10 youtube channels banned | 10 youtube channels blocked

हाल में ही 10 youtube channels banned के बारे में जानकारी निकल आकर आई है की भारत में 10 youtube चैनल को बैन करने की तैयारी चल रही है और कुछ ही देर बाद इन चैनल्स को बैन भी कर दिया जाएगा । तो आप भी चोंक गये होंगे इस खबर को सुनकर । हलकी सबसे ज्यादा लोग वही चोंके होंगे जिनके youtube चैनल को बैन किया गया है । जानकारी के लिए बता दूँ की इसकी वजह से काफी youtubers चोक्न्ने हो चुके हैं इस न्यूज़ को लेकर ।

तो इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले विस्तार के साथ 10 youtube channels banned के बारे में फुल जानकारी ताकि आपको पता चल सके की आखिर किन वजहों से 10 youtube channels banned हुए इंडिया में और ये भारत में 10 youtube channels blocked भी हुए ।

10 youtube channels banned

जिन भी 10 youtube channels banned के बारे में हमें फुल जानकारी नहीं मिली जैसे की आखिर उएँ चैनल्स के नाम क्या-क्या हैं । जैसे ही हमें उन चैनल्स के नाम के बारे में पता चल जाता है तो हम आपको उसी वक्त सी आर्टिकल में अपडेट कर देंगे जिसका notification भी आपको मिल ही जाएगा ।

जानकारी के मुताबिक कहा जा रहा है की जिन 10 youtube channels banned किया गया है वे सभी youtube चैनल्स वाले भ्रमक विडियो बनाते थे । ऐसी-ऐसी विडियो बनाते थे जिससे देश में हिंसा उत्पन्न होने के कारण बने और दुसरे देश से मित्रता खराब हो । वैसे मेरे हिसाब से ये जान बुझकर देश में कोई विवाद शायद खड़ा ना चाहते हैं लेकिजं ऐसा जानकारी निकल कर आई है ।

10 youtube channels banned
10 youtube channels banned

पिछले समय भी जो भी 100 से ज्यादा youtube चैनल जो बैन हुए उसका कारण भी यही था की उन सभी youtube चैनल में वो विडियो डाली जा रही थी की जिससे देश में हिंसा उत्पन्न हो और दुसरे देश से मित्रता खराब हो ।

ऐसा इसीलिए की 10 youtube channels blocked के बारे में आपको और जानकारी दूँ की ये जितनी भी विडियो अपने चैनल्स में अपलोड करते थे उनके थंबनेल भ्रमक होते थे । देखने से ऐसा लगता था की देश में हिंसा होने वाली है जबकि विडियो में होता कुछ भी नहीं था । ऐसा इसीलिए किया जाता था ताकि लगो उसी विडियो पर अधिक से अधिक क्लिक करे और ज्यादा से ज्यादा व्यूज आये ।

BGMI कब होगी unban

free fire unban date

10 youtube channels blocked

अनुराग ठाकरे जी ने इस 10 youtube channels blocked होने के बारे में जानकारी दी है । उनकी तरफ से ही कहा गया था की 10 youtube channels blocked होने का कारण यही था की ये सभी youtube चैनल्स भ्रमक विडियो बनाते थे ऐसी विडियो बनाते थे की जिससे दुसरे देश से मित्रता खराब होने का डर रहता था, देश में विवाद खड़ा होने का डर रहता था ।

भ्रमक विडियो बनाने के चक्कर में पहले भी 100 से अधिक youtube चैनल ऐसे बैन हुए जो गलत न्यूज़ और भ्रमक न्यूज़ वाली विडियो बनाते थे । इसी कारण से सरकार की तरफ से आदेश दिया गया है इन्हीं 10 youtube चैनल्स को बैन करने का । वैसे आज ही youtube कंपनी की नोटिस भी भेज दिया गया है सरकार की तरफ 10 youtube channels blocked करने के लिए और उन्हें डिलीट करने के लिए । कुछ ही समय में यानी की आज के दिन ही ये सभी 10 youtube channels blocked भी हो जायेंगे ।

आगे अगर इसी तरह से चलता रहा तो काफी सारे और भी न्यूज़ चैनल्स के ऊपर खासकर रेड पड़ेगी । अभी के समय में काफी youtubers को अरु भी चौकन्ने रहने का मौका मिला है । इससे पहले जब 100 से अधिक youtube चैनल्स बैन हुए थे तब भी काफी न्यूज़ चैनल्स को सचेत रहने का मौका मिला था लेकिन सम्भले नहीं वे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *