Odisha health minister shot dead

हम आ चुके हैं आपके लिए Odisha health minister shot dead और Odisha health minister shot reason को लेकर न्यूज़ । जैसे की आप जानते ही होंगे की ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री के ऊपर गन अटैक हुआ था आज 29 तारीख के दिन और ये गन अटैक ASI की तरफ से ही करा गया गया था । जानकारी के मुताबिक ASI ने ओडिशा स्वास्थ्य मंत्री पर गोली दागी थी । एक नहीं बल्कि कई गोलियां दागी थीं स्वास्थ्य मंत्री के ऊपर ।

स्वास्थ्य मंत्री के सिने में कई गोलियां लगने के बाद वह जमीन पर ही गिर पड़े थे । इसके साथ खड़े लोगों ने तुरंत ही अस्पताल में दाखिल करवा दिया गया था । ये घटना वापरी थी दिन के समय 29 जनवरी को साल 2023 में । आइये जानते हैं हम और भी काफी Odisha health minister shot dead को लेकर जानकारी और Odisha health minister shot reason हिंदी में ।

Odisha health minister shot dead in hindi

स्वास्थ्य मंत्री को कई गोलियां लगने के बाद इन्हें अस्पताल में ले जाया गया था साथियों की मदद से । जानकारी के मुताबिक अपोलो अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री का कुछ घंटो तक लगातार इलाज चल रहा था । ICU में भी एडमिट करवाया गया था । किन्तु कुछ घंटों के ईलाज के बाद इनकी जान चली गई । क्योंकि गोली ने मंत्री के फेफड़ों और दिल को भी नुकसान पहुंचा दिया था ।

डॉक्टर ने पहले ही गम्भीर हालत की जानकारी दे दी थी । गम्भीर हालत होने के बाद कुछ घंटो तक स्वास्थ्य मंत्री का अपोलो अस्पताल में ईलाज के दौरान ही इनकी डेथ हो गई । मौत का कारण शरीर में लगी कई गोलियां का लगना था । आरोपी ने एक नहीं बल्कि कई गोलियां स्वास्थ्य मंत्री के ऊपर बरसाई थीं । खुन्न भी काफी ज्यादा बह गया था अधिक गोलियां लगने की वजह से ।

स्वास्थ्य मंत्री का नाम है नाबा किशोर दास है । किशोर दास गाँधी नगर में किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे । गांधीनगर में झारसुगुड़ा जिले में नाबा किशोर दास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गाड़ी के माध्यम से पहुंचे । जैसे ही गाड़ी से बाहर आए, उसके बाद ASI ने उसके ऊपर कई गोलियां चला दी रिवाल्वर की मदद से । ये ASI जो पुलिस ही है जो वहां पर सुरक्षा के तौर पर तैनात था । मंत्री के उतरते ही पुलिस वाले ने नाबा किशोर दास के ऊपर कई गोलियां चला दीं । जिसके बाद इन्हें नजदीकी अस्पताल में दाखिल करवाया गया ।

Odisha health minister shot reason

अब बारी आती है कि आखिर किस शख्स ने नाबा किशोर दास के ऊपर गोली चलाई थी । तो जानकारी के मुताबिक ये शख्स ASI यानी पुलिस वाला था जिसका नाम गोपाल दास बताया जा रहा है । गोपाल दास की ड्यूटी लगाई गई थी कार्यक्रम के बाहर ही सुरक्षा के तौर पर । गोपाल दास ने मंत्री के आते ही उस पर गोली मरकर उसकी हत्या कर दी । गोपाल दास ने जब मंत्री के ऊपर गोलियां चलाई तो उसके बाद आसपास खड़े लोगों ने तुरंत ही गोपाल दस को पकड़ लिया था । गोपाल दास को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और इसके ऊपर कार्रवाई की जा रही है ।

नाबा किशोर दास के ऊपर गोली चलाने वाले गोपाल दास से पुलिस की तरफ से पूछताश की जा रही है जिसका सच आने वाले समय में बता दिया जाएगा । इस घटना के बाद नाबा किशोर दास के साथी धरने पर सड़कों पर बैठे गए हैं । जितनी भी जानकारी Odisha health minister shot dead को लेकर थी वो हमने इस ब्लॉग के इस आर्टिकल में अपडेट कर दी है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *