Moscow goa flight bomb threat news

कल के दिन Moscow goa flight bomb threat news निकल कर आ रही थी जिसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं । जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा था की मोस्को से गोवा जाने वाली फ्लाइट में बम के छुपे होने की आशंका है । इस जहाज को बम से उड़ाने की धमकी भी दी गई थी । इस बात की जानकारी मिलते ही प्लेन की लैंडिंग किसी दुसरे एअरपोर्ट में की गई । मोस्को से गोवा जाने वाली फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग उज्बेकिस्तान में बने एअरपोर्ट पर ही इस फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग करवानी पड़ी थी ।

Moscow goa flight bomb threat news in hindi

ये घटना कल यानी 21 जनवरी को घटी थी । शनिवार तड़के 12:30 बजे के आसपास ही सबसे पहले Moscow goa flight bomb threat news निदेशक को मिली थी जिसके बाद प्लेन को डाइवर्ट करने के बारे में कहा गया । Moscow goa flight bomb threat news के मुताबिक बताया ये जा रहा है की बम होने की आशंका सबसे पहले दक्षिण गोवा के डाबोलियम एअरपोर्ट में काम करते निदेशक को एक मेल प्राप्त हुआ था ।

उस मेल में फ्लाइट नंबर AZV2463 को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी । मेल में लिखा हुआ था की AZV2463 नाम के जहाज में किसी इन्सान ने बम छुपाया हुआ है और उसे वह उड़ा सकता है । इस बात की जानकारी निदेशक ने तुरंत ही ATC को देते हुए फ्लाइट (AZV2463) के पायलट को इसकी जानकारी दी ।

Moscow goa flight bomb threat news
Moscow goa flight bomb threat news

फ्लाइट (AZV2463) मोस्को रनवे से कब का उड़ चुका था जो गोवा डाबोलियम एअरपोर्ट के लिए रवाना हो चुका था । विमान लैंड होने जा रहा था गोवा में । किन्तु ATC ने तुंरत ही प्लेन (AZV2463) के पायलट को नजदीकी एअरपोर्ट उज्बेकिस्तान में लैंड करने को कहा गया । विमान में 240 यात्री सवार थे । अभी की जानकारी के मुताबिक उज्बेकिस्तान में प्लेन को लैंड करवाने के बाद सभी यात्रियों को बाहर निकाल लिया जा चुका है, जिसे अब होटल में भेज दिया गया है ।

उज्बेकिस्तान में लैंड हुए प्लेन की चेकिंग की जा रही है । फ़िलहाल उज्बेकिस्तान को कुछ समय के लिए बंद किया जा चुका है ताकि जाँच पड़ताल की जा सके । आपको बताते चलें की बम होने की आशंका मोस्को से गोवा जाने वाली फ्लाइट में सुनने को मिली थी, जो अफवाह थी । ये घटना भी अफवाह हो सकती है क्योंकि प्लेन में बम छुपाना किसी के भी बस की बात नहीं है क्योंकि सुरक्षा काफी ज्यादा देखने को मिलती है एअरपोर्ट में ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *