Chat GPT not working | Chat GPT not opening

हाल ही में चैट GPT काफी पोपुलर हो रहा है और ये आया था साल 2022 के नवम्बर महीने में । किन्तु अभी के समय में Chat GPT not working जैसे प्रोब्लेम्स का सामना यूजर को करना पड़ रहा है । काफी सारे लोग चैट GPT ओपन करना चाहते हैं किन्तु उनके सामने Chat GPT not opening जैसी प्रॉब्लम देखने को मिल रही है ।

जहाँ एक तरफ काफी सारे लोग चैट GPT का इस्तेमाल कर रहे हैं तो कुछ लोगों को Chat GPT not working जैसे प्रोब्लेम्स का सामना करना पड़ रहा है । अब देखना ये है की क्या आज के समय में चैट GPT काम कर भी रहा है या नहीं, आइये जानते हैं इसके बारे में ।

Why Chat GPT not working

साल 2023 के फरवरी महीने के मुताबिक आपको बताता चलूं की Chat GPT not working रहा है । जानकारी के मुताबिक चैट GPT अभी बंद पड़ा है और इसका इस्तेमाल अभी हम नहीं कर सकते हैं । जब चैट GPT को ऑफिसियल अलग-अलग देशों में लांच किया था तब तो काफी सारे लोग चैट GPT का इस्तेमाल कर रहे थे । सच में चैट GPT ने काम आसान तो किया ही था और इसके फीचर्स के बारे में हम किसी और लेख में बात करेंगे । इन्टरनेट पर चैट GPT के बारे में खूब चर्चा हो रही थी और उस वक्त चैट GPT काम रहा था, किन्तु अब चैट GPT का डैशबोर्ड ही नही खुल रहा ।

Chat GPT not working | Chat GPT not opening
Chat GPT not working

Why Chat GPT not opening

कुछ दिनों पहले चैट GPT प्लेटफार्म काम नहीं कर रहा था । जैसे की बात चैट GPT का एक्सेस करने का फीचर openai.com वेबसाइट में पहले देखने को नहीं मिल रहा था । उसके बाद जब अकाउंट बनाने के लिए sign up का फीचर मिला तो लोगों ने अकाउंट भी बनाकर चैट GPT का इस्तेमाल करना चाहा । किन्तु पेज ही नहीं खुल रहा यानी चैट GPT का डैशबोर्ड ही नहीं खु रहा ।

क्या ये प्रॉब्लम है या फिर कंपनी ने पेज को करके रखा हुआ है बंद, इसके बारे तो कंपनी ने कुछ भी जानकारी इन्टरनेट पर किसी के साथ साँझा नहीं की । जैसे ही चाट GPT सही तरीके से काम करने लग जाएगा तो उसकी जानकारी हम आने वाले समय में तुरंत ही अपडेट कर देंगे इस ब्लॉग के अंदर इसी लेख में डाल देंगे, जिसका notification आपको मिल जाएगा ।

Chat GPT website not working

अभी के समय की बात करूं तो चैट GPT इस्तेमाल करने के लिए जिस openai.com नाम की वेबसाइट में जाना पड़ता था वो वेबसाइट का मुख्य डैशबोर्ड भी नहीं खुल रहा । ये डैशबोर्ड में ही जाकर चैट GPT का यूज हो पाता था । कभी-कभी तो वेबसाइट ही नहीं खुलती थी चैट GPT की क्योंकि काफी सारे लोग वेबसाइट में जा रहे थे जिसकी वजह से वेबसाइट बार-बार क्रेश हो जा रही थी ।

चैट GPT बनाने वाली कंपनी की वेबसाइट कुछ ही बार क्रेश होती है ना की लगातार । openai.com नाम की वेबसाइट में अगर हम जाने के बाद sign up बटन पर क्लिक करते हैं तो भी कभी-कभार पेज खुलता नहीं । ये प्रॉब्लम आने वाले समय में जल्द ही सोल्व हो जाएगी और इसका notification आपको मिल ही जाएगा ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *