5 unskippable ads on youtube

Youtube हर महीने कोई ना कोई अपडेट लाता ही रहता है तो ऐसे में अब 5 unskippable ads on youtube के बारे में बातें चल रही हैं । इससे पहले हुआ ऐसा करता था की विडियो की शुरुआत में एक से दो एड्स ही दिखाई जाती थी skippable और unskippable एड्स । जिसमें से कुछ कुछ skippable और कुछ unskippable एड्स दिखती थी ।

तो इस आर्टिकल को रीड कर लेने के बाद हम आपको बताने वाले हैं 5 unskippable ads on youtube के बारे में सब कुछ ताकि आपको अच्छी तरह से पता चल सके इस नये अपडेट के बारे में ।

5 unskippable ads on youtube :

सभी लॉन्ग यानी की लम्बी विडियो की शुरुआत में 5 एड्स चलेगी बारी-बारी से लगातार । ये एड्स कोई skippable ads नहीं बल्कि unskippable एड्स ही होंगी । unskippable एड्स की duration अधिकतम 30 सेकंड तक की होती है । अगर 5 एड्स चला दी जाए तो 150 सेकंड तक एड्स ही चलेगी यानी की 2.5 मिनट । लेकिन दोस्तों ऐसा नहीं होने वाला क्योंकि इससे देखने वाले यूजर का समय काफी बेकार हो जाएगा और ये स कुछ youtube कंपनी नहीं चाहती ।

मेरे हिसाब से अगर 5 unskippable ads आती भी है तो उसकी duration काफी छोटी होगी यानी की एड्स काफी छोटी होगी ताकि देखने वाले लोगों का समय ज्यादा बेकार ना हों । जानकारी के लिए बता दूँ की इस 5 unskippable ads on youtube को लेकर youtube कंपनी की तरफ से टेस्टिंग चल रही है । इसे कुछ विडियो में चेक करके देखा जायेगा क्या इससे यूजर को किसी तरह से कोई परेशानी तो नहीं होती । अगर यूजर को इस 5 unskippable ads on youtube से कोई परेशानी होती है तो कंपनी जल्दी ही इसी फीचर को हटा भी देगी ।

इस अपडेट को लेकर youtube कंपनी अपनी मर्जी भी नहीं कर सकती जिससे यूजर को कोई परेशानी हो । youtube कंपनी नहीं चाहती की हमारी इस नये अपडेट के कारण लोग परेशान हों । इसीलिए आप ये टेंशन ना लें क अगर 5 unskippable ads on youtube में चलती हैं तो आपका समय ज्यादा बेकार होगा । अगर ये अपडेट आता है तो duration कम ही रहने वाला है ना की ज्यादा ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *