Boycott USA | #boycott_usa | Boycott US

आज की बात करूं तो अभी-अभी खबरें फ़ैल रही हैं की काफी सारे लोग Boycott USA करने को लेकर तुले हुए हैं और इसी वजह से ट्विटर पर #boycott_usa भी ट्रेंड कर रहा है । पहले ब्रह्मास्त्रा मूवी को बायकाट कर रहे तो कभी लाल सिंह चड्ढा मूवी को, लेकिन अब USA जैसे देश को बायकाट करने की मांग क्यों की जा रही है । इसी कारण से इंडिया में कुछ जगह में कुछ लोगों ने प्रदर्शन भी किया है । तो चलिए जानते हैं आखिर क्यों काफी सारे लोग Boycott USA को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं ।

Boycott USA Reason

Boycott USA को लेकर मांग इसीलिए की जा रही क्योंकि USA देश ने पाकिस्तान के साथ फाइटर जैट की डील की । पाकिस्तान देश को अब USA देश अपना फाइटर जैट देने वाला है और इसकी डील भी हो चुकी है । इंडिया के लोग नाराज इसीलिए हैं क्योंकि पाकिस्तान हमारा दुश्मन देश है इंडिया में रहने वाले लोगों की नजरों में । जबकि इंडिया की सरकार और लोगों का ऐसा मानना है की चाइना देश से और पाकिस्तान देश के साथ काम करने वाले देशों से काम नहीं करवाया जायेगा और ना ही उनसे कोई समान खरीदेंगे ।

काफी सारे देशों को पहले से ही पता था की पाकिस्तान देश में आतंकवादी ही सबसे ज्यादा पलते हैं और वहां की सरकार की आतंकवादियों को बढ़ावा दे रही है । ये सब पता चलने के बावजूद भी USA ने डील की पाकिस्तान के साथ फाइटर जेट f16 । डील करने का दूसरा कारण ये भी माना जाता है की पाकिस्तान ने कुछ समय पहले अमेरिका से फाइटर जैट लेने के बदले में ये शर्त मानी थी की वह इस फाइटर जेट का इस्तेमाल भारत के खिलाफ नहीं करेगा, जो उसने किया । यानी की अमेरिका से खरीदे फाइटर जैट का इस्तेमाल किया भारत के खिलाफ । इसीलिए इंडिया के लोग पाकिस्तान के ऊपर भरोसा नहीं करते ।

Boycott USA Products

जानकरी के लिए बता दूँ की Boycott USA करने के बाद बात यहीं समाप्त नहीं होती है । बल्कि ऐसा लोग कह रहे हैं की अब इंडिया में रहने वाले अधिकतर लोग मांग कर रहे हैं USA में बनने वाले प्रोडक्ट्स को ना खरीदने की । यानि की सरकार USA से कोई भी समान न खरीदें । आपको पता ही होगा की अधिकतर समान USA में ही बनता है मेरे हिसाब से और उसमें से पोपुलर समान की लिस्ट मैं आपको नीचे की तरफ बता रहा हूँ जो हम यूज भी करते हैं :

  • Colgate
  • Gillete
  • Netflix OTT Platform
  • & many companies

नोट :

जैसे-जैसे हमको Boycott USA को लेकर कोई भी जानकारी मिलती रहती है तो मैं इस वेबसाईट के अंदर इसी आर्टिकल में अपडेट करता रहूँगा ताकि आपको सब कुछ जानकारी जल्दी से हासिल हो सके ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *