Delhi NCR earthquake 2023 news

तो दोस्तो अभी-अभी Delhi NCR earthquake 2023 news निकल कर आ रही है जिसके बारे हम आपको बताने जा रहे हैं । जानकारी के लिए आपको बताते चलें की दिल्ली NCR में भूकम्प के घटके महसूस किये गये हैं अभी बस कुछ ही मिनटों पहले । Delhi NCR earthquake 2023 news को लेकर ये रिपोर्ट निकल कर आई है तकरीबन 8 बजे के आसपास । दिल्ली NCR में तो भूकम्प का झटका तो महसूस किया ही गया है साथ है जम्मू कश्मीर में ही भूकम्प के घटके महसूस किये गये ।

Delhi earthquake 2023 news
Delhi NCR earthquake 2023 news

Delhi NCR earthquake 2023 news hindi

जानकारी के लिए जान लें आप लोग कि 5.9 तीव्रता का भूकम्प मापा गया है । जिस जगह में भूकम्प की तीव्रता मापी गई है उस जगह का नाम है अफ्गानिस्तान । अफ्गानिस्तान के अंदर एक जगह आती है जिसका नाम है हिन्दू कुश । अफगानिस्तान में हिन्दू कुश नाम के इलाके में ही भूकम्प का केंद्र है क्योंकि सबसे नजदीकी को मापने वाला यंत्र वहीं पर लगा हुआ है जमीन के नीचे । जैसे ही दिल्ली NCR में भूकम्प के घटके महसूस किये तो लोगों को इसके बारे आराम से ही पता चल गया क्योंकि तीव्रता तेज़ ही थी ।

जानकारी के लिए आप लोग ये भी जान लें की साल 2023 के मुताबिक यह भूकम्प दूसरी बार आया है । इससे पहले नए साल 2023 के पहले ही दिन भूकम्प के झटके महसूस किये गये थे । आज जो भूकम्प के झटके जो महसूस किये गये हैं उस हिसाब से अभी कोई हानि के होने बारे कोई खबर निकल कर नहीं आई है । जैसे ही कुछ भी Delhi NCR earthquake 2023 news निकल कर आती है तो हम इस ब्लॉग के इस आर्टिकल में तुरंत ही अपडेट करने की कोशिश करेंगे ।

अब भी काफी ज्यादा संख्या में लोग सहमे हुए हैं क्योंकि नए साल के पहले ही हफ्ते में दो बार भूकम्प आया था । बताया ये भी जाता है की दिल्ली संवेदनशील इलाका है और इसी कारण से यहाँ भूकम्प का आना आम हो गया है । लेकिन हम लोग तो बस यही चाहते हैं की किसी की जान को खतरा ना हो । दिल्ली में हाल में काफी घटनाएँ देखने को मिल रही हैं जैसे की दिल्ली में हुए महिला की दर्दनाक मृत्यु

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *