PUBG ban in Afghanistan

PUBG ban in Afghanistan को लेकर हाल ही में जानकारी निकल कर आई है की PUBG बैन हो चूका है अफगानिस्तान में और इसके पीछे का कारण तो काफी ज्यादा नहीं बल्कि थोड़ा सा ही है । पहले भारत में तो अब अफगानिस्तान में हो गयी pubg बैन ये सोच कर तो भाई साहब अब अफगानिस्तान के लोग चोंक गये होंगे क्योंकि pubg के बिना रहना ऐसा होता है जैसे की घर में अकेले रहना ।

तो इस आर्टिकल में पढ़ लेने के बाद आप ये अच्छी तरह से जान जायेंगे की आखिर PUBG ban in Afghanistan क्यूँ हुआ इसके पीछे का कारण क्या है और क्या सच में इस गेम के बैन होने के पीछे डाटा का तो नहीं है । तो आइये जानते हैं PUBG ban in Afghanistan के बारे में फुल और जानकारी की विस्तार के साथ ।

PUBG ban in Afghanistan :

जानकारी के लिए बता दूँ की अफगानिस्तान की सरकार का कहना है की PUBG गेम वायलेंस पैदा कर रही है इसी वजह से PUBG ban in Afghanistan हुआ । हलांकि यही खबरें भारत में भी फ़ैल रही थीं क्योंकि भारत में इस वायलेंस को लेकर भी BGMI बैन होने की आशंका जताई जा रही थी । तो ऐसे में क्या सच में इस PUBG का अफगानिस्तान में बैन होने का कारण है ।

PUBG ban in Afghanistan
PUBG ban in Afghanistan

तो मेरे हिसाब से मुझे ऐसा ही लग रहा है क्योंकि भारत में भी हमें वायलेंस होने के कई मामले इस PUBG गेम के कारण से देखने को मिले थे । लेकिन भारत में PUBG बैन को इसीलिए किया गया था क्योंकि इसका डाटा चीन के सर्वर में जाता था जो भारत की सरकार नहीं चाहती ।

लेकिन अफगानिस्तान में तो कारण तो सिर्फ वायलेंस का ही बताया है । हो सकता है इस गेम को लेकर अफगानिस्तान में गलत काम हो रहे हों जैसे की पैसे लगा देना बचचों की तरफ से इस गेम में और घरवालों से झगड़ा करना इत्यादि । तो ऐसे में इस PUBG को अफगानिस्तान में वापिस लाना काफी मुश्किल लग रहा है क्योंकि इस गेम को बदला नहीं जा सकता । अगर बदल दिया तो यूजर को PUBG गेम पसंद ही नहीं आने वाली खेलने में ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *