“How do you say “”sorry”” in spanish”

इन्टरनेट पर हजारों की तादाद में सवाल किया जाता है “How do you say “”sorry”” in spanish” । इस सवाल का जवाब भले ही इन्टरनेट पर उपलब्ध ही क्यों न हों, किन्तु उसे विस्तारपूर्वक समझाया और अच्छे से बताया नहीं जा रहा होता है । सबसे पहले जवाब google ट्रांसलेट की तरफ से ही निकल कर आता है जो आपके इस “How do you say “”sorry”” in spanish” सवाल का जवाब दे देता है वो भी एक ही शब्द में । किन्तु एक ही शब्द को जानने के बाद भी यूजर अच्छे से जानना चाहते हैं इस “How do you say “”sorry”” in spanish” सवाल को जानने के लिए ।

तो इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं “How do you say “”sorry”” in spanish” यानी स्पेनिश भाषा में सॉरी कैसे कह सकते हैं और उनके शब्द कौन-कौन से हैं । मुझे विश्वास है कि इस लेख को पढ़ लेने के बाद आपको इन्टरनेट पर इधर-उधर भटकने की जरूरत पड़ने वाली नहीं अपने सवाल “How do you say “”sorry”” in spanish” को जानने के लिए ।

“How do you say “”sorry”” in spanish”

जैसे माफ़ी मांगने के लिए एक नहीं कई शब्द हिंदी में यूज किये जाते हैं ठीक उसी तरह स्पेनिश भाषा में भी यूज किये जाते हैं कई स्भ्द माफ़ी मांगने के लिए । उदहारण के तौर पर हिंदी शब्दों की बात करें तो सॉरी, माफ़, क्षमा आदि शब्द उपयोग में लाए जाते हैं । ठीक उसी तरह स्पेनिश भाषा में कई शब्दों को उपयोग में लाए जाते हैं जैसे कि Lo Siento, Perdon, Perdoname, Disculpa, Indulto और Lamento Diferir ।

Hindi Sorry WordsEnglish Sorry WordsSpanish Sorry Words
सॉरीSorryLo Siento
माफ़ी
क्षमा
ForgivenessIndulto
क्षमा मांगनाApologizePerdón
Disculpars
Disculpa
क्षमा चाहता हूँ
मुझे माफ़ करना
मुझे माफ़ कर दो
Forgive mePerdoname

इन शब्दों का करा जाता है उपयोग सॉरी मांगने के लिए स्पेनिश भाषा में । किन्तु इन शब्दों का उपयोग लम्बे शब्दों में कैसे किया जाए, ये सवाल भी शायद आपके दिमाग में आ सकता है और उनके बारे भी हमने इस लेख के नीचे की तरफ अच्छे से बता रखा है उदाहरण के माध्यम से । ऊपर जितने भी शब्द हमने बता रखे हैं उनका मतलब एक ही निकलता है और उसमें से आप किसी भी एक शब्द का उपयोग कर सकते हैं सॉरी मांगने के लिए ।

Examples :

सॉरी शब्द को स्पेनिश भाषा में कहने के तरीके अलग-अलग उदहरण के रूप में नीचे दिए अनुसार है :

Sorry Mom
सॉरी mom
I’m sorry, Mom
lo siento mama
सॉरी बहनlo siento hermana
सॉरी भाई
माफ़ करना भाई
Lo siento hermano
सॉरी आंटी जी
माफ़ करना आंटी जी
lo siento tia
आई एम सॉरी दोस्तlo siento amigo
मैं आपसे माफ़ी मांगता हूँme disculpo contigo
सॉरी मैडम
माफ़ करना मैडम
lo siento senora
सॉरी सर
माफ़ करना सर
lo siento senor
मुझसे माफ़ी मांगोdisculpate conmigo

ऊपर की तरफ हमने एक नहीं बल्कि उदाहरण दिए हैं जिसकी मदद से आपको ये जानने को पता चलेगा कि आखिर सॉरी को कैसे स्पेनिश भाषा में बोला जाता है । सॉरी शब्द का स्पेनिश शब्द तो एक से दो अक्षर का ही निकल कर आता है । किन्तु जब सॉरी शब्द का इस्तेमाल थोड़ा सी ज्यादा लम्बी लाइन में यूज करना हो, तो स्पेनिश भाषा में भी उतने ही अक्षर कि संख्या में वृद्धि देखने को मिलती है ।

मेरी राय :

मुझे विश्वास है कि इस ब्लॉग में आपको इस “How do you say “”sorry”” in spanish” लेख में काफी कुछ जानने को मिला होगा उदाहरण के साथ जो आपके काम में आया होगा । क्योंकि हमने एक नहीं बल्कि अच्छे से कई उदाहरण के साथ आपको अलग-अलग शब्द पेश करने की कोशिश करी है । वैसे आप google ट्रांसलेट का भी उपयोग कर सकते हैं हिंदी भाषा को स्पेनिश भाषा में बदलने के लिए । इस लेख को पढ़ लेने के बाद मेरे हिसाब से अब आपको इन्टरनेट पर ये “How do you say “”sorry”” in spanish” सवाल सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ने वाली है ।

How do you say sorry mom in spanish

Sorry Mom = lo siento mama

How do you say sorry in spanish meaning in hindi

Lo siento = लो सिएंतो

How do you say sorry in spanish language

Lo siento शब्द का इस्तेमाल किया जाता है सॉरी शब्द कहने के लिए

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *