Twitter data leak 2023 – Twitter news in hindi

अभी-अभी Twitter data leak 2023 news निकल कर आ रही है जिसमें 200 मिलियन यूजर यानि 20 करोड़ की मेल id लीक होने की आशंका जताई जा रही है । रिपोर्ट के मुताबिक बताया ये जा रहा है की जितने भी लोगों में ट्विटर में अपना अकाउंट बनाया है उनकी मेल id लीक हो गई है । इस मेल id जिस बंदे ने चुराया है वह हैकर ही है । किन्तु इस हैकर बारे अभी कोई जानकारी निकल कर नहीं आई कि आखिर किस हैकर ने ट्विटर यूज करने वाले लोगों की मेल id को चुराया है ।

Twitter data leak 2023

यूजर की सिर्फ मेल id ही लीक होने की खबर निकल कर आई है । अगर आपको ये लग रहा है कि Twitter data leak 2023 से होगा क्या । तो अआप लोग ये भी जान लें की हैकर को इतना पता चल गया है की जो-जो लोग ट्विटर में अपना अकाउंट बनाने के बाद उसे चला रहे थे उस मेल id का नाम हैकर के पास पहुँच गया है । इसे व्ही हैकर यूजर को किसी भी मकसद से टारगेट कर सकता है । इससे आपकी निजी जानकारी भी अलग से लीक होने का खतरा रह सकता है ।

Twitter data leak 2023
Twitter data leak 2023

Twitter data leak news in hindi

रिपोर्ट में बस यही बताया गया है की सिर्फ ट्विटर चलाने वाले लोगों की मेल id ही लीक हुई है ना कि और कुछ । फिलहाल आपको अब ज्यादा डरने की जरूरत तो नहीं है लेकिन सतर्क रहने की जरूरत है । इसीलिए Twitter data leak 2023 न्यूज़ सुनने के बाद आप लोग सतर्क रहें । Twitter data leak 2023 न्यूज़ 4 से 5 जनवरी के आसपास ही निकल कर आई थी ।

नये साल के पहले हफ्ते ही Twitter data leak 2023 न्यूज़ आग की तरह फ़ैल गई । Twitter data leak 2023 न्यूज़ के फैलने के बाद ट्विटर की तरफ से अभी कोई ब्यान नहीं आया है कि आखिर 20 करोड़ लोगों की यूजर का की मेल id लीक हुई कैसे । बस कुछ ही समय के बाद ट्विटर की तरफ से जानकरी अवश्य दी जाएगी की आखिर यूजर की मेल id का डाटा लीक हुआ कैसे । इस न्यूज़ के फैलने के बाद ट्विटर कंपनी के मालिकएलोन मस्क ने अभी इस बात को लेकर कोई चर्चा नहीं की है और आने वाले समय में जल्द ही इस पर कोई ब्यान निकल कर आएगा ।

इससे पहले दिसम्बर महीने में भी ट्विटर में यूजर का डाटा लीक हुआ था जिसमें मोबाइल नंबर और भी कुछ डाटा शामिल था । जबकि इस डाटा लीक में यूजर की सिर्फ मेल id ही लीक हुई है यानी उनके नाम ना की उसका पर्सनल डाटा । जैसे ही हमें Twitter data leak 2023 को लेकर कोई जानकारी मिलती है तो हम इस ब्लॉग में तुरंत से ही अपडेट करने की कोशिश करेंगे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *