BGMI 2.2 update download

कुछ दिनों पहले ही कंपनी की तरफ से निकाला जा चूका है BGMI 2.2 अपडेट मोबाइल गेम के लिए । जिसे जानने के बाद काफी लोग BGMI 2.2 update download uptodown करना चाहते हैं स्मार्टफोन के लिए ताकि bgmi मोबाइल में नये फीचर्स का आनन्द लिया जा सके । इस BGMI 2.2 update download uptodown करने के लिए जो भी होगा बेस्ट तरीका वो मैं आपको बताने वाला हूँ । हलांकि BGMI गेम इंडिया में ही खेली जाती है जबकि कंप्यूटर के लिए अभी बनी नहीं है ।

कुछ समय पहले BGMI 2.1 अपडेट जैसे ही आया तो काफी सारे लोग उत्सुक थे इस अपडेट को डाउनलोड करने के लिए । जबकि BGMI 2.2 update download करने के लिक्ये युजर को अब काफी परेशानियों का सामना तो करना ही पड़ेगा अभी के समय में । ऐसा मैंने आपसे क्यों कहा वो हम जानेंगे इस आर्टिकल में विस्तार के साथ तो चलिए जानते हैं ।

BGMI 2.2 update download uptodown

हाल ही में इस PUBG 2.2 अपडेट लाया गया था 15 सितम्बर को तो ऐसे में अगर आप इंडिया में नहीं बल्कि किसी दुसरे देश में रहते हैं तो आप BGMI 2.2 update download कर सकते हैं और इसके लिए आपको गलत तरीके को अपनाने की जरूरत नहीं है । जबकि हमारा यह आर्टिकल अधिकतर इंडियन लोग ही देखने वाले होंगे तो ऐसे में वे जानना चाहते होंगे की कैसे BGMI 2.2 update download किया जाए । तो जानकरी के लिए बता दूँ की इस BGMI में सिक्यूरिटी की कमी को देखते भारत में इसे बैन कर दिया है तो ऐसे में आप BGMI 2.2 update download नहीं कर सकते हैं ।

BGMI 2.2 update download
BGMI 2.2 update download

जैसे की मैंने बताया आपको की pubg 2.2 ही अपडेट आया ना की BGMI 2.2 । krafton कंपनी ने BGMI 2.2 अपडेटेड वर्सन इसीलिए रिलीज़ नहीं किया गया क्योंकि BGMI इंडिया में है ही नहीं । अगर BGMI इंडिया में होती तो ही आप BGMI 2.2 update download कर सकते थे । अगर BGMI को जैसे ही इंडिया में आने वाले समय में रिलीज़ कर दिया जाता है तो आपको BGMI 2.2 update download भी कर सकते हैं बिना किसी प्रॉब्लम के ।

अगर आप किसी दुसरे देश में रहते हैं तो आप BGMI 2.2 update download कर सकते हैं और इसके लिए आपको कोई भी गलत रस्ते का उपयोग नहीं करना पड़ेगा । BGMI 2.2 update download करने के लिए आपको bgmiapk नाम को सर्च करना है जिससे आपके सामने जो भी वेबसाइट पहले नंबर पर आती है तो वहां पर आप BGMI 2.2 update download कर सकते हैं । लेकिन फिर भी मैं आपको बस यही कहना चाहता हूँ की आप लोग अगर भारत में रहते हैं तो भारत में रहकर इस BGMI को ना ही खेलें क्योंकि इससे आपका पर्सनल डाटा दुसरे देश के सर्वर में सेव होगा और ऐसा होने नहीं देना चाहती भारतीय सरकार ।

भारतीय सरकार यही चाहती है की हमारे देश में BGMI गेम खेलने वाले यूजर का डाटा सिर्फ इंडिया में ही रहे ना की दुसरे देश में कीस सर्वर में सेव हों । पहले इसी शर्त को मानकर तो BGMI को इंडिया में लाया गया था लेकिन डाटा सुरक्षा की कमी को देखते हुए ही भारत में BGMI बैन करनी पड़ी । अब आने वाले समय में देखना ये होगा की आखिर BGMI कब आएगी इंडिया में । इंडिया में तभी BGMI वापिस आ सकेगी अगर यूजर का डाटा दुसरे देश में ना जाये बल्कि इंडिया के सर्वर में ही रहे ।

PUBG 2.2 apk download

जैसे की मैंने आपको बताया था की भारत में तो BGMI को बैन कर देने की वजह से आप BGMI 2.2 update download नहीं कर सकते हैं । जबकि PUBG BGMI 2.2 update download तो आप कर सकते हैं लेकिन इंडिया में नहीं बल्कि दुसरे देश में । अगर आप इंडिया के अलावा किसी और देश में रहते हैं तो वहां पर bgmi नहीं बल्कि pubg मूवी गेम है । तो आपको pubg BGMI 2.2 update download करने के लिए सीधा गूगल प्लेस्टोर की ही मदद लेनी पड़ेगी । गूगल प्लेस्टोर में कैसे pubg BGMI 2.2 update download किया जाए इसके तरीके हेठ दिए अनुसार है :

  • गूगल प्लेस्टोर ओपन करें BGMI 2.2 update download
  • सबसे ऊपर सर्च करेंगे PUBG
  • अब आपके सामने PUBG एप्लीकेशन आ जाएगी
  • सामने आपको अपडेट बटन दिखाई दे रहा होगा, उस पर क्लिक करें जिससे आपको गेम अपडेट हो जाएगी

ये तरीका इंडिया के लिए काम नहीं करने वाला है क्योंकि इंडिया में PUBG और BGMI दोनों है ही नहीं प्लेस्टोर पर । जबकि दुसरे देश में अगर आपो रहते हैं और वहां पर अगर आप प्लेस्टोर ओपन करते हैं तो आप आसानी से BGMI 2.2 update download कर पाएंगे सीधा ही गूगल प्लेस्टोर की ही मदद से ।

BGMI 2.2 update features

इस BGMI 2.2 में आपको क्या कुछ फीचर नये देखने को मिलेंगे । जबकि नया फीचर इस BGMI 2.2 में आपको देखने को मिलने वाला है nusa मैप का । तो चलिए जानते हैं एक-एक करके इस BGMi या pubg मोबाइल में दिए गए नये फीचर्स के बारे में जिसकी जानकारी हेठ दी अनुसार है :

  • PUBG 2.2 में दिया गया है नया nusa मैप
  • नयी guns का अपडेट होना BGMI यानी की PUBG मोबाइल गेम में जैसे की mk 14, AUG, sks, mini 14
  • नये गेम मोड का मिलना
  • नए स्टेशन अपडेट जैसे की weather, शॉप, पार्किंग, माउंटेन बाइक
  • पोचिंकी, mylta पॉवर, हस्पताल फेरी pier स्टेशन इत्यादि का अपडेट
  • नयी गेम थीम, गेम मोड और Ui का अपडेट होना
  • आवाज को टेक्स्ट में बदलने का फीचर्स इस PUBG 2.2 में मिलना
  • एनिमी के मरने पर नये इफ़ेक्ट का दिया जाना

Disclaimer

भारत में BGMI बैन है । अगर आप भारत में रहते हैं तो कृपया PUBG या BGMI को ना खेलें और इसकी सुचना सरकार की तरफ से सभी को दी गयी है । BGMI जैसे ही इंडिया में वापिस आ जाती है तो आप इसे खेल सकते हैं । जब तक इंडिया में BGMI बैन रहेगी तब तक आप इंडिया के रूल्स regulations को मानते हुए इस BGMI गेम को ना तो डाउनलोड करें और ना ही खेलें ।

3 thoughts on “BGMI 2.2 update download”

    1. ऑफिसियल वेबसाइट पर ही अपडेट नहीं आया है इसीलिए हम भी नहीं दे पा रहे हैं, अगर आपके एप्लीकेशन में अपडेट मांग रहा है तो वहां से ही अपडेट करने की कोशिश कीजिये

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *