Youtube official channel hacked – 2022

हाल ही में जानकारी निकल कर आ रही है Youtube official channel hacked के बारे में यानी की yotube कंपनी का खुदा का ही चैनल हैक हो चूका है । ऐसा कैसे हो गया क्योंकि youtube कंपनी का खुद का ही Youtube official channel hacked हो जाए तो बाकी के लोगों का होगा क्या । Youtbe india spotlight channel है जो अब नहीं है यानी की डिलीट भी हो चुँक है । ये बात को लेकर अभी काफी youtuber सहमे हुए हैं ।

मुझे विश्वास है आप इस Youtube official channel hacked के आर्टिकल में काफी कुछ जान जायेंगे आखिर youtube चैनल उनके खुद का ही हैक कैसे हो गया और ऐसा क्यों हुआ इसके बारे में भी आइये जानते हैं ।

Youtube official channel hacked :

तारीख 18 सितम्बर के दिन ही youtube कंपनी का खुद चैनल जब हैक हुआ तो youtube कंपनी ने खुद ही इस बारे में जानकारी सोशल मीडिया में शेयर कर दी ताकि लोगों को पता चल सके की youtuber अपने चैनल को सेफ रख सकें जितना हो सके । अभी अगर youtube कंपनी का खुद का चैनल हैक हो सकता है तो बाकी के पोपुलर youtuber का क्या हाल होगा । तो ऐसे में उनका youtube चैनल क्या सुरक्षित है की नहीं । इस बारे में कुछ कह भी नहीं सकते है ।

हलांकि youtube कंपनी ने खुद से कई बार एड्स चलायें हैं लोगों को अवेयर करने यानी की जागरूक करने के लिए ताकि वे अपने youtube चैनल को सेफ रख सकें । जैस की unknown लिंक पर क्लिक ना करना, मेसेज से आये हुए लिंक पर क्लिक ना करना, मेल id से आये हुए लिंक पर क्लीक ना करना, या स्पोंसरशिप के चक्कर में किसी के झांसे में ना आना ।

इस youtube चैनल हैक भी हो सकता है क्योंकि हैकर लोग लिंक के माध्यम से सॉफ्टवेयर या एप्लीकेशन डलवा देते हैं जो छुपे से ही स्मार्टफोन का कण्ट्रोल और पासवर्ड हैकर के पास भेज देती है जिससे youtube चैनल हैक हो जाता है ।

हाल ही में इस बारे में अभी कुछ जानकारी निकल कर नहीं आई की आखिर Youtube official channel hacked हुआ कैसे या Youtbe india spotlight channel हैक हुआ कैसे । जानकारी के लिए बता दूँ की ये अटैक सिर्फ g-mail id पर ही हुआ होगा । क्योंकि g-मेल id की मदद से youtube चैनल को कण्ट्रोल किया जा सकता है । अभी हम ऐसा भी नहीं कह सकते की youtube कंपनी के सर्वर में वायरस आ गया होगा, क्योंकि youtube कंपनी का कंप्यूटर या डिवाइस एप्पल कंपनी का ही होता है । तो ऐसे में एप्पल कंपनी के डिवाइस में वायरस आना नामुमकिन के बराबर होता है ।

इसीलिए मुझे लगता है की ये अटैक g-mail id के ऊपर ही हुआ हो सकता है । मेल id के ऊपर अटैक हो जाने के बाद उनका पासवर्ड बदला गया फिर उनके ही youtube चैनल का कण्ट्रोल चला गया हैकर के पास । लेकिन इसके आलावा क्या आप जानते हैं A16 bionic chip के बारे में, स्मार्टफोन में इंग्लिश कीबोर्ड लिखेगा हिंदी में और वेंटीलेटर के बारे में, अगर नहीं तो आप जान सकते हैं ।

Youtube India spotlight channel hacked :

कंपनी का खुद का ही Youtube official channel hacked हो जाने के बाद हैकर ने उसी चैनल में elon musk की विडियो डाल दी, जिसमें क्रिप्टोकरेंसी-bitcoin की मांग कर रहा था ताकि पैसा इक्कठा किया जा सके विडियो के माध्यम से । हैकर लोग करते ही ऐसे हैं, की जब किसी का youtube चैनल हैक कर लिया जाता है तो उनके चैनल में लाइव स्ट्रीम चालु कर bitcoin या क्रिप्टोकरेंसी की मांग करते हैं क्योंकि हैक हुए youtube चैनल से हैकर सिर्फ डोनेशन ही इक्कठा कर सकते हैं ना की कुछ और ।

जानकारी के लिए बता दूँ की आज के दिन यानी की 19 सितम्बर को इस youtube india spotlight चैनल डिलीट भी कर दिया जा चुका है हैकर की तरफ से । जिसके बाद अभी ये पता लगाया जा रहा है की आखिर उनका खुद का Youtube official channel hacked हुआ कैसे साथ ही उनके चैनल में डली हुई हैकर की तरफ विडियो भी डिलीट कर दी गयी है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *