BGMI कब चालू होगा | BGMI kab chalu hoga

जब से krafton कंपनी ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम की भारत में वापसी को लेकर सोशल मीडिया पर जानकारी दी है तब से ही लोग जानना चाह रहे हैं कि BGMI कब चालू होगा (BGMI kab chalu hoga) । Krafton कंपनी ने ही ऑफिसियल जानकारी दी है बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम की भारत में वापसी को लेकर और यही जानकारी राजीव चन्द्रशेखर ने भी ट्वीट करके सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों के सामने रखी थी । krafton कंपनी की तरफ से ली गई जानकारी के मुताबिक हम जानेंगे BGMI कब चालू होगा भारत में, तो चलिए जानते हैं ।

BGMI unban kab hoga
BGMI कब चालू होगा

BGMI कब चालू होगा

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम बनाने वाली कंपनी क्राफ्टन ने 22 मई के दिन गेम को वापिस लांच प्लेस्टोर पर ला दिया है जिसे अब आप जाकर डाउनलोड कर सकते हैं । शुरुआत में थोड़े बग्स देखने को मिल सकते हैं और ऐसा कंपनी ने कहा है जो आने वाले समय में ठीक हो जाएगा । आप ब्राउज़र खोलने के बाद BGMI सर्च करन, जहाँ आपको प्लेस्टोर मिलेगा उसी पर क्लिक करके आप सीधा पहुँच जाएँगे प्लेस्टोर पर इस गेम को डाउनलोड करने के लिए । सीधा प्लेस्टोर पर सर्च करने पर ये गेम मिलती नहीं है । यही तरीका app स्टोर के लिए भी लागु होती है । किन्तु कुछ ही घंटों के बाद प्लेस्टोर और app स्टोर पर सर्च करने पर BGMI आपको दिख जाएगी ।

जैसे ही क्राफ्टन कंपनी वाले ऑफिसियल वापसी डेट बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम की बता देते हैं तो उसकी जानकारी हम इस लेख में अपडेट अवश्य कर देंगे जिसका notification आप तक पहुँच जाएगा । इस बात की पुष्टि सरकार और क्राफ्टन कंपनी ने कर दी है कि जल्द BGMI को भारत में वापिस लांच कर दिया जाएगा ।

किन्तु 90 दिनों तक ही BGMI भारत में रहेगी और उसके बाद आगे इसे चलने दिया जाना है या फिर नहीं, ये तो अब सरकार की तय करेगी । क्योंकि सरकार ये देखना चाहती है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम का वापसी भारत में आने की वजह से देश में कोई विवाद तो नहीं बढ़ रहे हैं जो पहले PUBG की वजह से बढ़ रहे थे । अगर सब कुछ सही से चल रहा हो तो ऐसे में सरकार इसे आगे चलने के लिए परमिशन दे देगी ।

90 दिनों तक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम का यूजर की तरफ से खेले जाने के बाद सरकार रिकॉर्ड हुए डाटा की जाँच पड़ताल करके खेलने वाले यूजर के हालातों का जायजा लेगी । उसी के हिसाब से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम का भारत में चलने या नहीं चलने के बारे में निर्णय देगी सरकार 90 दिनों के बाद । Krafton कंपनी ने सोशल मीडिया के माध्यम से ये भी कहा है कि शुरुआत में सर्वर के धीरे चलने की समस्या हो सकती है जिसे वह ठीक कर रहे हैं और आने वाले समय में इसे जल्द ही ठीक कर देंगे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *