सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी

गूगल को इस बात का अवश्य पता होता है की सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी । ऐसा इसीलिए मैं कह रहा हूँ क्योंकि गूगल के पास आपका डाटा अवश्य ही जमा होता है, जिसका इस्तेमाल केवल सही काम के लिए और आपके काम के लिए ही करा जाता है । ये सब बातें तो हमने गूगल को लेकर करी किन्तु अब हम आपके इस “सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी” सवाल का जवाब देने वाले हैं इस ब्लॉग के अंदर इस लेख में ।

अगर आप जानना चाहते हैं कि सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी, तो फिर ये आर्टिकल आपके लिए ही है । हम आपके घर का एड्रेस नहीं जानते हैं न ही आपकी लोकेशन । किन्तु हम आपको तो सिर्फ तरीका ही बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आपको पता चल जाएगा की सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी । तो फिर आइये दोस्तो “सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी” टॉपिक को लेकर सवालों के जवाब जानने ।

Sabse paas ki kirana dukan kab tak khuli rhegi
सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी

सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी

जैसे की हमने आपको बताया था की इन्टरनेट पर कोई भी इन्सान ये नहीं बता सकता है की आपके घर के सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी । ऐसा इसीलिए की इन्टरनेट पर किसी को ये नहीं पता की आपका घर कहाँ पर स्थित है । इसी कारण से इस टॉपिक के बारे में इन्टरनेट पर बैठा कोई बन्दा आपके सवाल का जवाब दे नहीं सकता है । किन्तु गूगल मैप अवश्य ही आपके इस सवाल का जवाब देगा । गूगल मैप के पास आपके घर की लोकेशन पता होती है जो ये बता देगा कि आपके गहरे के सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी ।

सबसे पास की किराना दुकान तक जाने का रास्ता बताओ

  • सबसे पहले आप स्मार्टफोन या टेबलेट की लोकेशन ओन करेंगे
  • इसके बाद आप स्मार्टफोन या टेबलेट में गूगल मैप नाम की एप्लीकेशन खोलेंगे
सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी
  • अब सबसे ऊपर की तरफ मिलेगा आपको एक सर्च बॉक्स मिलेगा, उस पर क्लिक करेंगे आप
  • इसी सर्च बॉक्स में आप हिंदी या इंग्लिश भाषा में ये सर्च करेंगे “सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी”
सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी
  • अब आपके सामने नीचे की तरफ अलग-अलग किराना दुकानों के नाम और उनकी डिटेल्स दिखाई देंगी
सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी

आप जहाँ खड़े हों या स्थित हो, आपके इर्द गिर्द जितनी भी किराना दुकानें होंगी उसकी लिस्ट आपके सामने दिखाई देंगी । आप इन सभी किराना दुकानों के नाम अवश्य ही जानते होंगे जो आपके डिवाइस में दिखाई दे रहा होगा । इन्हीं किराना दुकानों के नाम के अलावा नीचे की तरफ उसका समय भी दिखाई देगा, जिसकी मदद से आपको ये पता चल जाएगा की किराना दुकान कब खुलती और बंद होती है । इसी तरीके से आप घर बैठे ये जान सकते हैं कि सबसे पास की किराना दुकान कब तक खुली रहेगी ।

हमने आपको जो तरीका बताया है ये तरीका तो सही है किन्तु समय किराना दुकानदार के ऊपर ही निर्भर करता है । मैंने ऐसा इसीलिए कहा की अगर किराना दुकानदार 10 बजे रात को किराना दुकान बंद करता है तो वह किराना दुकानदार गूगल मैप में रात के 10 बजे का समय डालेगा । किन्तु कुछ समय बाद अगर वही किराना दुकानदार रात के 10 बजे किराना दुकान ना बंद करके इससे पहले ही 9 बजे किराना दूकान बंद करके जाता रहा और गूगल मैप पर अगर उसने रात के 9 बजे का समय नहीं डाला तो आप यही समझेंगे की किराना दुकानदार 10 बजे ही दूकान बंद करेगा । जबकि उसने तो रात के 9 बजे का समय गूगल मैप पर डाला ही नहीं है ।

बड़े किराना दुकानदार अपनी किराना दुकान बंद और चालू करने के समय को गूगल मैप पर तुरंत ही अपडेट कर देते हैं ताकि ग्राहक को सही समय पता चल सके की किराना दुकान कब तक खुली है । इसीलिए अंत में मैं आपको यही बताना चाहता हूँ की अगर आपने गूगल मैप में किराना की दुकान का समय जान लिया है तो वह समय जरूरी नहीं की हमेशा के लिए ही सही हो । ये भी हो सकता है की किराना दुकानदार अपनी किराना दुकान जल्दी बंद कर देता है और उसकी जानकारी गूगल मैप पर डाली ही ना हो ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *