IPL free me dekhne wala app | फ्री में IPL देखने वाला app

IPL free me dekhne wala app मौजूद है जो फ्री में आईपीएल दिखाने में सक्षम है । जैसे कि आपको पता ही होगा कि पहले के समय में hotstar पर ही अधिकतर IPL दिखाया जाता था किन्तु उसमें सब्सक्रिप्शन पैक खरीदने की जरूरत पडती थी, किन्तु अब ऐसा नहीं । क्योंकि अब कंपनी वाले खुद से ही IPL फ्री में दिखा रहे हैं अपनी एप्लीकेशन के माध्यम से ।

अगर आप IPL free me dekhne wala app का नाम जानने आये हैं तो ये आर्टिकल एकदम आपके लिए बेस्ट है । मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ की इस आर्टिकल में हम आपको ऐसा IPL free me dekhne wala app के बारे में बताएँगे जिसका इस्तेमाल करना गैर क़ानूनी नहीं है और उसमें जितना चाहो उतना IPL देख सकते हैं । इस आर्टिकल में हम आपको वही IPL free me dekhne wala app का नाम बताएँगे जो बिल्कुल सुरक्षित है, तो चलिए जानते हैं ।

IPL free me dekhne wala app
IPL free me dekhne wala app

IPL free me dekhne wala app

IPL free me dekhne wala app का नाम है जिओ सिनेमा । अगर आप ये सोच रहे हैं कि Jio सिनेमा एप्लीकेशन की मदद से फ्री में IPL नहीं देखा जा सकता है, तो आप गलत हैं । IPL free me dekhne wala app Jio सिनेमा ही है जो फ्री में IPL दिखा रहा है क्योंकि ऐसा कंपनी ने खुद ही करा है ।

IPL को स्पोंसर करने वाली कंपनी का नाम टाटा है जबकि Jio सिनेमा एप्लीकेशन में फ्री में IPL मुकेश अम्बानी ही दिखा रहे हैं । मुकेष अम्बानी जी फ्री में IPL दिखा रहे हैं । किन्तु वह दुसरे तरीके से भी पैसा बना ही रहे हैं और इसके बारे में हम नीचे विस्तार से बताने वाले हैं ।

IPL free me dekhne wala app

IPL free me dekhne wala app download

IPL free me dekhne wala app download करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपनाने पड़ेंगे कुछ स्टेप्स जोकि नीचे की तरफ इस प्रकार है :

  • सबसे पहले google playstore या app store में जाकर सबसे ऊपर की तरफ सर्च बॉक्स में Jio Cinema कीवर्ड सर्च करेंगे ।
  • Jio Cinema के सर्च करने के बाद अब इसे आप इनस्टॉल करेंगे ।
  • Jio Cinema एप्लीकेशन के इनस्टॉल हो जाने के बाद अब इसमें आप अपना मोबाइल नंबर डालेंगे अकाउंट बनाने के लिए ।
  • अकाउंट बन जाने के बाद अब आप IPL फ्री में देख सकते हैं जो आपको सामने ही दिखा दे जाएगा ।

IPL free me dekhne wala app से पैदा होना वाली समस्या को कैसे सही करें

ऊपर हमने जो तरीका आपको बताया है उसकी मदद से आईपीएल फ्री में देखा तो जा सकता है किन्तु Jio Cinema एप्लीकेशन के माध्यम से वही लोग IPL देख सकते हैं जिसके पास jio कंपनी का ही मोबाइल नंबर है । अगर आपने पास jio कंपनी का सिम है यानी मोबाइल नंबर है तो वही मोबाइल Jio Cinema एप्लीकेशन में चलेगा और इसी के बाद ही आईपीएल फ्री में देखा जा सकता है ।

अगर आपके पास jio सिम नहीं तो तो भी कोई दिक्कत नहीं क्योंकि आप किसी दोस्त का jio कंपनी का मोबाइल नंबर अपनी jio सिनेमा एप्लीकेशन में डालकर Jio Cinema एप्लीकेशन में अकाउंट बना सकते हैं । सबसे पहले आपको यही देखना होगा की आपका ऐसा कौन सा दोस्त है जिसके पास jio सिम है और उसका मोबाइल नंबर ही आप jio सिनेमा एप्लीकेशन में डालोगे ।

किन्तु दिक्कत इस बात की भी है कि Jio सिनेमा एप्लीकेशन तभी काम करेगी अगर उसे jio का इन्टरनेट मिल रहा है । कहने का मतलब मेरा ये है कि IPL फ्री में Jio Cinema एप्लीकेशन में देखने के लिए केवल jio कंपनी के ही इन्टरनेट की जरूरत होगी । अगर आप wifi के माध्यम से या फिर VI, BSNL, एयरटेल आदि कंपनी का इन्टरनेट यूज कर रहे हैं तो हो सकता है उससे Jio सिनेमा एप्लीकेशन ना चले क्योंकि jio सिनेमा एप्लीकेशन केवल jio के इन्टरनेट पर ही काम करती है ।

कंपनी को कैसे हो रहा है मुनाफा फ्री में IPL दिखाकर

मुकेश अम्बानी का ही आईडिया है फ्री में लोगों को IPL दिखाने का । किन्तु फिर भी मुकेश अम्बानी पैसा कमा ही रहे हैं जैसे कि डाटा पैक बेचकर और अपने साथ नए ग्राहक को जोड़कर । IPL केवल jio सिनेमा एप्लीकेशन में चलेगी और इसके लिए jio सिम ही चाहिए । अगर लोग jio सिम खरीदेंगे तो jio कंपनी के साथ नए ग्राहक और जुड़ेंगे जिससे मुकेश अम्बानी का फायदा होगा । दूसरी तरफ jio सिनेमा केवल jio के इन्टरनेट पर ही काम करेगा और इसके लिए लोगों को केवल jio का इन्टरनेट चाहिए आईपीएल देखने के लिए ।

अब इसके लिए लोग डाटा पैक अपने फोन में डालेंगे और इससे मुनाफा कंपनी को ही होगा । तो कुल मिलकर भले ही मुकेश अम्बानी फ्री में आईपीएल ही क्यों ना दिखा रहे हों, किन्तु वे मुनाफा दुसरे तरीके से बना ही रहे हैं । हलांकि अगर hotstar से आईपीएल देखना होता था तो वहां से सब्सक्रिप्शन पैक खरीदना तो पड़ता ही है साथ ही साथ डाटा का भी खर्चा आता था । किन्तु jio सिनेमा में केवल डाटा का ही खर्चा आएगा ।

Free me ipl kaise dekhe app download

फ्री में आईपीएल देखने के लिए आप Jio सिनेमा एप्लीकेशन इनस्टॉल कर सकते हैं जो फ्री में बिना सब्सक्रिप्शन पैक के आईपीएल दिखा रही है ।

क्या फ्री में IPL देखा जा सकता है

जी हाँ दोस्तो, फ्री में IPL बिल्कुल देखा जा सकता है और इसके लिए Jio सिनेमा एप्लीकेशन का सहारा लेना पड़ेगा जो गूगल प्लेस्टोर और App स्टोर दोनों पर ही उपलब्ध है ।

कौन लोग IPL फ्री में नहीं देख सकते

ऐसे लोग जिनके पास Jio का इन्टरनेट और jio का ही मोबाइल नंबर नहीं है । दोस्त या अपने घर के किसी ऐसे सदस्य मोबाइल नंबर Jio सिनेमा एप्लीकेशन में डाल सकते हैं जिसके पास jio का सिम है ।

कौन दिखा रही है IPL फ्री में

मुकेश अम्बानी ही इस बार फ्री में IPL दिखा रही है क्योंकि वह दुसरे तरीके से पैसा बना रहे हैं ग्राहकों को खींचकर जैसे की अपना डाटा प्लान को बेचकर और नए ग्राहक को Jio सिम खरीदने के लिए मजबूर करके ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *