Recent Earthquake Today in India – 21/03/2023

Recent Earthquake Today in India 21/03/2023 – भारत में आया था भूचाल बीएस अभी कुछ मिनटों पहले । 21 मार्च रात एक 10 बजकर 21 मिनट पर आया भूचाल भारत में और इसी के बारे में हम आपको जानकारी देने वाले हैं । भूचाल को मैंने खुद भी अनुभव किया था और मैं पंजाब में रहता हूँ जबकि ये भूचाल पंजाब के अलावा और भी कई राज्यों में हैं देखने को मिला । तो आइये जानते हैं Recent Earthquake Today in India न्यूज़ हिंदी में ।

Earthquake in India today 2023

भूचाल की तीव्रता आज 4.50 मापी गई है और ये तीव्रता दिल्ली की है । यानी दिल्ली में ही 6.50 तीव्रता का भूचाल देखने को मिला है जबकि अलग-अलग राज्यों में भूकम्प के झटके महसूस किये गए । जानकारी के लिए आपको बता दें कि पंजाब में भूकम्प के झटके काफी कम महूस किये गए जबकि अधिक असर दिल्ली में ही देखने को मिला था ।

भारत के अलावा भी कुछ देशों में भूकम्प आया था जैसे कि अफगानिस्तान, कजाखस्तान, Turkmenistan, पाकिस्तान, चाइना, Kyrgyzstan और Tajikistan । अफगानिस्तान की बात करें तो Kalafgan इलाके में 90 किलोमीटर के दायरे में भूकम्प आया था । पाकिस्तान 10 बजकर 19 मिनट पर भूचाल आया था जिसकी तीव्रता बताई जा रही है 5.50 और इसका असर 9 किलोमटर के दायरे में देखने को मिला था ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *