जैतून का तेल 100 ग्राम कितने का है

जैतून का तेल भी दो तरह का आता है जिसमें से एक साधारण जैतून का तेल होता है जबकि दूसरा होता है एक्स्ट्रा वर्जीन जैतून का तेल । जैतून का तेल 100 ग्राम कितने का है, यह निर्भर करता है कि जैतून का तेल साधारण है या फिर वह एक्स्ट्रा वर्जीन जैतून का तेल है । दोनों ही जैतून के तेल का इस्तेमाल एक जैसा ही होता बल्कि वह अलग-अलग तरीकों से बना होता है और उसकी कीमत भी अलग-अलग होती है ।

दोनों ही जैतून के तेल का उपयोग एक ही काम के लिए किया जाता है जैसे कि सिर में लगाने, समान तलने, शरीर पर लगाने इत्यादि । दो तरह के मिलने वाले जैतून के तेल में अंतर इतना है कि एक तेल बीजों से तैयार किया जाता है जबकि दूसरा उसके फलों से तैयार किया जाता है । हलांकि दोनों ही जैतून के तेल का उपयोग एक जैसा ही होता है बल्कि कीमत और उसके फायदे में अंतर देखने को मिलता है ।

जैतून का तेल 100 ग्राम कितने का है
जैतून का तेल 100 ग्राम कितने का है

जैतून का तेल 100 ग्राम कितने का है

100 ग्राम जैतून के तेल की कीमत 100 रूपए के आसपास तक की देखने को मिल जाएगी । 100 ग्राम जैतून के तेल की कीमत 300 रूपए तक भी पहुँच जाती है क्योंकि वह तेल एक्स्ट्रा वर्जीन जैतून का तेल होता है जिसकी कीमत थोड़ी सी अधिक ही होती है साधारण जैतून के तेल की तुलना में । 100 ग्राम की बजाय 1 लीटर जैतून के तेल की कीमत ही आपको जननी चाहिए क्योंकि ज्यादा तेल लेने से कीमत प्रति ग्राम के हिसाब से कम पड़ता है । अभी फ़िलहाल के लिए 1 लीटर नहीं बल्कि 100 ग्राम जैतून के तेल की प्राइस जननी है तो उसकी डिटेल्स अलग-अलग प्रकार के हिसाब से नीचे दी अनुसार है :

साधारण जैतून का तेल 100 ग्राम कितने का है

साधारण मिलने वाले जैतून के तेल की कीमत कम ही होती है एक्स्ट्रा वर्जीन जैतून के तेल की तुलना में । अधिकतर लोग साधारण जैतून के तेल का ही उपयोग करते हैं क्योंकि यह कम कीमत में उपलब्ध हो जाता है इसीलिए । साधारण जैतून के तेल की कीमत अलग-अलग कंपनी की अलग-अलग होगी, जिसकी लेटेस्ट प्राइस नीचे दी अनुसार है :

The Oil Factory Pomace Olive Oil - 100 ml30%

एक्स्ट्रा वर्जीन जैतून का तेल 100 ग्राम कितने का है

साधारण जैतून के तेल की तुलना में एक्स्ट्रा वर्जीन जैतून का तेल की कीमत तकरीबन 30 से 50 प्रतिशत अधिक होती है क्योंकि यह जैतून के फलों से बना होता है । 100 ग्राम एक्स्ट्रा वर्जीन जैतून का तेल की लेटेस्ट प्राइस अलग-अलग कंपनी की अलग-अलग होगी जो नीचे की तरफ इस प्रकार है :

Purenso Select - Olive Oil Extra Virgin, 100g22%

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *