सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है

अगर आप ये जानने के लिए आये हैं की सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है, तो ये लेख आपके लिए ही है । आपके इस सवाल का जवाब इस लेख में अवश्य ही मिलेगा । इससे पिछले लेख में हमने “पास की किराना दुकान कब खुलेगी” के बारे भी अच्छे से बताया हुआ था और आज हम बताने वाले हैं सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है । गूगल के अलावा इन्टरनेट पर ऐसा कोई इन्सान नहीं जो आपके इस सवाल का जवाब दे सके, किन्तु तरीका जरुर बता सकता है और इसी बारे इस लेख में हैं हम चर्चा करने वाले विस्तारपूर्वक ।

सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है

इन्टरनेट पर अब आपको इधर-उधर भटकने की जरूरत नहीं ये जानने के लिए कि सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है । क्योंकि इन्टरनेट पर कोई भी बन्दा ये नहीं जानता है की आप कौन सी जगह प[आर खड़े हैं । अगर आप बता देते हैं तो ही सामने वाला इन्सान आपके सवाल का जवाब दे पाएगा । इन्टरनेट पर कोई बन्दा अपनी जानकारी ऐसे ही नहीं दे सकता । किन्तु आपको मैं तरीके बता सकता हूँ जिसकी मदद से घर बैठे ही स्मार्टफोन या टेबलेट की माध्यम से जन सकते हैं कि सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है और इसके तरीके हमने नीचे की तरफ ही बताए हुए हैं ।

सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है
सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है

“सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है” ढूंढने का तरीका

आपका सवाल “सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है” को तलाशने के तरीके हेठ दिए अनुसार है :

  • सबसे पहले आप स्मार्टफोन या टेबलेट की लोकेशन ओन करेंगे
  • इसके बाद आप स्मार्टफोन या टेबलेट में गूगल मैप नाम की एप्लीकेशन खोलेंगे
सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है
  • अब सबसे ऊपर की तरफ मिलेगा आपको एक सर्च बॉक्स मिलेगा, उस पर क्लिक करेंगे आप
  • इसी सर्च बॉक्स में आप हिंदी या इंग्लिश भाषा में ये सर्च करेंगे “सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है”
  • अब आपके सामने नीचे की तरफ अलग-अलग किराना दुकानों के नाम और उनकी डिटेल्स दिखाई देंगी

आप जहाँ खड़े हों या स्थित हो, आपके इर्द गिर्द जितनी भी दवा की दुकानें होंगी उसकी लिस्ट आपके सामने दिखाई देंगी । इन सभी दवा की दुकानों के नामों की लिस्ट आपको कई देखने को मिल जायेंगी और साथ ही उसकी डिटेल्स भी जानने को मिलेगी जैसे की कितनी दुरी पर स्थित, दवा की दुकान खुलने-बंद होने का समय और भी काफी कुछ है । इसी तरीके से आप कहीं पर भी जाकर चेक कर सकते हैं कि सबसे पास की दवा की दुकान कहाँ है । आप गलती से लोकेशन चेंज मत कर देना जबकि लोकेशन अपने आप ही गूगल मैप एप्लीकेशन सेलेक्ट कर लेता है जिस जगह पर आप खड़े हुए होते हैं ।

हमने आपको जो तरीका बताया है ये तरीका बिल्कुल सही है किन्तु गूगल मैप एप्लीकेशन को चलाने के लिए इन्टरनेट की भी जरूरत पड़ेगी । दूसरी तरफ गूगल मैप में दिखाई जाने वाली दवा की दुकान एकदम सही ही होती है किन्तु कुछ डिटेल्स हो सकती हैं सही ना हों जैसे कि समय । समय यानि दवा की दुकान के खुलने का समय । ऐसा इसीलिए कि अगर गूगल मैप में किसी दवा की दुकान के खुलने और बंद होने का समय 10 बजे है तो इस बात का भी पक्का पता नहीं है की वह जानकरी सही है ।

क्योंकि अगर दुकानदार के मालिक 10 बजे अपनी दवा दुकान चालू-बंद करता है तो उसकी डिटेल्स तो वह गूगल मैप में दाल ही देगा । किन्तु अगर दुकानदार अपनी दवा की दुकान को 10 बजे बंद का करके हर रोज जल्दी बंद करके जाने लगा और उसका समय अगर उसने गूगल मैप में नहीं डाला, तो फिर ग्राहक को तो यही लगेगा की 10 बजे ही दुकान खुलती और बंद होती है । अगर दुकानदार अपनी दवा की दुकान के बंद होने और खुलने का समय गूगल मैप में अपडेट कर देता है तो ही ग्राहक के लिए सही रहेगा दुकान तक सही समय तक पहुँचने के लिए ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *