Boycott Cadbury in india | #BoycottCadbury

इन्टरनेट पर ट्रेंड कर रहा है #BoycottCadbury क्योंकि लोग कर रहे रहे हैं Boycott Cadbury in india । ऐसा क्यों, के बारे में मैं आपको विस्तारपूर्वक बताने वाला हूँ । कुछ दिनों पहले ही बायकाट USA को लेकर मामला छिड़ा था अब ये Boycott Cadbury in india को लेकर । हलांकि ये अक्टूबर महीने के अंत से ही शुरु हुआ था जो धीरे-धीरे बढ़ रहा है । तो मैं आपको आज के इस आर्टिकल में बताने वाला हूँ Boycott Cadbury in india बारे फुल और सही जानकारी विस्तारपूर्वक, आइये जानते हैं ।

Boycott Cadbury in india

Boycott Cadbury in india को मांग लोगों को इसीलिए की जा रही है क्योंकि इसमें किसी ना किसी तरीके नॉन veg का इस्तेमाल किया गया है । जो लोग नॉन veg खाते हैं उनको तो इस Boycott Cadbury in india से कुछ भी लेना देना नहीं है । लेकिन जो लोग नॉन veg खाते ही नहीं है जैसे की हिन्दू, सिख और भी कई लोगों के लिए ये चिंता का विषय बना हुआ है । ऐसा इसीलिए की कहने को कैडबरी चोकलेट veg बताई जा रही है जबकि कंपनी ने कहीं पर ये बताया था की हम इसकसे अंदर जरूरी मटेरियल डालते हैं जैसे की gelatine ।

Boycott Cadbury in india
Boycott Cadbury in india

Gelatine पदार्थ जो पदार्थ होता है जानवरों की हड्डियों और उनके मांस से । इसके बाद कैडबरी कंपनी ने ये भी कहा था की हमारी चोकलेट हलाल से प्रमाणित है । तो इसका मतलब ये निकलता है की कैडबरी चोकलेट के नाम पर हम हिन्दू और सिंख लोगों को बीफ खवाया जा रहा है यानी की नॉन वेग खवाया जा रहा है जो कहीं न कहीं गलत है यानि की बिल्कुल ही गलत ।कंपनी की चहिये था की pure veg चोकलेट बनाये और पैकिंग के ऊपर साफ़-साफ़ लिखे की यह pure वेग चोकलेट है या pure नॉन veg ।

इसी कारण से ही लोग इस इंडिया में Boycott Cadbury in india बारे प्रदर्शन कर रहे हैं इन्टरनेट पर जबकि सडकों पर प्रदर्शन करने बारे अभी कोई जानकरी निकल कर नहीं है । ह्मने आपको प्रूफ भी दिखाया है चित्र के माध्यम से ऊपर की तरफ । जिसमें कंपनी ने खुद ही बताया है की चोकलेट gilatine पदार्थ डाला गया है जो कहीं ना कहीं नॉन वेजिटेबल ही कहलाता है । इंडिया में अधिकतर लोग नॉन veg खाते नहीं तो ऐसे में उनको veg चोकलेट की जगह पर नॉन veg चोकलेट खिलाई जा रही है ।

नोट :

ऊपर की दी गई सभी जानकारी इन्टरनेट से ही उठाई गई है । जबकि हमारे हिसाब से जानकरी 99.99 प्रतिशत सही है । आने वाले समय में इस आर्टिकल में बदलाव भी किये जा सकते हैं । जैसे-जैसे हमें Boycott Cadbury in india को लेकर कोई भी जानकरी मिलती रहेगी हम इस आर्टिकल में अपडेट करते रहेंगे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *