किन्नरों को पैसे देने से क्या होता है

किन्नरों को पैसे देने से क्या होता है (kinnar ko paise dene se kya hota hai) क्योंकि ऐसा बल्कि पिछले लम्बे समय से चलता आ रहा है और लोग इनको पैसा देते भी हैं । हलांकि किन्नरों तो लोगों की तरफ से अलग-अलग तरह का समान दिया जा सकता है जिसमें से पैसा सबसे मुख्य है । क्योंकि पैसे से ही वे अपने हिसाब से जिन्दगी चला सकते हैं । किन्नरों को पैसे देने से क्या होता है, इसके बारे अधिकतर लोग जानते नहीं है जो मैं आपको इस ब्लॉग के इस लेख में बताने वाला हूँ ।

किन्नर और कुछ मांगे या ना मांगे, लेकिन वो पैसे जरुर मांगते हैं क्योंकि वे अपने हिसाब से अपने मैन मुताबिक समान खरीद सकते हैं जिसकी उनको जरूरत होती है । सुभ कामों में जैसे कि विवाह शादियों में किन्नरों अवश्य पहुँचते हैं और वहां से ये पैसे भी काफी ज्यादा लेने की कोशिश करते हैं और कोई भी बन्दा इनको मना नहीं करती बल्कि अपने हिसाब से पैसा देता ही है । तो चलिए जानते हैं आखिर किन्नरों को पैसे देने से क्या होता है ।

किन्नरों को पैसे देने से क्या होता है
किन्नरों को पैसे देने से क्या होता है

किन्नरों को पैसे देने से क्या होता है

किन्नरों को पैसा देना शुभ ही माना जाता है । किन्तु आज के हालात ही कुछ ऐसे बन गए हैं कि कुछ लोग किन्नरों को पैसा देने से मना कर देते हैं और इसका कारण है किन्नरों के बर्ताव में बदलाव देखने को मिलना । ऐसा इसीलिए कि कुछ समय पहले तो किन्नरों को अगर थोड़ा पैसा दे दिया जाए तो वे ले लेते थे । किन्तु महंगाई बढ़ने की वजह से अब किन्नर लोग तो पहले के मुकाबले अधिक पैसे लेने की मांग करते हैं । इसी कारण से कुछ लोग तो देने से मना कर देते हैं तो कुछ लोग थोड़ी सी बहस करके इनको कम पैसे देकर उन्हें तौर देते हैं ।

इसी कारण से आज के समय में किन्नर लोग अधिक पैसे लेने की ही कोशिश करते हैं और इनके साथ तकरीबन हर लोग बहसते हैं क्योंकि कोई भी बन्दा अधिक पैसा किन्नरों को नहीं देना चाहता । किन्नरों अधिक पैसे की मांग करने का दूसरा कारण बताया जाता है कि ये लोग हर रोज नहीं बल्कि साल में कभार ही पैसे मांगते हैं । इसी कारण से ये कम पैसे नहीं बल्कि अधिक पैसे ही लेने की मांग रखते हैं ।

इस बात की स्पष्ट जानकारी तो नहीं दी जा सकती है कि आखिर किन्नरों को पैसे देने से क्या होता है । किन्तु इतना मैं जरुर से आपको बता सकता हूँ कि किन्नरों को पैसा देना शुभ ही माना जाता है और इनको तकरीबन कोई भी बन्दा पैसे देने से मना करता नहीं है । इसीलिए अगर आपके पास कोई किन्नर पैसे मांगने लगे या कुछ चीज़ मांगे जिसे आप दे सकते हों, तो आप दे सकते हैं । किन्तु किन्नरों को मना नहीं करनी चाहिए कोई चीज़ देने से । जो समान आप किन्नरों को नहीं दे सकते हैं तो इसका मतलब वो चीज़ आपके लिए काफी जरूरी होगी, तो मना कर सकते हैं आप ।

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फेमस कौन है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *