Jamun ko english mein kya kahate hain

जामुन छोटा सा फल किन्तु कम ही छोटे बच्चों को नहीं पता Jamun ko english mein kya kahate hain । जामुन फल है और ये हिंदी शब्द है किन्तु इसका इंग्लिश में शब्द कुछ और ही निकल कर आता है । इस आर्टिकल में मैं आपके सवाल का जवाब तो दूंगा ही साथ ही साथ jamun ko english mein kya bolate hain क्योंकि हिंदी में कैसे बोला जाए, इसके बारे भी पता होना चाहिए । इसके अलावा जामुन के बारे में जुडी जानकारियां भी हम इस लेख में आपको बताने की कोशिश करेंगे ।

जामुन को इंग्लिश में क्या कहते हैं

जामुन को इंग्लिश में कहते हैं Black Plum । Black Plum जिसे अधिकतर लोग बोलते नहीं है और इसी कारण ये आपको इन्टरनेट पर जामुन के इंग्लिश शब्द जानने पड़ते हैं । अगर आसपास के लोग जामुन शब्द बोलने की बजाय Black Plum बोलने लग जाएं तो जिनको ये नहीं पता कि Jamun ko english mein kya kahate hain उनके दिमाग में भी Black Plum शब्द बैठ जाएगा । हलांकि Black Plum शब्द का अधिकतर उपयोग वही करते हैं जो हिंदी नहीं बोलते हैं यानि अधिकतर इंग्लिश बोलते हैं ।

जामुन को हिंदी में क्या कहते हैं

जामुन को Black Plum कहा जाता है जबकि इसे हिंदी में हम बोलेंगे ब्लैक प्लम के नाम से । जामुन को इंग्लिश में हम ब्लैक प्लम कहकर बोलेंगे जिससे अब आपके लिए समझना आसान हो गया होगा इंग्लिश भाषा में ब्लैक प्लम को बोलना । इसी तरह अब और भी कुछ सवाल हैं ब्लैक प्लम यानी जामुन से जुड़े, जिसे हमने नीचे बताया हुआ है ।

जामुन का दूसरा नाम

जामुन एक नहीं बल्कि कई नामों से जाना जाता है किन्तु बोला नहीं जाता । जामुन के अन्य नाम हैं राजमन, जमाली, काला जामुन और ब्लैकबैरी । ये सभी हैं जामुन के अन्य नाम । ये सभी फल एक ही हैं किन्तु इसे जामुन शब्द के नाम से ही अधिकतर बोला जाता है और सुनने को मिलता है ।

अन्य लेख

अनार को इंग्लिश में अनुवाद

चोर का अंग्रेजी में अनुवाद

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *