Anar ko english mein kya kahate hain

वैसे बड़े बच्चों को तो पता ही होता है कि anar ko english mein kya kahate hain या jamun ko english mein kya bolate hain, जबकि छोटे बच्चों को काफी कम । इन्टरनेट पर अधिकतर बच्चे ही इस तरह का सवाल करते हैं जिसमें से सर्च किया जा रहा होता है Anar ko english mein kya kahate hain नामक कीवर्ड को और इसके बारे जानने के लिए बच्चों में उत्सुकता पैदा होना अच्छी बात है आज के समय के हिसाब से । क्योनी आज के समय में बच्चे इस तरह के सवाल जानने की बजाय गेमिंग की तरफ अधिक ध्यान देते हैं, तो चलिए जानते हैं ।

अनार को इंग्लिश में क्या कहते हैं

अनार को इंग्लिश में Pomigranate कहा जाता है । ऐसे देश जहाँ हिंदी अधिक बोली जाती है वहां के देशों में Pomigranate कि बजाय अनार शब्द का ही अधिकतर उपयोग करते हैं । इसके कारण दो है जिसमें से पहला कारण है Pomigranate शब्द बोलने में मुश्किल पैदा होना, जबकि दूसरा कारण है हिंदी शब्दों को अधिकतर आसपास सुनने और पढ़ने को मिलना ।

अनार को हिंदी में क्या कहते हैं

अनार को pomigranate कहा जाता है, किन्तु इसे हिंदी में अगर बोलना हो तो बोलने में परेशानी सी पैदा होती है । अनार का इंग्लिश शब्द Pomigranate को हिंदी में बोलना हो तो हम पोमेग्रेनेट कहेंगे । पोमेग्रेनेट अधिकतर इस्तेमाल में लाया जाने वाला शब्द नहीं है अनार की तुलना में, किन्तु इस शब्द का नाम आपको पता होना चाहिए था जो अब आपको पता चल गया है ।

अन्य लेख

Pomigranate को हिंदी में कैसे बोलें

Pomigranate शब्द को हम हिंदी में पोमेग्रेनेट कहकर बोलेंगे और ये अनार होता है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *