Elon musk buys twitter | Elon musk twitter deal

Elon musk buys twitter बारे अगर आपको नहीं पता, तो जानकारी के लिए बता दूँ की एलोन मस्क आज से ही नहीं बल्कि पिछले कई दिनों से ही ट्विटर खरीदने की कोशिश कर रहे थे । तो फिर फाइनली उन्होंने ट्विटर को खरीद ही लिया है । लेकिन क्या आप जानते हैं की एलोन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद काफी कुछ बदलाव और परेशानियाँ कीसी और लोगों को भी झेलनी पड़ी थी और इसी के बारे ही मैं आपको बताने वाला हूँ इस वेबसाईट के अंदर इसी आर्टिकल में । तो चलिए जानते हैं Elon musk buys twitter और Elon musk buys twitter की वैल्यू बारे भी ।

Elon musk buys twitter

सबसे पहले शुरुआत करते हैं Elon musk buys twitter बारे और उसके बाद मैं आपको बताने वाला हूँ Elon musk twitter deal बारे ताकि आपको एक-एक करके सभी पॉइंट्स को विस्तारपूर्वक समझाया जा सके । एलोन मस्क जिन्होंने पहले कहीं ना कहीं ट्विटर को मस्ती से ही खरीदने की बात कही लेकिन उसके बाद ट्विटर मालिक ये अच्छा ना लगा । ऐसा इसीलिए की पहले एलोन मस्क ने ट्विटर के साथ डील करने की तैयारी की और उसके बाद मना ही कर दिया था । ये मामला तकरीबन साल 2022 के बीच से हुआ था शुरू । लेकिन अब उन्होंने ट्विटर को खरीद ही लिया और इसी कारण से Elon musk buys twitter कर रहा है ट्रेंड ।

Elon musk buys twitter
Elon musk buys twitter

एलोन मस्क इस दुनिया में सबसे आमिर इंसानों की लिस्ट में आते हैं । इसका कारण है उनका मेहनत और दिमाग, साथ ही never give up यानि की कभी हार ना मानना । एलोन मस्क काफी परेशानियाँ झेली थी मिसाइल बनाने में और उनका काफी पैसा खर्च भी हुआ । परन्तु आखिरकार उन्होंने ऐसा कर दिखाया जो किसी ने नहीं किया क्योंकि लोग उसे ताने मार रहे थे की तुझसे नहीं होगा । तो अब उन्होंने ट्विटर डील की जिसके बारे में हम जानेंगे और भी विस्तार के साथ ।

Elon musk twitter deal

अब मैं आपको बताने वाला हूँ की आखिर एलोन मस्क ने ट्विटर को कितने रुपयों में खरीदा है और बताऊंगा विस्तारपूर्वक Elon musk buys twitter बारे । । तो जानकारी के लिए बता दूँ की एलोन मस्क ने 44 मिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदा है और अब वे ट्विटर कंपनी के बन चुके हैं मालिक । इस ट्विटर को खरीदने का मकसद था लोगों की मदद करना और हो रहे गलत कामों को रोकना । 44 बिलियन डॉलर को अगर हम इंडिया रुपयों में कन्वर्ट करते हैं तो वैल्यू बनती है 3623.56 करोड़ रूपए के आसपास ।

Elon musk twitter news in hindi

भले ही उन्होंने इस ट्विटर को खरीद लिया हो, लेकिन उन्होंने काफी लोगों को काम से बाहर निकाल दिया । ट्विटर में काम करने वाले मुख्य कर्मचारियों को ही कंपनी से निकाला क्योंकि उन्होंने एलोन मस्क से झूठ बोला था और ऐसा बताया जा रहा था एलोन मस्क की तरफ से । हुआ ऐसा की एलोन मस्क ने दो CEO को और CFO से रिपोर्ट मांगी फेक एकाउंट्स की जो उन्होंने थोड़ी सी गलत बताई और इसी कारण से उन्होंने कुछ कर्मचारियों को निकाला । फेक एकाउंट्स की संख्या थी ज्यादा लेकिन एलोन मस्क को बताई कम और ये कारण बना कुछ कर्मचारियों को बाहर निकलने का ।

अगर हम कारणों की बात करें तो क्या एलोन मस्क दक ट्विटर खरीदने के पीछे का कारण सिर्फ पैसा था या काम और पैसा दोनों । तो एलोन मस्क ने खुद ही ट्विट करके बताया था की एलोन मस्क को खरीदने का कारण यही था की लोगों की मदद की जा सके ना की पैसा बनाना । हलांकि पैसा तो बनेगा ही ट्विटर से लेकिन ये उनका ये मुख्य मकसद तो नहीं था, जिसके बारे में उन्होंने ट्विट करके ही बता दिया है । तो बस यही थी सबसे अहम जानकारी Elon musk buys twitter के पीछे की और Elon musk twitter deal की जो हमने आपको विस्तारपूर्वक बताने की कोशिश की है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *