OK Money app real or fake in hindi

5 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड कर ली है अब तक इस OK मनी एप्लीकेशन को । ये भी देखना होता है कि कि OK Money app real or fake in hindi में ताकि इस एप्लीकेशन की सच्चाई के बारे में पता चल सके । भले ही 5 लाख से अधिक लोगों ने ओके मनी app को डाउनलोड ही क्यों ना कर लिया हो, किन्तु कितने लोग एक्टिव हैं इस ओके मनी app को चलाने को लेकर ये सबसे ज्यादा मायने रखता है ।

मैंने इस ओके मनी app को चलाया है और कुछ काम भी किया है, जिसके कारण OK Money app real or fake को लेकर मैं सही जानकारी आपको बता पाउँगा और समझा पाउँगा । इससे आपको सही जानकारी ओके मनी app को लेकर मिल पाएगी जो मेरे एक्सपीरियंस के आधार पर होगी । तो चलिए जानते हैं मेरे एक्सपीरियंस के मुताबिक OK Money app real or fake के बारे में ।

OK Money App real or fake
OK Money app real or fake in hindi

OK Money app real or fake in hindi

ओके मनी फेक app है यानी ये ऐप आपको पैसे देगी ही नहीं । ऐसा इसीलिए मैं कह रहा हूँ क्योंकि मैंने इस ओके मनी ऐप में 300 रूपए से ज्यादा पैसे कमा बना लिए थे । 300 रूपए या इससे ज्यादा ही पैसे निकलने का आप्शन एक्टिवेट होता है । 300 रूपए से ज्यादा पैसे जब मैंने बना लिए थे तब उसके बाद मैंने 300 रूपए withdraw करने के लिए रिक्वेस्ट डाली थी । कुछ दिनों तक मैंने इंतजार किया लेकिन अभी तक मुझे ओके मनी ऐप से कोई भी पैसे नहीं मिले हैं और ऐप में पेमेंट पेंडिंग का मैसेज दिखाई दे रहा है ।

भले ही इस ओके मनी ऐप को 5 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया हो, किन्तु यह फेक ऐप है । इस ओके मनी ऐप को आए हुए ज्यादा समय नहीं बल्कि कुछ ही समय हुआ है । इतने कम समय में इतने सरे डाउनलोड का होना इसीलिए सम्भव है क्योंकि हो सकता है कंपनी ने इसकी जमकर प्रमोशन की हो । ओके मनी ऐप की प्रमोशन की वजह से इतने सारे डाउनलोड हुए हो सकते हैं ।

आप ओके मनी ऐप से पैसे कमाने के बारे में सोचिये ही मत बल्कि इसकी जगह पर आप अन्य ऐप की तरफ जा सकते हैं जैसे कि सिक्का ऐप, रोजधन ऐप आदि । ये ऐप पैसे देती हैं, जिसमें से रोजधन ऐप पिछले लम्बे समय पर सही ढंग से काम कर रही है । हलांकि ओके मनी app की अपनी कुछ कमियां भी देखने को मिल जाएंगी जिसके बारे मैं एक-एक पॉइंट्स के माध्यम से आपको बताऊंगा जो नीचे की तरफ इस प्रकार है :

  • ओके मनी app में अकाउंट बनाना काफी आसान है क्योंकि अकाउंट बनाते वक्त ज्यादा डिटेल्स नहीं मांगी जाती है जो काफी अच्छा लगा मुझे ।
  • अकाउंट बनाते वक्त किसी तरह का कोई भी रेफरल कोड आपसे माँगा नहीं जाता है जिसे भरने के बाद ही बोनस मिले । यानी बिना रेफरल कोड डाले ही नए यूजर को फ्री का बोनस मिल जाता है जो 40 रूपए होता है । मेरा अकाउंट जल्दी से बन गया था और 40 रूपए बोनस भी मुझे उसी वक्त ही मिल गया था ।
  • हर रोज 2 रूपए का डेली बोनस मिलना अच्छा है और इतना बोनस बेहद ही एप्लीकेशन देती हैं और ऐसा काम ओके मनी app कर रही है । हलांकि डेली बोनस दिन में एक ही बार मिलता है ओके मनी app में ।
  • प्ले गेम्स नाम के फीचर्स के सबसे नीचे कुछ गेम्स ऐसी हैं जिन्हें खेलकर पैसे कमाए जा सकते हैं किन्तु ये है काफी मुश्किल । ऐसा इसीलिए कि गेम्स खेलकर पैसे कमाना काफी मुश्किल लगा मुझे जो मैं नहीं कर पाया । हलांकि अगर आप Play Games नाम के फीचर के साथ बने Star Task बटन पर क्लिक करके गेम्स खेलते हैं या नहीं भी खेलते हैं तो भी 2 रूपए का बोनस मिल जाता है वो भी दिन में 4 बार ।
  • आप अगर 10 लोगों को whatsapp के माध्यम से ओके मनी app का का केवल लिंक ही शेयर कर देते हैं तो बदले में 20 रूपए आपको मिलेंगे और ऐसा app में लिखा गया है । कित्नु मैंने तो ये देखा था कि केवल 5 लोगों को ही केवल लिंक शेयर करने से ही 20 रूपए मिल जाते हैं क्योंकि ऐसा मैंने करके देखा था । 10 से ज्यादा आप कितने ही लोगों को ओके मनी app का लिंक शेयर ही क्यों ना करते हों, आपको बोनस तो केवल 20 रूपए ही मिलेगा इससे ज्यादा नहीं ।
  • ओके मनी app तो 300 रूपए से कम पैसे हमारे अकाउंट में ट्रान्सफर नहीं कर सकता, जो इसकी कमी कहलाती है ।
  • इसमें बनने वाले पैसे आपके खाते में ट्रान्सफर नहीं होंगे, इसीलिए यह फेक ऐप है ।

मेरी राय

तो अंत में आपको यही जानने को मिला है कि Ok money एप्लीकेशन बिल्कुल ही फेक एप्लीकेशन है जिसमें पैसा बनता तो है किन्तु आप निकाल नहीं सकते । ओके मनी ऐप में पैसे जुड़ते रहते हैं किन्तु जब उसे निकलने के लिए रिक्वेस्ट डाली जाती है तब वह हमेशा पेंडिंग में ही रहता है । कंपनी के मुताबिक 3 दिन के अंदर-अंदर पैसे मिल जाएँगे जबकि 3 दिन बीत जाने के बाद भी मुझे पैसे नहीं मिले हैं ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *