गरुड़ पुराण के अनुसार स्त्रियों को कभी 4 काम नहीं करने चाहिए

हम आपको बाटने वाले हैं आपको कि “गरुड़ पुराण के अनुसार स्त्रियों को कभी 4 काम नहीं करने चाहिए” के बारे इस आर्टिकल में । इस लेख में बताई जाने वाली सभी बातें सच हैं और ये सभी बातें गरुड़ पुराण से ही ली गई है जो हम आपको इस लेख के माध्यम से बताने वाले हैं । काफी कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है ताकि भगवान की नजरों में हम गलत ना लगे और पापों का फल ना मिले ।

गरुड़ पुराण के अनुसार स्त्रियों को कभी 4 काम नहीं करने चाहिए

वे सभी काम जो कभी भी स्त्रियों को नहीं करना चाहिए जो भगवान की नजरों एम्प बिल्कुल ही गलत होते हैं और ये सभी काम इस प्रकार हैं :

पराये मर्द के साथ सबंध नहीं बनाना

कभी भी स्त्रियों को पराये मर्द के साथ सबंध बनाना नहीं चाहिए चाहे उसकी मर्जी ही क्यों ना हो । ऐसा करना पुरूष और स्त्री दोनों के लिए गलत काम होते हैं । हलांकि स्त्री यानी पत्नी अपने पति के साथ सबंध तो बना ही सकती है । किन्तु स्त्री यानी पत्नी तीसरे इन्सान के साथ सबंध नहीं बना सकती है और ऐसा करना भगवान की नजरों में काफी बड़ा पाप कहलाता है । कानून की नजरों के हिसाब से देखें तो इस तरह के काम करना गैर क़ानूनी नहीं कहलाते हैं ।

पति से दूर नहीं रहना

ये बात भी सच है कि कभी भी स्त्रियों को अपने पति से अलग नहीं रहना चाहिए । ऐसा करने से मुश्किलें किसी ना किसी तरीके से सामने निकलने लगती हैं और इसका असर स्त्रियों और मर्दों दोनों के ऊपर आ जाती हैं । स्त्रियों की शादी अगर हुई है तो इसका मतलब ये नहीं की वह अपने पार्टनर यानी पति से अलग रहे । बल्कि स्त्रियों को अपने पति के साथ ही रहना चाहिए ताकि जीवन सही तरीके से चलता रहे । तो कुछ समय के लिए अलग रहने की नौबत अगर आ जाती है तो ऐसा कर सकती हैं स्त्रियाँ ।

पराये घर में नहीं रहना

शादी के बाद स्त्रियों को कभी भी अपनों को छोड़कर पराये घर में नहीं रहना चाहिए । बल्कि स्त्रियों को तो अपनों के साथ यानी पति और सास के साथ अपने ही घर में रहना चाहिए । भगवाना की नजरों में कहीं ना कहीं ये सही नहीं होता है अगर स्त्रियाँ अपने पति को छोड़कर किसी पराये घर में रहने लग जाए ।

मांसाहारी भोजन नहीं करना

शाकाहारी भोजन ही करना चाहिए स्त्रियों को । मांसाहारी भोजन करना भगवान की नजरों में बिल्कुल गलत होता है और ऐसा करने से भगवान उन स्त्रियों को सख्त सजा भी देते हैं । जानवरों की जान लेकर खुद का पेट भरना स्त्रियों के साथ-साथ पुरुषों के लिए पाप ही कहलाता । मांस आदि का सेवन करने वाली स्त्रियों के घर में भगवान कभी भी प्रवेश नहीं करते हैं । इसीलिए स्त्रियों को हमेशा ऐसा भोजन बिल्कुल भी नहीं खाना चाहिए जिसकी वजह से किसी की जान चली जाती है ।

मेरी राय

इस आर्टिकल में सबसे जरूरी पॉइंट्स ही बताए हैं जिस पर स्त्रियों को ध्यान देना ही चाहिए । इन सभी पॉइंट्स में से स्त्रियों को पराये घर में नहीं रहना और स्त्री का पति से दूर रहना उतना भी गलत साबित नहीं होता है जितना कि स्त्री का मांसाहारी भोजन का सेवन करना और पराये पुरूष के साथ सबंध बनाना । इस तरह के काम करने पर स्त्रियों तो क्या किसी भी इन्सान को भगवान सख्त सजा देते हैं ।

सबसे सस्ती लड़कियां कहां पर मिलती है – जानें सवाल

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *