Indus battle royale in hindi | Indus बैटल रॉयल डाउनलोड कैसे करें

Indus battle royale in hindi गेम के बारे में तो खबर तकरीबन 15 अगस्त से चलती आ रही हैं लेकिन ये गेम अभी कहीं पर भी उपलब्ध नहीं हो रही है या कसी को भी नहीं मिल रही, जिसकी वजह से लोग जानना चाहते हैं की Indus बैटल रॉयल डाउनलोड कैसे करें । डाउनलोड करने के बारे में तो बताएंगे ही लेकिन सबसे पहले हम इस Indus battle royale in hindi के बारे में बात करने वाले हैं आखिर ये गेम है क्या जैसे की किस तरह की ये गेम है ।

इस आर्टिकल में हम आपको एकदम सही और फुल जानकारी देंगे indus battle royale in hindi के बारे में और इस Indus बैटल रॉयल डाउनलोड कैसे करें के बारे में भी । साथ ही इस गेम के बारे में जुडी अन्य बातों के बारे में भी विस्तार से चर्चा की जायेगी । मुझे विश्वास है की ये आर्टिकल आपको indus बैटल रॉयल गेम के बारे में फुल जानकारी देने में मदद करेगा ।

Indus battle royale in hindi :

Indus गेम की बात करें तो ये एक सही में बैटल रॉयल गेम है इसी वजह से इस गेम के साथ में बैटल रॉयल का नाम दिया गया है । जैसे की आपको पता ही होगा की PUBG गेम के बैन हो जाने के अब्द फौजी भारत में आया था, लेकिन वे गेम काफी जबर्दस्त नहीं निकली जैसा कंपनी की तरफ से बताया जा रहा था ।

What is Indus battle royale game
Indus battle royale in hindi

जब BGMI बैन तो अब ये Indus बैटल रॉयल गेम आ गयी मार्किट में । वैसे इसका टीज़र तो कब का रिलीज़ हो चूका है जोकि काफी जबर्दस्त दिखाई दिया जैसे की ग्राफ़िक क्वालिटी का बेस्ट होना । भारत में बनने वाली अधिकतर गेम्स बेस्ट नहीं होती क्योंकि हमारे पास इतने भी एक्सपर्ट लोग नहीं हैं जो बेहतर गेम को बना सकें । लेकिन फिर भी इंडियन कंपनी ने Indus बैटल रॉयल गेम को लांच किया है जो ऐसा कहा जा रहा है की काफी धमाल मचा सकती है, लेकिन BGMI या PUBG गेम को कभी भी टक्कर दे ही नहीं सकती ।

इस गेम में भी तकरीबन दो मोड तो देखने को तो मिलेंगे ही जैसे की मल्टीप्लेयर मोड और बैटल रॉयल । जिसमें दिखाई जाने वाले करैक्टर, मैप और बंदूकें इत्यादि सब कुछ नए जनरेशन के साथ दिखेगा जिससे गेम को काफी interesting सा बनाया गया है लेकिन BGMI की तरह साधारण नहीं बनाई गयी ।

Indus बैटल रॉयल कब लांच होगा :

अगर बात करें इस गेम के लांच होने की, जिसके बारे में कोई भी ऑफिशियली announcement जरी नहीं की गयी कंपनी की तरफ । मेरे हिसाब से इस गेम को पूरी तरीके से सितम्बर महीने के अंत तक लांच कर दिया जाएगा । लेकिन उस पहले इस गेम को स्पेशल youtuber को चलाने के लिए दिया जाएगा जोकि ऐसा सभी कंपनियां करती हैं ।

जैसे ही सही तारीख के बारे में पता चलता है इस गेम के लांच होने के बारे में, तो हम इस आर्टिकल में अपडेट कर देंगे । लेकिन आपको ये जानना भी जरूरी है जैसे की Indus battle royale in hindi ताकि आपको गेम के बारे में पता चल सके । अगर आप जान गए हैं तो अब हम बताने वाले हैं आपको की Indus बैटल रॉयल डाउनलोड कैसे करें

Indus बैटल रॉयल डाउनलोड कैसे करें :

अगर आप इस indus battle royale गेम को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ दिनों तक का इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि कंपनी ने अभी तक इस गेम को इन्टरनेट पर किसी भी वेबसाइट और गूगल प्लेस्टोर पर डाला ही नहीं बल्कि सिर्फ बताया है इसके बारे में सबसे पहले ताकि लोगों को पता चल सके ।

जबकि कंपनी ने तो इस गेम के बारे में ही बताया है जैसे की Indus battle royale in hindi । जैसे ही इस गेम को कंपनी की तरफ लांच कर दिया जायेगा तो उसका लिंक हम डाउनलोड बटन के साथ आपको इसी आर्टिकल में डाल देंगे जिसका notification आपको मिल जाएगा ।

Indus बैटल रॉयल गेम के बारे में :

अभी हम कुछ चर्चा करने वाले हैं इस Indus बैटल रॉयल गेम के बारे में । सबसे पहले बात करें की ये गेम फ्यूचर में बैन होने की चांस काफी कम है क्योंकि ये तो इंडियन गेम है । इंडिया गेम होने की वजह से ये गेम दुसरे देशों के गेम की तुलना में थोड़ी सा हो सकता है अच्छी तरह से ऑप्टिमाइज़ ना हो । क्योंकि भारत में इतने भी एक्सपर्ट लोग नहीं उभरे जो गेम को बेस्ट लुक दे सके और उसे ऑप्टिमाइज़ कर सके । लेकिन हमें तो इंडियन गेम्स को ही सबसे ज्यादा बढ़ावा देना चाहिए ।

Indus बैटल रॉयल गेम तो बनाई गयी है तीन डिवाइस के लिए जैसे की कंप्यूटर-लैपटॉप, मोबाइल-टेबलेट और गेमिंग कंसोल । एक साथ तीनों गेम को लांच किया जाना है या नहीं इसके बारे में तो लांच के दिन ही पता चलेगा । जहाँ तक मुझे लगता है की तीनों डिवाइस के लिए ये बैटल रॉयल गेम लांच हो सकती है एक साथ ।

क्या ये गेम डिवाइस में आराम से चलेगी की नहीं या इसके लिए हमें पावरफुल डिवाइस खरीदने की जरूरत है की नहीं । इसके बारे में तो कंपनी ने अभी कुछ नहीं बताया, लेकिन बजट डिवाइस में तो ये गेम आराम से चल जायेगी क्योंकि सभी कंपनियों को इतना तो पता ही होता है की इंडिया में रहने वाले कम लोगों के पास ही महंगे डिवाइस, जबकि अधिकतर लोगों के पास बजट डिवाइस ही होते हैं ।

अगर इसकी तुलना फौजी गेम से करें तो, indus बैटल रॉयल उससे भी कहीं बेहतर देखने को मिलेगी क्योंकि इसका टीज़र काफी जबर्दस्त तरीके से लांच हुआ है । फ़िलहाल ये गेम बन तो चुकी है लेकिन अभी और काम करना बाकी है ऑफिशियली लांच करने के लिए । अगर आपने अभी तक नहीं जाना की Indus battle royale in hindi और Indus बैटल रॉयल डाउनलोड कैसे करें के बारे में तो आप जान लेना ऊपर की तरफ ।

अन्य आर्टिकल्स

Indus बैटल रॉयल गेम को किसने बनाया :

इस गेम को बनाया गया है superking कंपनी ने और इसके बारे में आपको और जानकारी चाहिए तो इसके लिए आप इन्टरनेट पर इसके बारे में जान सकते हैं । अगर आप जनन चाहते हैं की Indus बैटल रॉयल डाउनलोड कैसे करें, तो उसके बारे में हमने ऊपर टॉपिक कवर कर लिया है । जहाँ तक मुझे पता चला है की तकरीबन 20 बंदे ऐसे हैं जिन्होंने इस बैटल रॉयल गेम को बनाने में मदद की है ।

Indus बैटल रॉयल फ्री है या नहीं :

BGMI की तरह ही इस गेम को आप फ्री में खेल सकते हैं लेकिन इसके अंदर कुछ अलग से पैकेज भी देखने को मिलेंगे जिसे अलग से पैसे देकर खरीदना पाएगा जो BGMI और कॉल ऑफ़ ड्यूटी मोबाइल में होता है । जैसे की कॉल ऑफ़ ड्यूटी मोबाइल खेलने के लिए तो फ्री है, लेकिन अगर आप स्पेशल गन नये इफ़ेक्ट या नए डिजाईन वाली खरीदना चाहते हैं तो पैसे देने पड़ते हैं ।

ठीक वैसे ही indus बैटल रॉयल गेम में देखने को मिल सकता है । वैसे कंपनी की तरफ से ये भी कहा गया था की इस गेम में बैटल पास नहीं होने वाला, लेकिन हो सकता है इसकी जगह पर हमें कुछ और देखने को मिले । क्योंकि कंपनी वालों की भी कमाई करनी है तो ऐसे में गेम में सब कुछ फ्री में ही यूजर को नहीं दे सकती ।

Indus battle royale के बारे में मेरी राय :

इस गेम के लांच होने में तकरीबन एक महीने का समय तो लगेगा ही साथ ही गेम के लांच होने के बाद क्या स्मार्टफोन में कोई थोड़ी सी भी समस्या ना, ऐसा हो ही नहीं सकता । समस्या तो आएगी ही जब नई-नई गेम मार्किट में आती है । समस्या या प्रॉब्लम के बारे में कंपनी को नहीं पता होता क्योंकि उनके पास पावरफुल डिवाइस होते हैं या डिवाइस अलग-अलग कंपनी का होने की वजह से भी प्रॉब्लम देखने को शायद नहीं मिलती ।

मुझे विश्वास अहि की हमने आपको “Indus battle royale in hindi” के बारे में बेसिक जानकारी दी है और साथ में ये भी बताया है की इस Indus बैटल रॉयल डाउनलोड कैसे करें । मैं उम्मीद करता हूँ की इस आर्टिकल से आप काफी कुछ जान गए होंगे indus बैटल रॉयल गेम के बारे में ।

1 thought on “Indus battle royale in hindi | Indus बैटल रॉयल डाउनलोड कैसे करें”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *