iphone 14 launch date in india | iphone 14 functions

पिछले कुछ समय से iphone 14 काफी ट्रेंडिंग में जा रहा है और इसी वजह से iphone 14 launch date in india के बारे में जानना चाहते हैं । iphone 14 को साधारण से फ़ोन नहीं बल्कि एडवांस्ड स्मार्टफोन की केटेगरी में आता है और इसी वजह से iphone 14 functions भी बाकी के स्मार्टफोन से थोड़े से अलग होते हैं । लेकिन यहाँ पर आपको iphone 14 launch date in india के बारे में विस्तार से बताया जाएगा ।

मुझे विश्वास है की इस आर्टिकल को पूरा रीड कर लेने के बाद आप अच्छी तरीके से जान जायेंगे iphone 14 functions के बारे में और साथ ही आखिर क्या है iphone 14 launch date in india । हम आपको सही जानकारी देने की कोशिश करेंगे यहाँ पर, तो चलिए जानते हैं ।

iphone 14 launch date in india :

बात करें इस iphone 14 launch date in india के बारे में तो, इस iphone को इसी साल पहले से लांच कर दिया जाना था लेकिन चीन और ताईवान के बीच में चल रहे मतभेद के कारण से इस iphone 14 को लांच करने में देरी हो गयी । आने वाले समय में एप्पल कंपनी चाहती है की इंडिया में एजी से एप्पल स्मार्टफोन बनाने के लिए अलग से फैक्ट्री खोली जाए क्योंकि चीन देश में किसी तरह की प्रॉब्लम खड़ी हो जाने की वजह से एप्पल कंपनी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है बार-बार ।

iphone 14 launch date in india
iphone 14 launch date in india

7 सितम्बर को iphone 14 लांच कर दिया जाएगा पूरी तरीके से क्योंकि एप्पल कंपनी की तरफ ऑफिसियल जानकारी निकल कर आ चुकी है । सबस पहले इवेंट रखा गया है और उसमें 7 सितम्बर 2022 को बड़े-बड़े क्रिएटर जैसे की youtuber को बुलाया गया हैएवेंत में आने के लिए क्योंकि उनको इनविटेशन मिल चूका है इसीलिए ।

इवेंट में ही ऑफिसियल लाइव इवेंट जो youtube में ही भी चलेगा, उसी इवेंट में इस iphone 14 का फर्स्ट लुक और इसके सभी फीचर्स और नई टेक्नोलॉजी के बारे में बताया जाएगा आखिर कैसे iphone 14 को iphone 13 की तुलना में काफी बेहतर बनाया है ।

साथ ही इस iphone 14 से जुडी बातें और भी काफी कुछ फुल फंक्शन के बारे में एप्पल कंपनी की तरफ से लाइव बताया जाएगा, जिसकी विडियो आपको मिल जायेगी एप्पल india youtube चैनल पर, जिसे आप लाइव देख सकते हैं । लाइव इवेंट कुछ घंटों तक का चलने वाला है जोकि ऐसा हर बार ही होता है ।

iphone 14 price in india :

बात करें की iphone 14 price in india के बारे में तो तो तकरीबन 80000 रूपए से थोड़ी सी ऊपर हो सकती है और ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है क्योंकि सही तारीख के बारे में तो किसी को भी नही पता और सभी लोग अंदाजा ही लगा रहे हैं । 7 सितम्बर के दिन यानी की इवेंट के दिन ही इस iphone 14 price in india के बारे में बताया जाना है और उसी दिन हम इस आर्टिकल को अपडेट कर देंगे ।

iphone 14 functions :

हार बार एप्पल कंपनी की तरफ से लांच होने वाले नये iphone के फंक्शन तो हमेशा स्पेशल ही देखने को मिलते हैं और ऐसा हर बार ही होता है ताकि यूजर iphone को खरीदने के लिए मजबूर हो जाए । iphone 14 functions के बारे में जानकारी हेठ दिए अनुसार है :

iphone 14 Chip (Processor)A15 bionic Chip (not a used A16 chip)
iphone 14 display (expected)6.7 inch
OLED display
Resolution 1284*2778
Refresh rate 90 hz
iphone 14 Camera (expected)13 MP main (4k recording)
13 MP macro
13 MP ultra wide)
iphone 14 battery (expected)3815 mah
Ram (expected)4GB
ROM (expected)64 GB
Colors optionMuti color options
Red
Black
Silver
Gold
Green
Pink
ProtectionHigh security inbuilt software
fingerprint sensor
face id unlock
iphone 14 functons not findNo FM radio
No audio jack
no ultra fast charging speed
No fully design improvement
iphone 14 functions

Disclaimer :

ऊपर दी गयी सभी जानकारी जैसे की फंक्शन बिलकुल सही हों, ऐसा नहीं कहा जा सकता क्योंकि लांच के दिन ही सभी फीचर्स के बारे में बताया जाएगा और अगर आप इसी आर्टिकल से जुड़े रहते हैं तो हम इसी आर्टिकल को अपडेट करते रहेंगे । लेकिन iphone 14 launch date in india के बारे में दी गयी जानकारी एकदम सही है जबकि iphone 14 functions के बारे में प्राप्त हुई जानकारी को लांच के दिन अपने आप ही यहां पर अपडेट कर दिया जाएगा ताकि आपको कहीं और से जाना ना पड़े ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *