Delhi airport indigo flight fire

कुछ ही समय पहले खबर निकल कर आई है Delhi airport indigo flight fire को लेकर । हुआ ऐसा की delhi से बंगुलुरु के लिए जाने वाला इंडिगो विमान के इंजन में अचानक आग लग गई और मौके पर ही सभी यात्रियों को बाहर निकाला गया । हुआ ऐसा था की इंडिगो विमान नंबर 6E-2131 जो बंगलुरु के लिए दिल्ली के एअरपोर्ट पर रनवे पर था । उसके बाद टेकऑफ करने से पहले ही इंजन पर आग लग गई और इंजन ने कमकरना बंद कर दिया था उसी वक्त । इसकी सुचना तुरंत ही पायलट को मिल गई थी इंजन के फेल होने की ।

Delhi airport indigo flight fire news

सबसे पहले चिंगारी निकल रही थी इंडिगो विमान के राईट साइड वाले इंजन से । उसके बाद धीरे-धीरे पुरे इंजन को आग जसी ही लगी, तुरंत ही पायलट को इसका मेसेज विमान के सिस्टम की मदद से मिला इंजन फेल हो चुका है । ख़ुशी इस बात की रही की विमान अभी रनवे पर ही चल रहा था की उसे टेकऑफ करने से पहले ही रोक लिया गया । अगर इंडिगो विमान टेकऑफ कर लेता तो काफी बड़ा हादसा हो सकता था क्योंकि इंजन ही फेल हो गया था इसी वजह से ।

अब जैसे ही इसकी सुचना जब इंडिगो विमान बनाने वाली कंपनी को मिली तो उन्होंने इस खराबी को लेकर माफ़ी भी मांगी । जल्द ही इस तरह की होने वाली घटनाओं को कम करने के लिए कहा गया । जानकारी के मुताबिक तकनीकी खराबी ही बताई जा रही थी । आगे आपको बताता चलूं तो अब इस हादसे का शिकार हुए इंडिगो विमान की जाँच पड़ताल की जायेगी और सही कारणों के बारे पता लगाया जाएगा । Spacejet विमान से ही सबसे ज्यादा घटनाएँ सुनने को मिली हैं जबकि बात इंडिगो विमान में कम ही तकनीकी खराबी देखने को मिलती है ।

इस हादसे का शिकार हुए इंडिगो विमान की खबर इन्टरनेट पर फैलनी लगी जिसकी वजह से Delhi airport indigo flight fire कीवर्ड ट्रेंड करने लगा । क्योंकि लोग जानना चाहते थे Delhi airport indigo flight fire से जुडी फुल जानकरी हो हमने आपको इस वेबसाईट में आपको दी । क्या आप जानते हैं की इंडिया में boycott cadbury को लेकर इन्टरनेट पर बवाल मचा हुआ है, अगर नहीं तो जानिए ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *