सपने में खुद को देखना | सपने में अपने आप को देखना

सपने में खुद को देखना यानि सपने में अपने आप को देखना सही है या नहीं इस बात का पता करने के लिए कुछ लोग इन्टरनेट का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि वे कहीं ना कहीं अंध विश्वास को ही मानते हैं । अपने आप को सपने में देहने के बाद अपने इस सवाल का जवाब पाने वाले अधिकतर युवक और बच्चे ही होते हैं क्योंकि उनको ज्यादा समझ नहीं होती या फिर लोगों के अंधविश्वास के किस्से सुनने के बाद इन्टरनेट पर इस तरह के सवालों को खोजते रहते हैं ।

सपने में अपने आप को देखना

जानकारी के लिए आप जान लें कि सपने में खुद को देख लेना कोई बड़ी बात नहीं है । दिन में जो कुछ भी आपके दिमाग में चला हुआ होता है उसमें से ज्यादातर हिस्सा हमें सपने में ही दिखाई देता है । अगर इन्सान खुद को ही संवारने में दिन में लगा हुआ होता है और सोचता रहता है और इन्सान को सोने के दौरान सपने भी खुद के ही दिखाई देने लगते हैं । किन्तु इस बात की पुष्टि करना पूरी तरीके से सही भी नहीं क्योंकि साधारण इन्सान का सपने में अपने आप को देखना भी आम बात है ।

ये तो आम सी बात है क्योंकि सपने में कुछ ना कुछ तो दिखेगा ही चाहे वह सपने में खुद को देखना शामिल हो, सपने में किसी को देखना शामिल हो, सपने में शारीरिक सबंध बनाना शामिल हो, सपने में खुद का शरीर जकड़े हुए महसूस करना शामिल हो और भी काफी कुछ ।

सपने में खुद को देखना शुभ है या अशुभ

सपने में खुद को देखना, इस सपने को शुभ या अशुभ से बिल्कुल भी नहीं जोड़ा जा सकता है क्योंकि शुभ या अशुभ कुछ ही सपनों में लागु हो सकती है जैसे कि भगवान से बातें करना तकरीबन हर रोज सपने में आदि । सपने में खुद को देखना आदि बातों की तरफ आप ज्यादा ध्यान ना दें क्योंकि इन्सान इन्हीं शुभ या अशुभ देखने के चक्कर में टेंशन लिए रहता है जो शरीर के लिए नुकसानदायक होता है ।

सपने में खुद को देखने से क्या होता है

कुछ भी नहीं ।

सपने में खुद को देखने से क्या होता है

कुछ भी नहीं

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *