्तो जैसे की आप जानते ही होंगे की राउंड 2 हेल (Wasim Arrested R2H) youtube चैनल के मालिक Wasim Ahmed को पुलिस ने अरेस्ट किया है और ऐसा क्यों किया गया इसके बारे में हम इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं । इसके साथ और भी लोगों की गिरफ़्तारी होनी बाकी है जैसे की Zayn saifi । जो इसी चैनल के मैल्क Zayn और वैसे ये खबर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा फैली जा रही है जबकि की कुछ लोग इनका विरोध भी कर रहे हैं ।

वैसे तो Round2Hell youtube चैनल के मालिक कुल तीन हैं जिसमें से दो ही लोगों के ऊपर आरोप लगा जैसे की Wasim Ahmed और zayn saifi । जबकि इसी चैनल का तीसरे मालिक का नाम Nazim Ahmed है ।

इस आर्टिकल में हम आपको Wasim Arrested R2H के बारे में सही जानकरी देने की कोशिश करेंगे साथ ही हम यहाँ बतायेंगे आपको की R2H Wasim Arrested by Police यानी की पुलिस ने wasim को अरेस्ट क्यों किया ।

Why Wasim Arrested R2H :

जानकारी के मुताबिक राउंड 2 हेल youtube चैनल पर चार साल पहले विडियो ऐसी विडियो बनाई गयी थी जिसमें wasim के टीम के करैक्टर zayn saifi, ने “राधा” के बारे में गलत शब्दों का जैसे की गालियों का प्रयोग किया गया । तब तो कुछ नहीं हुआ लेकिन जब इसी विडियो की यही क्लिप चार साल बाद यानि की आज वायरल हुई तो लोग इनका विरोध करने लगे । ऐसे लोग जो श्री कृष्ण भगवान जी के भक्त हैं उन्हें इस बात का बुरा लगा कि विडियो में राधा भगवान का नाम लेकर गलत शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है । इसी वजह से Wasim को अरेस्ट किया और Wasim Arrested R2H का चर्चा का विषय बना ।

Wasim Arrested R2H
Wasim Arrested R2H

दूसरी तरफ अगर हम ये देखें की इसमें जान बुझकर राधे भगवान जी को कोई गाली नहीं देना था बल्कि विडियो में राधा नाम का लड़का था जिसके बारे में बात की जा रही थी । जैसे की विडियो में राधा नाम के लड़के को गाली दी जा रही ताकि विडियो को फनी बनाया जा सकते जबकि कुछ लोगों ने ये मान लिया की हमारे राधे कृष्ण भगवान को गाली दी जा रही है ।

कुछ लोगों ने वसीम के ऊपर केस दर्ज किया जिसके बाद पुलिस वसीम को पुलिस ठाणे ले गयी, वहां पर उससे पूछताश की गयी देर रात तक । हालंकि रात को वसीम जेल में ही रहा था । वहां पर टेंशन के चलते वसीम पूरी रात सोया नहीं क्योंकि उनके यूटयूब चैनल के ऊपर भी अन्य आरोप लगाए जा रहे थे ।

इसमें गलती लोगों की सोच की थी क्योंकि विडियो में तो राधा नाम के लड़के को अगर गाली दी जाती है तो इसका मतलब ये नहीं की राधा भगवान को गाली दी जा रही है । अगर राम नाम के शख्स यानी की अगर किसी लड़के का नाम राम है और उसे अगर गाली दी जा रही है तो इसका मतलब ये नहीं की सीधा भगवान को गाली दी जा रही है ।

मान लेते हैं इन्सान का नाम भगवान के नाम पर रखा हुआ है जैसे की राम । तो इसका मतलब ये नहीं की स्कुल का टीचर उसे डांट नहीं सकता, जरूरी नहीं की पुलिस उसे पकड़ कर जेल में नहीं डाल सकती, जरूरी नहीं की उसके लिए सब सजा माफ़ हो । इसीलिए राम नाम के लड़के को भगवान के रूप में नहीं बल्कि इन्सान के रूप में ही देखा जाना चाहिए ना की इस बात का ध्यान देना चाहिए की सामने वाले बंदे ने राम नाम के लड़के को गलत क्यों बोला । मेरे हिसाब से वसीम के ऊपर केस दर्ज नहीं करना चाहिए था ।

ऐसे तो दुनिया में कई लोगों के नाम भगवान से जुड़े हुए हैं । उन लोगों के साथ गलत भाषा में हंसी मजाक उड़ाने वाले लोगों के ऊपर भी क्या केस दर्ज होगा । ऐसा नहीं होता दोस्तों, विडियो के अंदर उसी क्लिप को डिलीट करवाया जा सकता है जिसमें राधा शब्द का इस्तेमाल किया गया था । पूरी की पूरी विडियो को डिलीट करवाना और उसके ऊपर इतना बड़ा मुक्कदमा दर्ज करवाने का सवाल ही नहीं उठता । Wasim Arrested R2H ये भी सही नहीं है जोकि ऐसा नहीं होना चाहिए ।

R2H youtube चैनल डिलीट होने की कगार पर :

लोगों ये भी कह रहे हैं की शायद राउंड 2 हेल youtube चैनल को डिलीट होने की कगार पर है । जबकि ऐसा होने ही नहीं वाला क्योंकि ऐसा तो gauravzone youtube चैनल के साथ भी हुआ जिसमें उन्होंने भगवान को अपमानित किया था लेकिन उसके youtube चैनल को डिलीट नहीं किया । Round2hell youtube चैनल को पुलिस की तरफ से डिलीट करवाने का कोई सवाल उठता ही नहीं क्योंकि इसमें ऐसा कोई बड़ा गलत काम नहीं किया गया यानी की जान-बुझकर कोई बड़ा गलत काम नहीं किया ।

वैसे भारत में कई youtube चैनल्स को डिलीट करवा दिया गया सरकार की तरफ क्योंकि उन youtube चैनल्स पर ऐसी विडियो डाली जाती थी जो विवाद जो बढ़ावा देने का काम कर रही थी, इसी वजह से 8 youtube चैनल्स को बैन कर दिया गया । अगर Round2Hell youtube चैनल के अंदर सभी विडियो गलत तरीके से बनाई जा रही है, गलत उद्देश्य से बनाई जा रही है या जान-बुझकर किसी को भड़काया जा रहा है तो ही उनका चैनल खतरे में जा सकता है ।

Round2hell यूटयूब चैनल में ऐसा कोई काम नहीं हुआ और ना ही होता है जबकि इसमें अगर गलती निकलती भी है तो भी उनके यूटयूब चैनल को डिलीट नहीं करवाया जा सकता । क्योंकि उनकी रोजी-रोटी उन्हीं यूटयूब चैनल के माध्यम से ही चलती है । काफी मेहनत से Round2hell यूटयूब चैनल को आगे लेकर आये और उनके काम पर कोई रोक नहीं लगानी चाहिए ।

Wasim Arrested R2H-के बारे में मेरी राय :

आने वाले समय में लोग इस खबर (Wasim Arrested R2H) से काफी कुछ सीखेंगे और विडियो को और भी ज्यादा ध्यान से बनाएंगे, जैसे की भगवान के नाम से जन्मे इन्सान को विडियो में नहीं लेकर आने का । Wasim Arrested R2H-वैसे इसमें गलती लोगों की सोच पर भी है । बात होती कुछ और है लेकर चले जाते किसी और पर, जिससे बात का भतंगड़ बन जाता है । Wasim Arrested R2Hविडियो में राधा नाम के शख्श के ऊपर गलत शब्दों का इस्तेमाल करने का मतलब ये नहीं होता की सीधे भगवान को गाली दी जा रही है ।

इसमें गलती कहीं ना कहीं माँ बाप की भी सामने आ जाती है अगर माँ बाप अपने बच्चों का नाम भगवान के नाम से रखते हैं क्योंकि भगवान के नाम से रखे बच्चों को अगर कोई गलत बोलता है तो दुसरे लोग ये समझ लेते हैं की इसमें भगवान को गलत बोला जा रहा है ।

Wasim Arrested R2H के इस आर्टिकल में हमने आपको सही जानकारी दी है और आपको पता चल गया होगा की R2H Wasim Arrested by Police यानी की पुलिस ने Wasim को अरेस्ट क्यों किया और उन्हें देर रत तक जेल में ही रखा गया ।

लेटेस्ट अपडेट

लेटेस्ट अपडेट की बात करूं तो वसीम छुट चुके हैं याने पुलिस ने उनको रिहा कर दिया है किन्तु सजा देने के बाद ही ।

नोट :

हमने इस आर्टिकल में सिर्फ जानकरी दी है जो लोगों की तरफ से और पुलिस की तरफ से बताई गयी । Wasim Arrested R2H-के इस आर्टिकल में हमने किसी भी लोगों के मन को ठेस पहुँचाने का काम नहीं किया और हमारा काम सिर्फ जानकारी देना ही होता है ना की विवाद को बढ़ाना ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *