OK Money app se paise kaise kamaye

40 रूपए का फ्री बोनस देने वाली यह एप्लीकेशन आएगी आपके काफी काम में । अधिकतर एप्लीकेशन जल्दी से 40 रूपए का बोनस नहीं देती जो ये ओके मनी एप्लीकेशन दे रही है । Rupiyo app की तुलना में sign up बोनस इस एप्लीकेशन में ज्यादा मिलता है जो मुझे काफी अच्छा लगा । 40 रूपए का बोनस प्राप्त कैसे किया जाता है, ये जानने से पहले हमको जानना होगा इस ओके मनी एप्लीकेशन के बारे में जैसे कि OK Money app kya hai और OK Money app se paise kaise kamaye ।

इस आर्टिकल में मैं ओके मनी के बारे में जो भी जानकारी देने वाला हूँ वह सभी जानकारी आपको मेरे एक्सपीरियंस के मुताबिक ही मिलेगी क्योंकि मैंने ओके मनी एप्लीकेशन को खुद से चलाया है और सभी फीचर्स को समझा है । कुछ दिन ओके मनी एप्लीकेशन को चलाने के बाद मुझे जो ज्ञान हासिल हुआ है और जो भी फीचर्स मुझे जानने को मिले हैं वह सब कुछ आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा जैसे कि OK Money app se paise kaise kamaye और भी काफी कुछ ।

OK Money app se paise kaise kamaye
OK Money app se paise kaise kamaye

OK Money app kya hai

OK Money जानी जाती है earning एप्लीकेशन के नाम से क्योंकि हम इस एप्लीकेशन में जो भी काम करते हैं उसके बदले में हमें पैसे मिलते हैं । इसी कारण से OK Money एक earning एप्लीकेशन यानी पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन के रूप में जानी जाती हैं । पैसे देने के बदले में बहुत से टास्क कम्पलीट करने पड़ते हैं जैसे कि गेम्स खेलना, offers कम्पलीट करना, हर रोज मिलने वाली रिवॉर्ड को इक्कठे करने, sign up बोनस प्राप्त करना, अपने दोस्तों को साथ में जोड़ना इत्यादि ।

ओके मनी एप्लीकेशन जो नई नहीं है और इस एप्लीकेशन को अब तक 5 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर लिया है । यानि अब तक 5 लाख से भी अधिक लोगों की तरफ से ओके मनी एप्लीकेशन डाउनलोड की गई हैं जिसमें से कितने इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते होंगे इसकी जानकारी नहीं है मौजूद । OK Money app kya hai आदि जानने के बाद आपको तरीके भी जानने चाहियें जिससे आप ये जान सकेंगे कि OK Money app se paise kaise kamaye विस्तारपूर्वक जानकारी के साथ ।

How to Create Account in OK Money App

ओके मनी एप्लीकेशन में पैसे कमाने से पहले अकाउंट बनाना पड़ता है इस एप्लीकेशन में और इसके बदले में आप्कोप बोनस भी मिल जाता है वो भी 40 रूपए का । 40 रूपए बोनस प्राप्त करते हुए OK Money app me account kaise banaye इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

  • जब आप हमारी तरफ से दिए गए लिंक के माध्यम से ओके मनी एप्लीकेशन डाउनलोड करते हैं तो आपको मिलेंगे 40 रूपए app के अंदर ।
  • ओके मनी एप्लीकेशन खोलने के बाद आप सबसे नीचे G आइकॉन पर क्लिक करेंगे ।
  • G आइकॉन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने मेल id सेलेक्ट करने का आप्शन आएगा, उस पर आप क्लिक करेंगे । अगर मेल id दो से अधिक दिखाई दे रही है तो आप किसी भी एक मेल id को सेलेक्ट कर सकते हैं ।
  • मेल id डालने के बाद अपने आप अकाउंट बन जाएगा ।
ok money app sign up bonus
ok money app sign up bonus
  • इसके बाद आपके सामने एक पेज खुलकर आएगा जिसमें आप सबसे नीचे claim reward बटन पर जैसे ही आप क्लिक करते हैं तो उसी वक्त आपको 40 रूपए फ्री में मिल जाएंगे और यह पैसे आपको सबसे ऊपर राईट साइड दिखाई देंगे ।

OK Money app se paise kaise kamaye

OK Money app se paise kaise kamaye, इसे समझने के लिए ज्यादा समय नहीं लगने वाला क्योंकि तरीके बहुत नहीं बल्कि कम हैं जैसे कि इनविटेशन के माध्यम से, sign up बोनस प्राप्त करके, गेम्स खेलकर आदि । हलांकि इंटरफ़ेस ओके मनी एप्लीकेशन का काफी सिंपल होने की वजह से इससे पैसे कमाना काफी आसान है क्योंकि मैंने कमा चूका हूँ । OK Money app se paise kaise kamaye उसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

Sign Up

ओके मनी एप्लीकेशन इनस्टॉल करने के बाद उसमें अकाउंट बनाने पर 40 रूपए का बोनस मिलता है वो भी तब जब आप हमारी तरफ से दिए गए लिंक पर क्लिक करके एप्लीकेशन डाउनलोड कर लेते हैं तो । ऊपर हमने डाउनलोड करने का लिंक दे रखा है ओके मनी app का ।

ok money app sign up bonus
OK Money app me paise kaise kamaye

उस लिंक पर क्लिक करके आप ओके मनी app डाउनलोड करेंगे, उसके बाद उसे आप ओपन करेंगे, फिर आप मेल id सेलेक्ट करके अकाउंट बनेंगे, फिर आपके सामने एक पेज खुलकर आएगा जिसमें आप सबसे नीचे claim reward बटन पर क्लिक करके 40 रूपए का फ्री बोनस प्राप्त कर लेंगे । OK Money app me account kaise banaye इसके लिए हमने सबसे ऊपर विस्तार से बता रखा है ।

Daily Bonus

ok money app daily bonus

ओके मनी एप्लीकेशन में sign up बोनस प्राप्त करने के बाद आपको मिलेगा daily बोनस । डेली बोनस प्राप्त करने के लिए आप चित्र के अनुसार claim बटन पर क्लिक करेंगे । जिससे आपको 2 रूपए का बोनस मिलेगा जो सबसे ऊपर जुड़ जाएगा । डेली बोनस दिन में केवल एक ही बार मिलता है और हर रोज मिलता है ।

गेम्स खेलकर

OK Money app se paise kaise kamaye

गेम्स खेलकर पैसे कमाना चाहते हैं तो ऐसा किया जा सकता है ओके मनी एप्लीकेशन में, जबकि इसमें अगर आप गेम नहीं भी खेलते हैं तो भी पैसे बन जाते है और इसका कारण हम आगे आपको बताएँगे । सबसे पहले app के अंदर ही नीचे की तरफ play गेम्स नाम का फीचर मिलेगा । Play Games के साथ बने Start Task बटन पर आप क्लिक करेंगे ।

OK Money app se paise kaise kamaye

इसके बाद नया पेज खुलकर आएगा और इसमें ये बताया जाएगा कि आपको कम से कम 2 मिनट तक कोई भी गेम खेलनी है जो नए पेज पर होगी । आपके सामने start task का बटन दिखाई देगा जिस पर जब आप क्लिक करते हैं तो उसके बाद नया पेज जो भी खुलेगा वहां पर आपको केवल 1 से 2 मिनट तक ही रुकना है और वहां पर गेम्स होंगी जिसे आपको गेम खेलने की जरूरत नहीं ।

एक मिनट तक रुकने के बाद जब आप वापिस आते हैं इस ओके मनी एप्लीकेशन में तो आपको 2 रूपए का बोनस मिल जाएगा और ये बोनस सबसे ऊपर जुड़ जाएगा । हलांकि ओके मनी एप्लीकेशन में बताया जरुर गया है कि नया पेज जो खुलेगा उसमे दिखाई गई कोई भी गेम 2 मिनट तक खेलने के बाद ही बोनस मिलेगा । जबकि मैं तो 1 मिनट तक रुका, गेम भी नहीं खेली और मुझे बोनस मिल गया 2 रूपए । दिन में आप 4 बार ही प्ले गेम्स के फीचर से पैसे प्राप्त बना सकते हैं ओके मनी एप्लीकेशन में ।

OK Money app se paise kaise kamaye

ओके मनी एप्लीकेशन के सबसे नीचे और भी गेम्स दिखेंगी जिसे खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं । किन्तु इन गेम्स को खेलकर पैसे बनाना मुश्किल सा है और ऐसा मैंने करके देखा था । मैंने इस ओके मनी एप्लीकेशन के माध्यम से जितने भी पैसे कमाए हैं वह प्ले गेम्स नाम के फीचर्स से ही कमाए हैं ना कि नीचे की तरफ दिखाई गेन अन्य गेम्स खेलकर । गेम्स खेलकर ।

Invite करके

आप जब 10 लोगों को whatsapp के माध्यम से केवल लिंक भेजते हैं तो आपको 20 रूपए मिलेंगे चाहे सामने वाला बन्दा उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करे या फिर ना करे । जैसे कि आप जब शेयर बटन पर क्लिक करके whatsapp पर पहुँचते हैं, उसके बाद जब आप कांटेक्ट को सेलेक्ट करते हैं और फिर जब आपके सामने send करने का बटन आएगा तो आपको उस बटन को बिना दबाए है वापिस ok मनी एप्लीकेशन में आ जाना है ।

ऐसा आपने 10 बार करना है । इससे ok मनी एप्लीकेशन को ये लगेगा कि आपने 10 लोगों के साथ लिंक शेयर कर दिया है जबकि whatsapp में जाने के बाद ही वापिस आ जाते हैं । मैंने ऐसा ही किया था और मुझे 20 रूपए मिल भी गए थे ।

OK Money app me invite kaise kare

OK Money app me invite kaise kare, इसके तरीके नीचे दिए अनुसार है :

OK Money app me invite kaise kare
OK Money app me invite kaise kare
  • ओके मनी एप्लीकेशन खोलने के बाद सबसे नीचे share बटन पर क्लिक करेंगे ।
how to invite in ok money app
how to invite in ok money app
  • इसके बाद शेयर का बटन दिखाई देगा, जिस पर क्लिक करके आप लिंक भेजेंगे whatsapp के माध्यम से । अगर आप 10 लोगों को whatsapp के माध्यम से केवल लिंक ही शेयर करते हैं तो बदले में आपको 20 रूपए मिल जाएँगे ।
OK Money app se paise kaise kamaye
  • पहले मेरे अकाउंट में 60 रूपए थे और अब आप चित्र में देख सकते हैं कि मुझे 20 रूपए मिल चुके हैं । जबकि मैंने केवल लिंक ही शेयर किया था वो भी केवल 5 लोगों को whatsapp के माध्यम से ।

OK Money app se paise kaise nikale

OK Money app se paise kaise kamaye
  • ओके मनी एप्लीकेशन में सबसे नीचे आपको wallet का फीचर देखेगा उस पर आप क्लिक करेंगे ।
  • इसके बाद अब आप कौन से अकाउंट में पैसे प्राप्त करना चाहते हैं वे अकाउंट चुनेंगे ।
  • इसके बाद आप नाम और मोबाइल नंबर वही डालेंगे जो आपके अकाउंट जैसे कि फ़ोन पे में या फिर paytm में डाला हुआ होगा ।
  • इसके बाद 300 रूपए या इससे अधिक की राशी ही आप भरेंगे क्योंकि 300 रूपए से कम पैसे ट्रान्सफर नहीं होते हैं ।
  • सभी डिटेल्स भरने के बाद आप withdraw बटन पर क्लिक करेंगे, जिसके बाद कुछ ही मिनटों के अंदर आपके खाते में पीएस ट्रान्सफर हो जाएँगे ।
OK Money app real or fake in hindi

OK Money App real or fake in hindi

ओके मनी एप्लीकेशन एक रियल पैसे कमाने वाली एप्लीकेशन नहीं है यानी यह पैसे देती ही नहीं है । मैंने इस ऐप में 300 रूपए से भी ज्यादा पैसे बना लिए थे और वह अभी तक मुझे मिले नहीं । कई दिन बीत जाने के बाद भी पेमेंट पेंडिंग में दिखा रहा है । इसीलिए आप ok money ऐप पर भरोसा करके काम मत करना क्योंकि जिस तरह मुझे काम करने के बदले में पैसे नहीं मिले उसी तरह आपको भी काम करने के बदले में पैसे नहीं मिलेंगे ।

OK Money App real or fake
OK Money App real or fake in hindi

OK Money app Referral Code

ओके मनी एप्लीकेशन का रेफरल कोड नहीं होता है बल्कि रेफरल लिंक होता है ।

मेरी राय OK Money app को लेकर

इस आर्टिकल में आपने जाना Ok Money app kya hai, OK Money app se paise kaise kamaye और भी बहुत कुछ । हलांकि हमने इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी है वह जानकारी हमने ओके मनी एप्लीकेशन इस्तेमाल करने के बाद ही आपके साथ साँझा करी है जिससे की आपको सही जानकारी मिल सके और मेरे लिए आपको समझाना भी आसान हो । OK Money app se paise kaise kamaye, इसके तरीके बहुत ज्यादा ना तो थे और ना ही ज्यादा मुश्किल । किन्तु गेम्स खेलकर पैसे कमाने वाले तरीके जरुर से मुश्किल हैं जो मुझे महसूस हुए थे ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *