Jammu Kashmir bomb blast news in hindi

jammu kashmir bomb blast news in hindi में लेकर हम आपके लिए हाज़िर हो चुके हैं । अगर आप नहीं जानते तो जानकारी के लिए बताते चलें की आज ही जम्मू कश्मीर में बम ब्लास्ट हुआ है । इस बम ब्लास्ट से कुछ लोगों के घायल होने की खबर आई थी जबकि इसमें से कुछ लोग अत्यधिक घायल होने की खबर बताई जा रही थी । बम ब्लास्ट हुआ था जम्मू कश्मीर के नर्वल इलाके में । Narwal ईलाका जम्मू कश्मीर के अंदर ही पड़ता है । बम ब्लास्ट के नहीं बल्कि दो हुए थे । आइये जानते हैं jammu kashmir bomb blast news in hindi में और भी विस्तार के साथ इस ब्लॉग में ।

Jammu Kashmir bomb blast news in hindi

लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक हुआ ये था की Narwal इलाके में सुबह के 11 बजे के आसपास बम ब्लास्ट हुआ । Narwal इलाके में ट्रांसपोर्ट नगर में ही बम ब्लास्ट हुआ था । इस बम ब्लास्ट के हो जाने के बाद आसपास के लोग उस बम ब्लास्ट वाली जगह में चले गए । लोगों की भीड़ जहाँ थी वहां पर एक और बम ब्लास्ट कुछ ही मिनटों के बाद होता है । दुबारा उसी narwal इलाके में तकरीबन 20 से 25 मिनट के आसपास ही दूसरी बार बम ब्लास्ट हुआ था । जिसकी वजह से कुछ लोग घायल हो जाते हैं ।

jammu kashmir bomb blast news in hindi
jammu kashmir bomb blast news in hindi

जानकारी ये निकल कर आ रही है कि इस बम ब्लास्ट की वजह से कुल 7 लोग जख्मी हुए हैं । इन लोगों में से कुछ लोग अधिक घायल हुए हुए हैं, जिसे फ़िलहाल हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया गया है । jammu kashmir bomb blast news in hindi न्यूज़ फैलने के तुरंत बाद ही जम्मू कश्मीर की पुलिस Narwal में पहुँच गई । पुलिस Narwal इलाके में पहुँच गई है और वहां का इलाका सील कर दिया है ताकि जाँच पड़ताल की जा सके । इसके साथ ही Narwal इलाके में फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम भी पहुँच चुकी थी । अब आगे जाँच पड़ताल की जा रही है की आखिर ये हादसा हुआ कैसे ।

लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक बताया तो ये जा रहा है की बम ब्लास्ट दो कारों की वजह से ही हुआ है । हो सकता है कि कार में आतंकवादी छुपे हैं । किन्तु दोनों कारों के ब्लास्ट होने की ही खबर बताई जा रही थी । इस बम ब्लास्ट घटना को अंजाम आतंकवादियों ने ही दिया है । किन्तु अभी तक किसी ने इसकी जिम्मेवारी ली नहीं है । 26 जनवरी आने को अभी बस कुछ ही दिन बाकी हैं और ये हादसा हो गया ।

नया त्यौहार आने के कुछ दिन पहले ही आतंकवादियों की कोई ना कोई प्लानिंग होती है देश में हिंसा पैदा करने की । इस बात का तो देश की सुरक्षा एजेंसियों को पता होता है की आंतकवादी कभी भी कुछ भी कर सकते हैं । 26 जनवरी के दिन अभी और भी सुरक्षा देखने को मिलेगी ताकि ऐसे हादसे दुबारा ना देखने को मिले ।

आप शायद ये नहीं जानते होंगे कि जम्मू कश्मीर में राहुल गाँधी का भारत जोड़ो यात्रा शुरू हो जाने रही है । मेरे हिसाब से राहुल गाँधी भारत जोड़ो यात्रा पूरी करने के लिए जम्मू कश्मीर अवश्य जाएंगे और इसके लिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करा जाएगा । आतंकवादी आने वाले और भी ऐसे हादसे करेंगे और इसके लिए देश की पुलिस को हमेशा तैयार रहना पड़ेगा । सुरक्षा एजेंसियों ने ये भी बताया था की जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला हो सकता है । इसी कारण से जम्मू कश्मीर में सुरक्षा पहले के मुकाबले ज्यादा कर दी गई थी ।

इस बम ब्लास्ट से किसी का जानी नुकसान होने की खबर आई नहीं है जो अच्छी बात है । आतंकवादियों का प्लान पहले बम ब्लास्ट करना और उसके बाद वहां इक्कठे हुए लोगों के ऊपर दुबारा से बम ब्लास्ट करना था ताकि आसपास के लोग मारे जाए । जम्मू कश्मीर में बम ब्लास्ट 21 जनवरी दिन शनिवार को हुआ था । jammu kashmir bomb blast news in hindi में को लेकर जितनी भी जानकारी थी वो हमने आपको विस्तारपूर्वक तरीके से बताई है । जिससे की jammu kashmir bomb blast news in hindi में जानने के लिए इन्टरनेट पर जाना नहीं पड़ेगा ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *