जैतून का तेल कितने रुपए लीटर है

जैतून के तेल के फायदे हैं तो बहुत से जिसकी वजह से लोग खरीदना चाहते हैं ऑनलाइन या ऑफलाइन मार्किट में । किन्तु सबसे पहले ये जानना होता है कि जैतून का तेल कितने रुपए लीटर है, जिससे कि बजट के मुताबिक सिमित मात्रा में जैतून का तेल खरीदा जा सके । ऑफलाइन और ऑनलाइन मार्किट में कई कंपनियों के जैतून का तेल मिल जाएगा वो भी अलग-अलग पैक और अलग-अलग मात्रा में ।

अलग-अलग कंपनियों और अलग-अलग तरह के जैतून के तेल की पैक की कीमत भी अलग-अलग देखने को मिलती है । जैतून के तेल की मात्रा नहीं बल्कि देखना ये है कि किस कंपनी का और किस प्रकार का jaitun ka tel kitne rupaye litre hai । क्योंकि एक तो कंपनियों के जैतून का तेल तो देखने के लिए मिलने वाला नहीं है । बल्कि बहुत सी कंपनियों के जैतून का तेल मार्किट में मिलेगा जिसकी कीमत अलग-अलग होती है, तो चलिए जानते हैं ।

जैतून का तेल कितने रुपए लीटर है
जैतून का तेल कितने रुपए लीटर है

Jaitun ka tel kitne rupaye litre hai

जैतून का तेल की कीमत 250 रूपए लीटर से लेकर 1000 रूपए प्रति लीटर तक की देखने को मिल जाएगी । जितने भी तेलों की कीमत हम नीचे आपको बताने वाले हैं वे सभी तेल अलग-अलग कंपनी के होने वाले हैं । नीचे आप एक चीज़ देखकर जरुर चौन्कौगे और वो ये है कि कुछ कंपनी के जैतून के तेल की कीमत बहुत ही ज्यादा है । जैतून के तेल की कीमत ज्यादा इसीलिए है क्योंकि वह तेल एक तो दुसरे देश से आता है, तो वहीँ दूसरी तरफ वह साधारण जैतून का तेल नहीं बल्कि एक्स्ट्रा वर्जिन जैतून तेल होता है ।

साधारण जैतून की कीमत कम जबकि एक्स्ट्रा वर्जिन जैतून की कीमत ज्यादा होती है और यही अधिक फायदा पहुंचाता है । हलांकि साधारण और एक्स्ट्रा वर्जिन जैतून के तेल का इस्तेमाल एक जैसा ही है । नीचे हम जितने भी जैतून के तेल की लिस्ट देंगे, उन सभी का इस्तेमाल एक जैसा ही किया जाता है जिसकी जरूरत हमको होती है जैसे कि तलने, शरीर पर, बालों पर लगाने और भी कई कामों में । तो साधारण और एक्स्ट्रा वर्जिन जैतून के तेल की price नीचे दी अनुसार है :

साधारण जैतून का तेल कितने रुपए लीटर है

साधारण जैतून के तेल कीमत तकरीबन 400 रूपए प्रति लीटर के आसपास तक की देखने की मिल जाएगी और उसकी लेटेस्ट कीमत नीचे दी अनुसार है :

एक्स्ट्रा वर्जिन जैतून का तेल कितने रुपए लीटर है

एक्स्ट्रा वर्जिन जैतून के तेल की कीमत थोड़ी सी अधिक ही होती है और ये देखने को मिलेगी 800 रूपए प्रति लीटर के आसपास । लेटेस्ट एक्स्ट्रा वर्जिन जैतून के तेल की प्रति लीटर कीमत नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *