Twitter hacked 2023 news hindi

जैसे की आपको पता ही होगा की हाल ही में तकरीबन 4 से 5 जनवरी के आसपास ट्विटर का डाटा लीक हुआ था । इसी कारण से Twitter hacked 2023 news इन्टरनेट पर फैलती ही जा रही हैं और हम आपको इसी के बारे ही कुछ जानकारियां देने वाले हैं । अगर आपको नहीं पता तो जानकारी के लिए बता दें की कुछ ही दिन पहले ट्विटर पर हैकर की तरफ से हैक किया गया था ।

इस हैक की वजह से ट्विटर में पीडीए हुआ यूजर का डाटा उस हैकर ने चुरा लिया । इस डाटा, में यूजर की सिर्फ मेल id को लेकर ही डाटा शामिल था जैसे की मेल id का नाम और इससे जुड़ी कुछ डिटेल्स । बचाव इस बात का है कि यूजर का निजी डाटा शायद अभी चोरी होने से बच गया है । बताया जा रहा है कि 20 करोड़ से भी अधिक यूजर का मेल id चोरी हुईं हैं । ये डाटा ऑनलाइन हैकिंग फॉर्म में अपलोड की गईं थीं हैकर के द्वारा । यानि हैकर ने ट्विटर से चुराए हुए यूजर के मेल id को इन्टरनेट पर किसी हैकिंग प्लेटफार्म पर बेच डाला ।

Twitter hacked 2023 news
Twitter hacked 2023 news

Twitter hacked 2023 news जो आग की तरह इन्टरनेट पर फ़ैल गई क्योंकि इसमें ट्विटर पर बनाये हुए अकाउंट यूज करने वाले यूजर को खतरा है । अब आने वाले समय में कैसे कंपनी अपने ट्वीटर प्लेटफार्म को सिक्योर रखेंगी ये तो आने वाले समय में ही मालूम चलेगा । इससे पहले बताया ये जा रहा था कि दिसम्बर में भी ट्विटर का दाता लीक हुआ था तकरीबन 40 करोड़ के आसपास ।

इस डाटा में यूजर का मोबाइल नंबर के साथ और भी जरूरी जानकारियां शामिल थीं । अब के समय में जो ट्विटर डाटा लीक हुआ है इसमें यूजर की सिर्फ मेल id ही शामिल हैं । Twitter hacked 2023 news को लेकर जैसे ही हमें कुछ जानकारी मिलती है तो हम “Twitter hacked 2023 news” के इस आर्टिकल में अपडेट करेंगे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *