सबसे सस्ती लड़कियां कहां पर मिलती है – जानें सवाल

कुंवारों को शादी के लिए जब लड़की नहीं मिलती उनके मनपसन्द की, तो ऐसे में वे किसी की सहायता लेते हैं । किन्तु कम पैसे में लड़की मिल जाए तो ऐसे में वे इन्टरनेट पर करते हैं सर्च जैसे कि सबसे सस्ती लड़कियां कहां पर मिलती है । ऐसा इसीलिए कि कुछ लड़के ऐसे होते हैं जो मैरिज ब्युरी के माध्यम से शादी के लिए लड़की पाना चाहते हैं किन्तु कम खर्चा दिए । अब मैरिज ब्यूरो की खुद की वेबसाइट भी होती है जिसकी मदद से घर बैठे ही जानकारी हासिल कर सकते हैं कि आखिर खर्चा आएगा कितना ।

इस आर्टिकल में मैं बताने वाला हूँ आपको सबसे सस्ती लड़कियां कहां पर मिलती है और इससे जुड़े काफी सारे सवाल जैसे कि कौन सी वेबसाइट पर जाएँ, कैसे क्या करना है आदि काफी कुछ । अगर आप गलत काम के इरादे से आए हैं लड़की को पाने के लिए तो आप गैर क़ानूनी काम कर रहे हैं और इसी के बारे भी मैं इस आर्टिकल में नीचे की तरफ चर्चा करने वाला हूँ, तो चलिए जानते हैं ।

सबसे सस्ती लड़कियां कहां पर मिलती है

भारत में पहले काफी मात्रा में देह व्यापार का धंधा होता था और आज भी हो रहा है किन्तु कम । पहले के समय के मुताबिक भारत में पड़ते पश्चिम बंगाल में लड़कियों को खरीदा और बेचा जाता था कम कीमत में । यहाँ पर लड़कियों को खरीदने का मुख्य कारण था अपनी हवस को उतरना । अधिकतर लोग अपनी हवस उतारने के लिए ही सोनागाक्षी इलाके में आते थे । सोनागाक्षी इलाका वहां के लोगों में काफी नजरों में थे देह व्यापर के धंधों के मामलों में । देह व्यापर का धंधा करना, लड़कियों को बेचना-खरीदना गैर क़ानूनी है और इसी कारण से अब सोनागाक्षी में इस तरह के काम नहीं होते हैं ।

अगर आपका सवाल ये है कि सबसे सस्ती लड़कियां कहां पर मिलती है, तो आपको जवाब मिल तो जाएगा किन्तु सस्ती लड़कियां नहीं क्योंकि ऐसा करना गैर क़ानूनी होता है । हलांकि शादी के लिए अगर लड़की चाहिए तो आप लड़की से मुलाकात कर सकते हैं । किन्तु शादी के लिए लड़की को खरीदना भी गैर क़ानूनी होता है ।

दुसरे किस देश में सबसे सस्ती लड़कियां कहां पर मिलती है

यूरोप में बुलगारिया इलाके में लड़कियों को बेचा और खरीदा जाता है वो भी कम कीमत में । बुलगारिया इलाके में लड़कियों को लीगल तरीके से बेचा जाता है या illegal तरीके, इस बात की जानकारी तो फ़िलहाल मौजूद नहीं है । किन्तु इस बात की जानकारी जरुर मौजूद है कि यहाँ पर शादी के लिए ही लड़कियों को कम कीमत में बेचा और खरीदा जाता है वो भी साल में तीन बार । देह व्यापर के रूप में नहीं बल्कि शादी के तौर पर ही बुलगारिया में लडकियों को बेचा और खरीदा जाता है ।

शादी के लिए सबसे सस्ती लड़कियां कहां पर मिलती है

शादी के लिए लड़कियों को खरीदना है गैर क़ानूनी । किन्तु शादी के लिए लड़की को ना खरीदकर बल्कि मैरिज ब्यूरो का सहारा लेना है सही । जब लड़की मिलने में दिक्कत हो तो मैरिज ब्यूरो का सहारा लिया जाता है जो लड़के और लड़कों को मिलाने का काम करती है और बीच में अपना कमीशन ले लेती हैं । कुछ मैरिज ब्यूरो वाली साइट्स दावा करती हैं फ्री में लड़कों-लड़कियों की शादी करवाने की और उसकी लिस्ट नीचे की तरफ इस प्रकार है :

अगर फ्री में लड़कों को नहीं मिलवा रही है कोई साइट्स तो ऐसे में अब हम नीचे की तरफ बताने वाले हैं उन साईट के नाम जो कम खर्चे में लड़कियों को लड़कों के साथ मिलवाने के काम करती है :

  • Shaadi.com
  • Matchfinder Matrimony.com
  • Matrimonialsindia.com
  • Vivaah.com
  • Bharat Matrimony.com
  • CommunityMatrimony.com
  • WedgateMatrimony.com
  • DivorceeMatrimony.com
  • SimplyMarry.com
  • M4Marry.com

जरूरी सुचना

इन्टरनेट पर “सबसे सस्ती लड़कियां कहां पर मिलती है” नामक सवाल सर्च करना सही नहीं होता क्योंकि ऐसे काम करना गैर क़ानूनी होता है और ये आर्टिकल केवल जानकारी देने के उद्देश्य से ही लिखा गया है । किन्तु शादी के लिए लड़की के साथ मिलन करना गैर क़ानूनी नहीं और ना ही मैरिज ब्यूरो का सहारा लेना है गैर क़ानूनी ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *