Swift Slicer wiper virus attack

दोस्तो Swift Slicer wiper virus attack को लेकर न्यूज़ निकल कर आ रही है और इसी के बारे ही हम बात करने वाले हैं इस ब्लॉग के इस आर्टिकल में । Swift Slicer wiper virus attack हुआ था रूस में । रूस में इस वायरस का अटैक हुआ काफी सारे लोगों के डिवाइस के ऊपर । रूस में रह रहे लोगों के डिवाइस के ऊपर ही Swift Slicer wiper virus attack हुआ है । ये वायरस बना किस देश में है, इसके बारे अभी कुछ जानकारी निकल कर नहीं आई । किन्तु इस वायरस ने सच में ही काफी सबको हैरत में डालकर रखा हुआ है ।

स्विफ्ट स्लाइसर वाइपर नाम का वायरस काफी स्ट्रोंग वायरस बताया जा रहा है । स्विफ्ट स्लाइसर वाइपर वायरस जो डिवाइस में पड़े हुए जरूरी डाटा को लॉक कर देता है और डाटा डिलीट करने में भी सक्षम है । हलांकि सबसे स्विफ्ट स्लाइसर वाइपर वायरस तो रूस में ही फैला है । जबकि भारत तो फ़िलहाल इस वायरस के चपेट में आने को लेकर कोई जानकारी नहीं आई । भारत में ही सबसे ज्यादा असर वायरस अटैक होता है क्योंकि भारत में ही अधिकतर लोग apk डाउनलोड करने में और पायरेटेड फ़िल्में डाउनलोड करने में लगे होते हैं ।

इस कारण से ही वायरस डिवाइस में घुस जाता है । यही काम चलता रहता है पिछले लंबे से और इस कारण से भारत में रह रहेग लोगों के डिवाइस में भी स्विफ्ट स्लाइसर वाइपर के घुसने की आशंका है अगर लोग apk डाउनलोड करने के लिए ब्राउज़र में जाते हैं तो । स्विफ्ट स्लाइसर वाइपर से बचने का तरीका तो केवल यही है की एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए गूगल प्लेस्टोर या फिर एप्पल स्टोर का ही सहारा लें । इसके अलावा अगर प्ले स्टोर का अल्टरनेटिव स्टोर जैसे की सैमसंग गैलेक्सी स्टोर, विवो स्टोर आदि की भी मदद ले सकते हैं ।

एप्लीकेशन अप ब्राउज़र में जाकर बिल्कुल ना करें क्योंकि ब्राउज़र में जाकर एप्लीकेशन डाउनलोड करने से ही वायरस आता है और स्विफ्ट स्लाइसर वाइपर वायरस के डिवाइस में घुसने का डर हो सकता है । दूसरी बात करें फिल्म-वेबसीरीज की, तो इसे देखने के लिए आप केवल OTT प्लेटफार्म का ही सहारा लें ना की पायरेटेड वेबसाईट की । इसी तरीके की वजह से Swift Slicer wiper virus attack से बचा जा सकता है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *