BGMI unban kab hoga | BGMI kab aaega 2023

BGMI unban kab hoga
BGMI unban kab hoga

साल 2022 में बहुत से यूजर कंपनी से सवाल कर रहे थे कि BGMI unban kab hoga, किन्तु साल 2022 में BGMI वापिस नहीं आई । फिर उसके बाद साल 2023 में फिर से सवाल पूछा जा रहा था कम्पनी की तरफ से कि आखिर BGMI kab aaega 2023 में । सवाल तो बहुत से थे यूजर ने पूछे सोशल मीडिया के माध्यम से अपने पसंदीदा गेमिंग यूटयूबर्स से, जिसकी तरफ से इसी सवाल को पिछले एक साल से लटकाया जा रहा था क्योंकि उस वक्त कंपनी को खुद ही नहीं पता था कि क्या सरकार BGMI को वापिस भारत में लांच होने के लिए हामी भरेगी या फिर नहीं ।

फ़िलहाल BGMI की भारत में वापसी को लेकर लेटेस्ट जानकारी निकल कर आ चुकी है जिसके बारे में हम इस ब्लॉग के इस लेख में बताने वाले हैं । ऑफिसियल कंपनी की तरफ से जो भी जानकारी दी गई है BGMI का वापिस भारत में आने को लेकर, वही जानकारी मैं इस आर्टिकल में आप लोगों के साथ शेयर करूंगा । इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लेने से आपको आपके कई सवालों के जवाब विस्तारपूर्वक तरीके से मिलेंगे जैसे कि BGMI unban kab hoga या bgmi kab tak aayega, BGMI play store par kab aayega और भी कई सवाल ।

BGMI unban kab hoga

BGMI यानी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया unban हो चुकी है जो हुई थी 21 मई को दिन के समय । प्लेस्टोर पर जाकर अगर आप BGMI डाउनलोड करना चाहते हैं तो कर सकते हैं । कंपनी ने ये भी बताया था कि शुरुआत में यूजर को गेम में बग्स देखने को मिल सकते हैं जिसे कंपनी की टीम की तरफ से ठीक किया जा रहा है । “BGMI unban kab hoga” को लेकर सवाल का जवाब मिल जाने के बाद आप ये भी ध्यान रखना कि अगर प्लेस्टोर पर BGMI सर्च करने पर नहीं आ रही तो ऐसे में आप ब्राउज़र खोलकर BGMI सर्च करेंगे और प्लेस्टोर साईट के माध्यम से इसे डाउनलोड कर लेंगे ।

भले ही सरकार ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को भारत में वापिस लांच करने को मंजूरी दे दी हो, किन्तु 90 दिनों तक के लिए है । यानी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अब भारत में सबसे पहले 90 दिनों तक ही यूजर के लिए खेलने के लिए उपलब्ध करवाई जा रही है । ऐसा इसीलिए किया गया है ताकि सरकार एय जांच कर सके कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलने वाले यूजर में लत लगती है या नहीं, इससे कोई विवाद बढ़ते हैं या नहीं, इससे फिर से बच्चे पैसे तो नहीं उड़ा रहे । अगर गलत काम फिर से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम की वजह से पैदा होने लग गए तो सरकार BGMI को वापसी भारत में चलने नहीं देगी ।

BGMI unban kab hoga21 मई
क्या BGMI प्लेस्टोर पर आ गई हैहाँ
क्या BGMI app स्टोर पर आ गई हैहाँ
कौन से डिवाइस के लिए होगी उपलब्धएंड्राइड और iOS डिवाइस के लिए
ऑफिसियल वेबसाइटhttps://www.battlegroundsmobileindia.com/

सरकार तो बस यही चाहती है कि लोग BGMI लिमिट में रह कर ही खेलने और इसके लिए अब कंपनी लिमिट लगाने वाली है जैसे कि गेम ज्यादा देर तक ना चलना । इसके अलावा और भी लिमिट लगाई जाएगी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलने को लेकर ताकि पहले से PUBG की तरह हालत ना बढ़े । 90 दिन तक BGMI का भारत में चलने के बाद सरकार डाटा की जाँच पड़ताल करके ये देखेगी कि क्या यूजर PUBG की तरह ही सारा दिन गेम तो नहीं खेल रहे या फिर ज्यादा पैसा तो नहीं लगा रहे ।

BGMI kab aaega 2023 – को लेकर किसने दी जानकारी

BGMI के भारत में वापसी को लेकर ये खबर निकल कर आई थी सबसे पहले कंपनी की तरफ से और सरकार के ऑफिसियल राजीव चंद्रशेखर की तरफ से । बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया बनाने वाली कंपनी Krafton ने ही अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर इस गेम के वापसी को लेकर जानकारी साँझा करी थी ।

वहीँ दूसरी तरफ राजीव चन्द्रशेखर जो सरकार के ऑफिसियल ट्वीटर प्लेटफार्म के माध्यम से सबको ट्वीट करते हुए बताते हैं कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया वापसी करने वाली है बस कुछ ही दिनों तक । हलांकि केवल 90 दिनों तक ही BGMI ट्रायल के रूप में लोगों के लिए खेलने के लिए उपलब्ध होगी ताकि इस बात का पता तो चल सके कि कहीं फिर से लोगों में लत तो नहीं लगती BGMI खेलने को लेकर और कहीं फिर से इस गेम की वजह से विवाद तो नहीं बढ़ते ।

इसी बात से अब आप समझ सकते हैं कि “BGMI unban kab hoga” को लेकर इन्टरनेट पर फ़ैल रही खबरें सच ही हैं क्योंकि इसकी जानकारी गेम बनाने वाली कंपनी krafton की तरफ से और सरकार के ट्वीटर प्लेटफार्म पर राजीव चंदरशेखर की तरफ से ट्वीट कर दी गई थी ।

क्या BGMI फिर से बैन हो सकता है

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम के फिर से बैन होने को लेकर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है क्योंकि कंपनी वाले अब पहले के मुकाबले और भी ज्यादा सख्त रूल्स इस गेम में रखने वाले हैं, जिसमें से मुख्य रुल तो यही रहने वाला है कि यूजर ज्यादा देर तक BGMI नहीं खेल पाएगा । सरकार 90 दिन तक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को चलने देगी । 90 दिन बीत जाने के बाद सरकार ये देखेगी कि कहीं PUBG की तरह फिर से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को लेकर यूजर में कोई चस्का तो नहीं लगा है और इस गेम की वजह से कहीं कोई विवाद तो नहीं बढ़ रहे हैं ।

इसी के साथ पहले बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम इस कारण से भी बैन हुई थी कि भारत में BGMI खेलने वाली यूजर का डाटा चीन में जमा होता था, जो अब ऐसा नहीं होने वाला है । Krafton कंपनी ने बताया है कि अब भारत में बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलने वाले यूजर का डाटा केवल भारत के ही सर्वर में जमा रहेगा और इस डाटा को किसी भी तरीके से चीन के सर्वर में ना तो जमा किया जाएगा और ना ही किसी तरीके से उसका डाटा शेयर होगा ।

अगर ये सब कुछ हुआ तो ऐसे में या तो बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम में और भी सख्त रूल्स लगेंगे या फिर इस गेम को भारत में चलने ही नहीं दिया जाएगा । इसी कारण से 90 दिन के बीत जाने के बाद ही सरकार के ऑफिसियल BGMI का भारत में चलने या नहीं चलने को लेकर जानकारी दे ही देंगे ट्वीटर के माध्यम से ।

BGMI unban होने में इतना समय क्यों लगा

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम अगर भारत में चलानी है तो इसके लिए krafton कंपनी को माननी पड़ेंगी सरकार की सभी शर्तें । सभी शर्तों को पूरा करते-करते ही बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम का भारत में वापिस लांच को लेकर ज्यादा समय लगा । मुख्य शर्तें सरकार की थीं यूजर ज्यादा देर तक BGMI गेम न खेल सके, ज्यादा पैसा गेम ने ना लगा पाए, यूजर का डाटा केवल भारत के सर्वर में ही जमा रहे और इसके लिए अलग से सर्वर भारत में लगाया जाए और भी काफी कुछ ।

BGMI play store par kab aayega

कुछ महीनों नहीं बल्कि कुछ दिनों तक BGMI play store पर आ जाएगा, किन्तु तारीख krafton कंपनी ने नहीं बताई है । BGMI unban date 2023 की मिलते ही इस लेख में अपडेट जानकारी अपडेट कर दी जाएगी ।

BGMI kab chalu hoga

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम कुछ दिनों तक चालू हो जाएगा, जबकि चालू होने की तारीख krafton कंपनी ने नहीं बताई है ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *