स्पैनिश में माफ़ करो कैसे कहेंगे

तो क्या आप “स्पैनिश में माफ़ करो कैसे कहेंगे” ये जानने के लिए आए हैं तो ये लेख आपके लिए ही है । भारत में करोड़ों के हिसाब से नहीं बल्कि हजारों के हिसाब से लोग ऐसे हैं जो जानना चाहते हैं कि आखिर स्पैनिश में माफ़ करो कैसे कहेंगे । इस सवाल का जवाब हम आपको विस्तारपूर्वक अच्छे से बताने वाले हैं । इसके अलावा हम आपको उदहारण के माध्यम से भी बताएंगे । जिससे आप इस टॉपिक के बारे अच्छे से जान पाएंगे । तो फिर आइये फ्रेंड्स जानते हैं आखिर कैसे स्पैनिश में माफ़ करो कैसे कहेंगे

माफी = Perdón (Perdon)

असल में Perdon शब्द का असल मतलब माफ़ी ही निकलता है । अगर आप किसी से माफ़ी मांगना चाहते हैं तो आप Perdon यानी पैरडन कहेंगे । माफ़ी शब्द के स्पैनिश भाषा में कई मतलब यानी नाम निकल कर आते हैं जैसे कि lo siento, disculpa, Perdón (Perdon), Perdóname (Perdoname), indulto, Disculpars आदि । इसके बारे हमने आगे विस्तार से बताया हुआ है । एक बारे आपको आगे का पूरा आर्टिकल जरुर से पढ़ना चाहिए । जिससे आपको काफी कुछ पता चल जाएगा इस टॉपिक के बारे में ।

स्पैनिश में माफ़ करो कैसे कहेंगे

सबसे पहले हमने नीचे की तरफ बताया है कि हिंदी भाषा “माफ़ करो” शब्द को स्पैनिश भाषा में क्या लिखते और बोलते हैं । इसके अलावा हमने और भी काफी सारे उदहारण और अन्य शब्दों के बारे भी जानकारी दी है ।

माफ़ करो, माफ़ करें, मुझे माफ़ करें = lo siento

lo siento शब्द को हम हिंदी में बोलेंगे कैसे, ये भी हम आपको बताएंगे जिससे आपको बोलना भी आ जाएगा । “लो सिएंतो” बोलेंगे हम अगर स्पैनिश भाषा में माफ़ करो कहना चाहते हैं । यानि अगर आपने किसी से “माफ़ करो” शब्द कहना है स्पैनिश भाषा में तो आप सामने वाले इन्सान को कहेंगे “लो सिएंतो” ।

माफ़ी = disculpa

disculpa शब्द को हम हिंदी में बोलेंगे कैसे, ये भी हम आपको बताएंगे जिससे आपको बोलना भी आ जाएगा । “डिस्कल्पा” बोलेंगे हम अगर स्पैनिश भाषा में माफ़ी कहना चाहते हैं । यानि अगर आपने किसी से “माफ़ी” शब्द कहना है स्पैनिश भाषा में तो आप सामने वाले इन्सान को डिस्कल्पा कहेंगे ।

माफ़ कीजिये = Perdón

Perdón शब्द को हम हिंदी में बोलेंगे कैसे, ये भी हम आपको बताएंगे जिससे आपको बोलना भी आ जाएगा । “पैरडन” बोलेंगे हम अगर स्पैनिश भाषा में माफ़ कीजिये कहना चाहते हैं । यानि अगर आपने किसी से “माफ़ कीजिये” शब्द कहना है स्पैनिश भाषा में तो आप सामने वाले इन्सान को पैरडन कहेंगे ।

मुझे क्षमा करें = Perdóname

“मुझे क्षमा करें” शब्द का स्पैनिश शब्द निकल कर आता है Perdóname । Perdóname को हिंदी में बोलेंगे पेरडोनामे । Perdóname शब्द को हिंदी में बोलने का तरीका अलग हो सकता है, कृपया इसे एकदम सही ना मानें ।

क्षमा, क्षमा करें = indulto

“क्षमा या क्षमा करें” शब्द का स्पैनिश शब्द निकल कर आता है indulto । indulto को हिंदी में बोलेंगे इंडल्टो । indulto शब्द को हिंदी में बोलने का तरीका अलग हो सकता है, कृपया इसे एकदम सही ना मानें ।

क्षमा कीजिये = Disculpars

“क्षमा कीजिये” शब्द का स्पैनिश शब्द निकल कर आता है Disculpars । Disculpars को हिंदी में बोलेंगे डिसक्ल्पर्से । Disculpars शब्द को हिंदी में बोलने का तरीका अलग हो सकता है, कृपया इसे एकदम सही ना मानें । आपको इस बात का भी पता होना चाहिए कि गोल्डफिश का साइंटिफिक नाम क्या है

स्पैनिश भाषा में माफ़ करो कैसे कहेंगे

काफी सारे शब्दों का इस्तेमाल करा जा सकता है गलती कबूलने के लिए यानी माफ़ी मांगने के लिए । आपको पता ही होगा की गलती कबूलने के लिए हम सॉरी, माफ़ी, क्षमा जैसे शब्दों का करते हैं इस्तेमाल । ठीक उसी तरह ही स्पैनिश भाषा में भी गलती कबूलने के लिए किया जाता है अलग-अलग शब्दों का इस्तेमाल जैसे कि lo siento, disculpa, Perdon, Perdoname, indulto, Disculpars आदि । इनमें से किसी भी एक शब्द का इस्तेमाल करा जा सकता है स्पेनिश भाषा में माफ़ी मांगने के लिए । इन सभी शब्दों की हिंदी में अगर बोलना तो तो हम ऐसे बोलेंगे जैसे कि लो सिएंतो, डिस्कल्पा, पैरडन, पेरडोनामे, इंडल्टो, डिसक्ल्पर्से ।

मेरी राय “स्पैनिश में माफ़ करो कैसे कहेंगे” को लेकर

इस लेख में हमने आपको माफ़ करो के कई मतलब बताये हैं जो स्पैनिश भाषा में निकल कर आते हैं । माफ़ करो, क्षमा करें जैसे शब्द को स्पैनिश भाषा में क्या कहा जाता है और उसे हिंदी में कैसे बोला जाता है, इसके बारे भी हमने आपको अच्छे से बताया है । वैसे तो आप इस लेख में केवल “स्पैनिश में माफ़ करो कैसे कहेंगे” के बारे ही जानने आये थे । किन्तु हमने इस ब्लॉग के इस लेख में “स्पैनिश में माफ़ करो कैसे कहेंगे” के अलावा भी काफी कुछ बेसिक जानकारी दी है जिससे आपने काफी कुछ जानकारी हासिल कर ली होगी ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *