BGMI comeback news | BGMI unban date in india

एक बार फिर से BGMI comeback news आ चुकी है जो ,मैं आपको इस आर्टिकल में बताने वाला हूँ । कुछ समय पहले जब BGMI को बैन किया था तब से ही लोग जानना चाह रहे थे की कब तक BGMI unban होगी और इसी को ही लोग इन्टरनेट पर सर्च कर रहे थे । लेकिन अब लोग इन्टरनेट पर सर्च कर रहे हैं BGMI comeback news के बारे क्योंकि अब दुबारा से नयी जानकारी कंपनी की तरफ से निकलकर आई है । तो आइये दोस्तो जानते हैं BGMI comeback news बारे और BGMI comeback news बारे विस्तारपूर्वक ।

BGMI comeback news

Krafton कंपनी ने ही इस BGMI गेम को बनाया है और इसी के बारे ही जानकरी दी है कंपनी ने । जानकारी के मुताबिक बताया ये जा रहा है की अब आने वाले समय में इस BGMI को जल्द ही वापिस भारत में लाया जा रहा है और इस बात का गारंटी है । यानि अब आप विश्वास जरुर मान लें की सरकार इस BGMI को भारत में लाने के लिए मंजूरी देने वाली है । लेकिन इससे पहले BGMI के लिए अलग से रूल्स बनाये जा रहे हैं ताकि इस गेम का गलत असर ना पड़ें बच्चों पर और देश की सुरक्षा के ऊपर ।

बच्चे PUBG गेम में ज्यादा पैसा खर्च कर देते हैं, इसी को रोकने के लिए तो कई तरह के रूल्स और regulations बनाये जा रहे हैं ताकि देश में हो रहे BGMI को लेकर गलत काम ना हों । साथ ही सबसे बड़ी समस्या तो आप जानते ही होंगे की यूजर का डाटा दुसरे देश में जाता था और ये तो भारतीय सरकार बिल्कुल भी नहीं चाहती है । सरकार का मानना ये है की BGMI गेम खलने वाले यूजर का डाटा सिर्फ इंडिया में ही रहे और इंडिया में ही यूज हो अगर जरूरत पड़ती है तो ना की इनका गलत इस्तेमाल करना ।

BGMI unban date in india

फिक्स्ड डेट तो Krafton कंपनी ने नहीं बताई बल्कि unban होने बारे जानकारी जरुर दी है की इसे जल्द ही वापिस लाया जा रहा है । वापिस लाने की ख़ुशी सरकार को भी है क्योंकि भारतीय सरकार ने ऐसा भी देखा था की PUBG की वजह से E-Sports को काफी बढ़ावा मिला था । जिससे हुआ ये की देश की अर्थव्यवस्था में भी काफी सुधर देखने को मिला था । भारत में इसी BGMI की वजह से काफी लोग इन्टरनेट पर रोजगार बनाकर बैठे हुए हैं यानि की काफी लोग इसी गेम की वजह से ही gamer बने थे ।

बढ़ते हुए E-Sports का कारण ही BGMI बना जो काफी अच्छी बात रही । सरकार भी यही चाहती है की देश में E-स्पोर्टस को बढ़ावा मिले अधिक से अधिक और ऐसा तो सिर्फ BGMI की वजह से ही सम्भव हो पाया है पहले । अगर इस BGMI गेम को वापिस ला दिया जाए तो वापिस काफी सारे लोगों को रोजगार मिलने वाला है youtube में । अब आप इतना जरुर मान लें की कुछ ही महीनों तक BGMI गेम को वापिस भारत में लांच कर दिया जाएगा और इसकी तारीख भी मैं इसी आर्टिकल में अपडेट कर दूंगा जैसे ही हमें इसके बारे कोई जानकारी मिलती है तो ।

BGMI unban date news

दिन प्रतिदिन BGMI comeback news को लेकर कई बार इन्टरनेट पर खबरें भी फैलती रही थीं और इसका कारण अलग-अलग बताया जा रहा था । लेकिन अब आपको बस इतना ही याद रखना चाहिए की जितनी उत्सुकता आपको इस गेम को खेलने की है ना उतनी ही उत्सुकता Krafton कंपनी को इस गेम को देश में लांच करने की है । जबकि सरकार को ही है सबसे ज्यादा उत्सुकता ताकि गेम को जल्द से जल्द भारत में unban कर दिया जाए क्योंकि इससे देश का सुधर होता है अगर E-Sports के तौर पर देखा जाये तो ।

Note :

BGMI comeback news को लेकर जैसे ही ह्में कोई तारीख मिलती है या कोई खबर मिलती है तो मैं इसी वेबसाईट के अंदर इसी आर्टिकल के अंदर ही अपडेट कर दूंगा ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *