Morbi bridge accident in hindi

अभी ही Morbi bridge accident in hindi बारे जानकारी के निकल कर आई है की मोरबी जिले के पास में बना ब्रिज टूट चुका है जिसमें से काफी सारे लोगों की मौत भी हो चुकी है । मोरबी जिला गुजरात राज्य के अंदर ही आता है और ये ब्रिज बना था मच्छु नदी के ऊपर एक सिरे से लेकर दुसरे सिरे तक । इसका इस्तेमाल किया जा रहा था घुमने के लिए यानी की लोग इसी पुल को देखने के लिए दूर-दूर से आते थे, क्योंकि ये पुल काफी पुराने समय का बना हुआ यानि की राजा-महाराजा के समय का बना हुआ पुल था ।

Morbi bridge accident in hindi

मोरबी जिले के पास में ही है मच्छु नदी और उसी नदी के ऊपर ये पुल था जिसे मेटल की केबल की मदद से ही टांगा गया था । जैसे-जैसे इस पुल में जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ती गई, वैसे-वैसे इस केबल ब्रिज के ऊपर बोझ बढ़ता गया । जिसके बाद हुआ ये की ये मोरबी ब्रिज ही टुटा गया । इस इस ब्रिज के टूटने का कारण बारे अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं आई है । लेकिन ऐसा बताया जा रहा था की लोगों की संख्या ज्यादा होने के कारण ही ये पुल टुटा । मोरबी पुल रात को टुटा था और इसकी विडियो कोई इन्सान बना रहा था जो उसके स्मार्टफोन में रिकॉर्ड हो गई ।

इस मोरबी ब्रिज के टूटने को लेकर जाँच पड़ताल की जा रही है । साथ में इसकी जिम्मेदारी लेने वाले लोगों की तरफ से भी रिपोर्ट मांगी है इस पुल के बारे । अगर इस मोरबी पुल के टूटने के पीछे कोई जिम्मेदार है तो उस पर कार्रवाई भी होगी आने वाले समय में । अब तक बताया जा रहा है 141 लोगों की मौत हो चुकी है,जबकि 6 लोगों की डेड बॉडी अभी मिली नहीं है । ऐसा बताया जा रहा था की मोरबी ब्रिज 150 लोगों का बोझ नहीं झेल सकता था जबकि पुल में इसी के आसपास ही लोगों की संख्या थी ।

Morbi bridge collapse in hindi

मोरबी पुल बना था राजा वाघजी रावजी के समय, जिन्होंने ये पुल बनवाया था उन्नत इंजिनियर की मदद से । इस मोरबी पुला का इस्तेमाल राजा ही करत थे अपने दरबार तक जाने के लिए । ऐसा बताया जा रहा है की इस मोरबी पुल को बने हुए अब तक 143 साल हो चुके हैं । मोरबी पुली की लम्बाई थी 765 फुट लम्बी और 4 फुट चौड़ी । इस पुल का नाम मोरबी ब्रिज पुल इसीलिए कहा जाने लगा था क्योंकि ये पुल मोरबी जिले के पास ही बना था मच्छु नदी के ऊपर । मोरबी ब्रिज ( Morbi bridge accident in hindi ) के टूटने से सभी के सभी लोग नदी में ही डूब मर गए थे ।

नोट :

Morbi bridge accident in hindi बारे जैसे ही हमें कोई जानकारी मिलती है तो हम इस वेबसाईट के अंदर इसी आर्टिकल में अपडेट करते रहेंगे । हमने आपको Morbi bridge accident in hindi पर लिखे इस आर्टिकल में काफी विस्तार से समझाया है ताकि आपको जितना हो सके Morbi bridge accident in hindi बारे फुल जानकारी दी जा सके ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *