क्रिकेट में सबसे ज्यादा फैन किसके हैं

अगर आपका सवाल क्रिकेट की हिस्ट्री में सबसे ज्यादा फैन फोल्लोविंग को लेकर है तो ऐसे में एक नहीं बल्कि कई सवाल निकल कर आ जाते हैं जैसे कि भारत में क्रिकेट में सबसे ज्यादा फैन किसके हैं, पाकिस्तान में क्रिकेट में सबसे ज्यादा फैन किसके हैं, वेस्ट इंडीज में cricket me sabse jyada fan kiske hain, ऑस्ट्रेलिया में क्रिकेट में सबसे ज्यादा फैन किसके हैं और भी कुछ देशों में ।

इसी के साथ ये भी देखना होता है कि कौन से सोशल मीडिया में किस क्रिकेटर की सबसे ज्यादा फैन किसके हैं क्योंकि अलग-अलग सोशल मीडिया में अलग-अलग क्रिकेटर की फैन संख्या कम-ज्यादा देखने को मिलेगी । इसी कारण से हम अलग-अलग सोशल मीडिया के हिसाब से ही आपको फुल डिटेल्स बताएँगे क्रिकेटर की फैन की संख्या की । जिससे आपको ये पता चलेगा कि instagram के मुताबिक, फेसबुक के मुताबिक और ट्विटर के मुताबिक क्रिकेट में सबसे ज्यादा फैन किसके हैं ।

तो आपके एक सवाल का जवाब हम इस आर्टिकल में अलग-अलग तरीकों से बताने वाले हैं । ऐसा इसीलिए कि सवाल आपका भले ही एक हों किन्तु आपके इस सवाल से आगे और कई सवाल निकल कर आते हैं । किन्तु आप में से अधिकतर लोग भारत के क्रिकेट की हिस्ट्री में ही ज्यादा फैन फोल्लोविंग का नाम जानना चाहते हैं, तो चलिए जानते हैं ।

क्रिकेट में सबसे ज्यादा फैन किसके हैं
क्रिकेट में सबसे ज्यादा फैन किसके हैं

क्रिकेट में सबसे ज्यादा फैन किसके हैं – Twitter

सोशल मीडिया ट्विटर के मुताबिक चलें तो भारत में क्रिकेटर की सबसे ज्यादा फैन फोल्लोविंग विराट कोहली की हैं । विराट कोहली के फैन की संख्या ट्विटर पर 5 करोड़ 52 लाख के पार जा चुके हैं । जबकि विराट कोहली की तरफ से 61 से अधिक लोगों को ही फॉलो करा गया है । तो चलिए अब हम जानते हैं अलग-अलग देशों में क्रिकेट में क्रिकेट में सबसे ज्यादा फैन किसके हैं और इसकी डिटेल्स टेबल के रूप में इस प्रकार है :

देशTwitter पर फैन की संख्याक्रिकेटर का नाम
भारत55.20 मिलियन (5 करोड़ 52 लाख)विराट कोहली
पाकिस्तान19.1 मिलियन (1 करोड़ 91 लाख)इमरान खान (अब नहीं है क्रिकेटर)
ऑस्ट्रेलिया2.7 मिलियन (27 लाख)David Warner
वेस्ट इंडीज4.9 मिलियन (49 लाख)Chris Gayle
श्री लंका1.6 मिलियन ( 16 लाख)Kumar Sangakkara

क्रिकेट में सबसे ज्यादा फैन किसके हैं – Instagram

अब हम जानने वाले हैं कि instagram पर किस क्रिकेटर के सबसे ज्यादा फैन हैं वो भी अलग-अलग देशों के हिसाब से । भारत में instagram में सभी क्रिकेटर के अकाउंट चेक करें तो सबसे ज्यादा विराट कोहली के ही हैं फैन सबसे ज्यादा, जिसकी संख्या है 246 मिलियन के पार है । तो अलग-अलग देशों में हाईएस्ट क्रिकेटर फोल्लोवेर्स की डिटेल्स नीचे दिए अनुसार है :

देशInstagram पर फैन की संख्याक्रिकेटर का नाम
भारत246 मिलियन (24 करोड़ 60 लाख)विराट कोहली
पाकिस्तान8.1 मिलियन (81 लाख)इमरान खान (अब नहीं है क्रिकेटर)
ऑस्ट्रेलिया9.8 मिलियन (98 लाख)David Warner
वेस्ट इंडीज4.6 मिलियन (46 लाख)Chris Gayle
श्री लंका346K मिलियन (3 लाख 46 हजार)Kumar Sangakkara

क्रिकेट में सबसे ज्यादा फैन किसके हैं – Facebook

फेसबुक के हिसाब से भारत में सबसे ज्यादा फैन की संख्या जिस क्रिकेटर की हैं उनका नाम है विराट कोहली । विराट कोहली के फेसबुक पर फैन की संख्या 50 मिलियन यानी 5 करोड़ के पार जा चुकी है । भारत के अलावा दुसरे देशों के क्रिकेटर के फैन की संख्या फेसबुक में कितनी है उसकी डिटेल्स नीचे दी अनुसार है :

देशInstagram पर फैन की संख्याक्रिकेटर का नाम
भारत50 मिलियन (5 करोड़)विराट कोहली
पाकिस्तान13 मिलियन (1 करोड़ 30 लाख)इमरान खान (अब नहीं है क्रिकेटर)
ऑस्ट्रेलिया7.5 मिलियन (70 लाख 50 हजार)David Warner
वेस्ट इंडीज13 मिलियन (1 करोड़ 30 लाख)Chris Gayle
श्री लंका6 मिलियन (60 लाख)Kumar Sangakkara

नोट :

हम आने वाले समय में इस आर्टिकल को अपडेट करते रहेंगे ताकि आपको लेटेस्ट डिटेल्स मिलती रहे । वैसे हमने सबसे ज्यादा क्रिकेटर के फैन की संख्या की ही डिटेल्स साँझा करी है इस लेख में । चाहे तो आप ये भी जान सकते हैं कि भारत में सबसे ज्यादा फैन फोल्लोविंग किसकी है जिसमें केवल क्रिकेटर की नहीं बल्कि सभी तरह के लोगों के बारे में बात की है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *