Earthquake in delhi 2022 today

Earthquake in delhi 2022 today को लेकर आ चूका हूँ आपके लिए नये आर्टिकल के साथ । जैसे की आपको पता ही होगा की नेपाल में आये भूकम्प की वजह से और भी देशों में हलचल सी मची पड़ी थी । यानी नेपाल के अलावा और भी कुछ देशों में भी भूकम्प के झटके देखने को मिले थे । हलांकि सबसे ज्यादा नेपाल में ही भूकम्प आया था और वहीं पर ही सबसे ज्यादा 6.3 तीव्रता का भूकम्प मापा गया था । वहीं से होते हुए भूकम्प का असर दुसरे देशों जैसे की पाकिस्तान, चाइना और भारत में भी देखने को मिला था । तो फिर आइये Earthquake in delhi 2022 today बारे जानें

Earthquake in delhi 2022 today

जैसे की Earthquake in delhi 2022 today बारे आपको पता ही होगा की दिल्ली में भूकम्प आया था 8 से 9 नवम्बर को, जिसकी तीव्रता फिलहाल नहीं बताई गई । 8 नवम्बर की रात से लेकर 9 नवम्बर के शुरुआती दिन में भूकम्प के तीन झटके लगे । जानकारी के मुताबिक 9 नवम्बर को दिल्ली में भूकंप के झटके तकरीबन 1:57AM पर महसूस किया गया । जबकि जानकारी के लिए बताता चलूं की उत्तराखंड में ही तीव्रता मापी गई थी और वहां पर भूकम्प का झटका थोड़ा सा तेज़ था । दिल्ली में भूकम्प के झटकों को लोगों ने महसूस तो किया है लेकिन इन्टरनेट पर दिल्ली में आये भूकंप के झटके की रिपोर्ट नहीं है ।

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है की भूकम्प जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था । हलांकि भारत के उत्तरी दिशा में आने वाले राज्य ही इस भूकंप की चपेट में आये हैं । भूकम्प की तीव्रता सबसे ज्यादा नेपाल में ही ही मापी गई थी और उसका असर भारत और चीन में पड़ा है । हलांकि भारत में आये भूकम्प की वजह से भारत में कोई जानी नुक्सान होने से बच गया है । लेकिन नेपाल में कुछ घर ढह गए जिससे 6 लोगों की मौत हो चुकी है और ये जानकारी अभी के मुताबिक बताई जा रही है । जानिए पंजाब में भूकम्प आया था की नहीं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *