इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है

Instagram आज के समय में काफी पोपुलर है जितना की फेसबुक और यूटयूब । काफी सारे लोग हैं अलग-अलग सोशल मीडिया पर पोपुलर किन्तु इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है, ये सवाल आपके दिमाग में आया है । तो हम इस आर्टिकल में आपको यही बताने वाले हैं कि इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है वो भी लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक ।

हम आपको अलग-अलग देशों के मुताबिक नहीं बल्कि इस दुनिया सभी देशों को मिलाकर ही ये बताने की कोशिश करेंगे कि इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है । इससे आपको ये पता चलेगा कि आखिर कौन से देश में कौन सा इन्सान है इन्स्टाग्राम पर पोपुलर । हमने रिसर्च करने के बाद ही जानकारी इक्कठी की है जो instagram पर पोपुलर हुए हैं जिसकी डिटेल्स भी है आपको मिलने वाली साथ में ।

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है
इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है

Cristiano Ronaldo सबसे फेमस इन्सान है instagram पर और इसका कारण है 578 मिलियन फोल्लोवेर्स के पार चले जाना । जानकारी के लिए आप ये भी जान लें कि इस दुनिया में instagram पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ही हैं और इसी कारण से क्रिस्टियानो रोनाल्डो फेमस है instagram पर सबसे ज्यादा । 578 मिलियन यानी 57 करोड़ 80 लाख फोल्लोवेर्स का instagram पर होना काफी बड़ी बात है ।

Top 10 instagram followers in world 2023

साल 2023 के मुताबिक हम बताने वाले हैं दुनिया में instagram पर 10 सबसे ज्यादा फॉलो किये जाने वाले इन्सान के नाम और उसकी फैन फोलोविंग संख्या जो टेबल के रूप में नीचे दी अनुसार है :

Cristiano Ronaldo

Cristiano Ronaldo
Cristiano Ronaldo

अगर आपका सवाल है इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है तो ऐसे में Cristiano Ronaldo का ही नाम निकल कर आता है क्योंकि इनके ही सबसे ज्यादा फैन फोल्लोविंग है instagram पर । इस दुनिया में सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स 578 मिलियन है और वह जिस इन्सान के है उसका नाम Cristiano Ronaldo है । Cristiano Ronaldo जोकि एक फूटबॉल प्लेयर हैं जो जिन्हें तकरीबन हर कोई जानता ही है क्योंकि ये चर्चा में रहते हैं ।

Leo Messi

Leo Messi
Leo Messi

Leo Messi का नाम भी अधिकतर लोगों ने सूना ही होगा जोकि एक फूटबॉल प्लेयर हैं । Leo Messi दुसरे नंबर पर सबसे ज्यादा फेमस इन्सान है instagram पर क्योंकि इसके फोल्लोवेर्स instagram पर 457 मिलियन के पार जा चुके हैं । Leo Messi के instagram id का नाम है @leomessi के नाम से है । अब तक Leo Messi ने 292 से अधिक लोगों को फॉलो करके रखा हुआ है । पोस्ट्स Leo Messi के instagram अकाउंट पर 1026 से ज्यादा हो चुकी हैं ।

Selena Gomez

Selena Gomez
Selena Gomez

तीसरे नंबर पर प्रसिद्ध इन्सान instagram पर जो है उसका नाम है Selena Gomez जोकि एक महिला है । केवल महिला के हिसाब से देखें तो सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स इस दुनिया में instagram पर Selena Gomez के ही हैं । Selena Gomez के instagram अकाउंट पर फोल्लोवेर्स 412 मिलियन के पार जा चुके हैं । Selena Gomez के बारे में जानें तो ये एक प्रसिद्ध अमेरिकन सिंगर हैं, एक्ट्रेस है और एक businesswomen भी । Selena Gomez ने अबतक 251 से अधिक लोगों को फॉलो कर रखा है और इसके अकाउंट पर 1890 के पर पोस्ट्स पब्लिश हो चुकी हैं ।

Kylie Jenner

Kylie Jenner
Kylie Jenner

Kylie Jenner के instagram पर फोल्लोवेर्स 387.20 मिलियन के पार हो चुके हैं और इन्होने ९७ से अधिक लोगों को फॉलो कर रखा है । ऊपर दिखाए गए सभी फेमस इन्सान की तुलना में Kylie Jenner के अकाउंट पर सबसे ज्यादा पोस्ट पब्लिश हुई हैं जिसकी संख्या 6806 के पार जा चुकी है । Kylie Jenner रहने वाली हैं अमेरिका की जोकि अमेरिकन socialite, मीडिया पर्सनालिटी, फॉर्मर मॉडल और बिज़नेसवूमेन है । Kylie Jenner की शादी हो चुकी है जिसके दो बच्चे भी हैं और इसके पति का नाम Travis Scott है ।

The Rock

The Rock
The Rock

तो पांचवे नंबर पर instagram पर फेमस इन्सान आते हैं The Rock । The रॉक को तो तकरीबन हर कोई जनता ही है जो पहले रेसलर थे और अब हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में हैं । कई फ़िल्में The रॉक की तरफ आ चुकी हैं जिसे काफी अच्छा प्यार भी मिला हुआ है ऑडियंस की तरफ से । The रॉक के instagram पर फोल्लोवेर्स की संख्या 376मिलियन के पार हो जा चुकी है । The रॉक ने अब तक 666 से भी अधिक लोगों को फॉलो कर रखा है और इसके अकाउंट पर 7237 पोस्ट पब्लिश हो चुके हैं ।

Ariana Grande

Ariana Grande
Ariana Grande

महिला के रूप में Ariana Grande के instagram पर फोल्लोवेर्स की संख्या 367 मिलियन के पार हो चुकी है जो the रॉक के करीब ही है । Ariana Grande एक सिंगर है और साथ में एक्ट्रेस भी जो अमेरिका के रहने वाली है । Ariana Grande ने instagram पर 600 से अधिक लोगों को फॉलो किया हुआ है और इसके अकाउंट पर 4987 से भी ज्यादा पोस्ट अब तक पब्लिश हो चुके हैं । तो कुल मिलाकर इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है छठे नंबर के हिसाब से, तो Ariana Grande निकल कर आती है ।

Kim Kardashian

Kim Kardashian
Kim Kardashian

अगर आपका सवाल है ये कि सातवें नंबर पर इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है, तो ऐसे में आता है नाम निकल कर Kim Kardashian का जोकि एक महिला है । Kim Kardashian जोकि अमेरिकन सोशलाइट, बिज़नेसवूमेन और मीडिया व्यक्तित्व के रूप में जानी जाती है । इस Kim Kardashian के instagram पर फोल्लोवेर्स की संख्या 353 के पार हो चुकी है । Kim Kardashian के instagram अकाउंट पर 5858 से अधिक पोस्ट पब्लिश हो चुके हैं और इन्होंने 240 से अधिक लोगों को कर रखा है फॉलो ।

Beyoncé

Beyoncé
Beyoncé

Beyoncé भी एक सिंगर और राइटर दोनों है जो अमेरिका की रहने वाली हैं । इसीलिए Beyoncé अमेरिकन सिंगर के रूप में जानी जाती हैं । अगर आठवें नंबर पर प्रसिद्ध “इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है” को लेकर चलें तो Beyoncé का ही नाम निकल कर आता है । Beyoncé के instagram पर फोल्लोवेर्स 306 मिलियन के पर चले जा चुके हैं । हलांकि Beyoncé ने अब तक instagram पर किसी को भी फॉलो नहीं किया है । Beyoncé के instagram अकाउंट पर 2063 से अधिक पोस्ट हो चुके हैं पब्लिश ।

Khloé Kardashian

Khloé Kardashian
Khloé Kardashian

नौवें नंबर पर इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है, के हिसाब से Khloé Kardashian का नाम आता है क्योंकि इसके instagram अकाउंट पर फोल्लोवेर्स की संख्या 304 मिलियन यानी 30 करोड़ 40 लाख के पार जा चुकी है । Khloé Kardashian ने अब तक अपने instagram अकाउंट पर 4232 से अधिक पोस्ट कर दिए हैं पब्लिश । Khloé Kardashian के बारे में जाने तो ये टेलीविज़न सीरियल में आने वाली महिला है जोकि जानी जाती हैं अमेरिकन सोशलाइट और मीडिया व्यक्तित्व के रूप में ।

नोट :

जैसे कि आपने इस लेख में जाना कि इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है । आने वाले समय में ये लेख “इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है” अपडेट होता रहेगा क्योंकि instagram पर फेमस इन्सान के फोल्लोवेर्स की संख्या में वृद्धि होती रहने वाली है और इसी वजह से उनकी पोजीशन अगर चेंज होती है तो उसकी पोजीशन भी हम इस साईट के अंदर इस लेख में चेंज करेंगे । आपको ये भी जानना चाहिए कि भारत में सबसे ज्यादा फैन फोल्लोविंग किसकी है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *